बॉलीवुड

अपनी पहली फिल्म में ही 100 करोड़ की कमाई देने वाली असिन ने छोड़ी फिल्म इंडस्ट्री, जानिये वजह

साउथ फिल्म और बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुकी एक्ट्रेस असिन (Asin) आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि असिन का पूरा नाम असिन थोटुम्मकल (Asin Thottumkal) हैं। उन्होंने बॉलीवुड में आमिर खान (Aamir Khan) के साथ ‘गजनी’ फिल्म से डेब्यू किया था। उनकी यह फिल्म बॉलीवुड के 100 करोड़ क्लब की पहली फिल्म थी।

आमिर के अलावा वे सलमान खान (Salman Khan) के साथ भी दो हिट फिल्में दे चुकी हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2001 में साउथ फिल्म इंडस्ट्री से की थी। वे ‘गजनी’ के दक्षिण भारतीय वर्जन की अभिनेत्री थी, ऐसे में जब 2008 में बॉलीवुड में इसका रीमेक बनाया गया तो असिन को ही आमिर खान के साथ लीड एक्ट्रेस में लिया गया। ये फिल्म बॉलीवुड में सुपर डुपर हिट रही।

‘गजनी’ के बाद असिन 2009 में ‘लंदन ड्रीम्ज़’ में नजर आई, हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं कर सकी। इस फिल्म में दस साल बाद सलमान और अजय देवगन (Ajay Devgan) साथ काम कर रहे थे। फिल्म में सलमान को असिन का अभिनय अच्छा लगा जिसके चलते उन्होंने उन्हें अपनी अगली फिल्म ‘रेडी’ में ले लिया।

2011 में असिन ने सलमान खान संग ‘रेडी’ फिल्म की। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और इसने 100 करोड़ से अधिक का बिजनेस किया। ऐसे में ये असिन की दूसरी 100 करोड़ के क्लब वाली फिल्म बन गई। इस चीज ने फिल्म निर्माताओं का ध्यान खींचा और वे उन्हें अपनी फिल्म में लेने के लिए सामने आने लगे।

 

असिन को एक साथ कई फिल्मों के ऑफर मिल रहे थे लेकिन वे इन्हें लेकर चूज़ी हो गई। ‘रेडी’ के बाद वे 2012 में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) संग ‘हाउसफूल 2’ में दिखाई दी। इसके अलावा उसी साल उन्होंने बोल बच्चन और खिलाड़ी 786 जैसी फिल्में भी की। असिन की ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। हालांकि अपने करियर के पीक पर होने के बावजूद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से किनारा कर लिया।

दरअसल असिन ने साल 2016 में माइक्रोमैक्स के सीईओ राहुल शर्मा से शादी रचा ली थी। इस शादी के बाद उन्होंने न तो कोई बॉलीवुड फिल्म साइन की और नहीं ही किसी दक्षिण भारतीय फिल्म में काम किया। वे अंतिम बार निर्देशक उमेश शुक्ला की फिल्म ‘ऑल इज़ वेल’ में नजर आई थी। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही थी। इन दिनों असिन अपनी शादीशुदा लाइफ इन्जॉय कर रही हैं। वैसे वे सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और अपनी तस्वीरें साझा करती रहती हैं।

Related Articles

Back to top button