सुजैन खान ने सुनाई आपबीती, इतने प्यार करने के बाबजूद क्यों ह्रितिक से हो गए थे अलग

ऋतिक रोशन (hrithik roshan) की पूर्व पत्नी सुजैन खान (sussanne khan) आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं। 26 अक्टूबर, 1978 को मुंबई में पैदा हुई सुजैन फिल्मी बैकग्राउन्ड से आती हैं। उनके पिता संजय खान (Sanjay Khan) बॉलीवुड में अभिनेता थे। सुजैन के वर्क की बात करें तो वे पेशे से एक इंटीरियर और फैशन डिजाइनर हैं। हालांकि वे अपने काम से ज्यादा निजी जीवन को लेकर चर्चा में रहती हैं।

ऋतिक रोशन और सुजैन खान का तलाक (hrithik roshan sussanne khan divorce) बॉलीवुड में बड़ा फेमस रहा है। यह तलाक क्यों हुआ था इसे लेकर कई अलग अलग वजहें सामने आई थी। अब इसमें से असली सच क्या था ये तो खुद ऋतिक और सुजैन ही बता सकते हैं। गौरतलब है कि दोनों ने साल 2000 में शादी रचाई थी और फिर 2014 में दोनों का तलाक हो गया था। दिलचस्प बात ये रही कि तलाक के बाद भी दोनों का बतौर दोस्त मिलना जुलना जारी रहा।

ऋतिक सुजैन को तलाक के बाद भी कई जगहों पर एक साथ एन्जॉय करते हुए देखा गया है। ऐसे में फैंस ये जरूर सोचते हैं कि आखिर इनके बीच ऐसा क्या हुआ जो ये अलग हो गए। इस बात का खुलासा खुद सुजैन ने एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने बताया था कि शादी के बाद हम दोनों एक ऐसे पढ़ाव पर पहुंच गए थे जहां एक दूसरे के साथ रहना कठिन हो रहा था। ऐसे में हमने निर्णय लिया कि हम इस झूठ के सहारे नहीं रहेंगे, हम एक दूसरे से अलग हो जाएंगे। हालांकि हमारी दोस्ती आज भी बनी हुई है।

सुजैन ने आगे बताया था कि हम दोनों के बीच भले ही बहुत से मतभेद आ जाए लेकिन हम इसका प्रभाव अपने बच्चों पर नहीं होने देंगे। हमारी यही कोशिश होती है कि दोनों बच्चों की परवरिश में हमारा तलाक आड़े न आए। इसलिए हम हमेशा एक दूसरे को पूरा मान सम्मान भी देते हैं।

बताते चलें कि सुजैन ने अमेरिका के ब्रुक्स कॉलेज से इंटीरियर डिजाइनर की पढ़ाई कर रखी है। उन्होंने 1996 में बतौर इंटीरियर डिजाइनर काम करना शुरू किया था। वे कई बड़े ब्रांड और ई-कॉमर्स कंपनी के लिए वर्क कर चुकी हैं। वे एक अभिनेत्री नहीं है लेकिन फिर भी सोशल मीडिया पर उनकी फॉलोइंग किसी हिरोइन से कम नहीं है। उन्हें बचपन से ही ड‍िजाइन‍िंग में दिलचस्पी थी। यही वजह है कि वे अपने पिता के एक्टर होने के बावजूद एक्ट्रेस नहीं बनी।

वैसे आपको ऋतिक और सुजैन की जोड़ी कैसी लगती है?

SHARE