लव जि’हाद का शिकार हुई निकिता, आरोपी की मां फोन कर धर्म बदलने का डालती थी दबाव

हरियाणा की रहने वाली निकिता तोमर हत्या मामले में अब नया मोड़ आया है और निकिता के पिता ने इसे लव जिहाद का मामला बताया है। निकिता तोमर के पिता ने दावा किया है कि उनकी बेटी को धर्म परिवर्तन करने पर मजबूर किया जा रहा था और वो काफी दबाव में थी। निकिता के पिता के अनुसार आरोपी तौसीफ की मां उनकी बेटी पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाती थी।

निकिता के पिता के अनुसार ये सिलसिला दो साल पहले शुरू हुआ था। साल 2018 को आरोपी तौसीफ ने उनकी बेटी का अपहरण कर लिया था। उस समय परिवार ने पुलिस में केस भी दर्ज किया था। लेकिन तौसीफ के परिवार वालों ने हाथ-पैर जोड़े। जिसके चलते निकिता के परिवार वालों ने केस को वापस ले लिया। निकिता के पिता के अनुसार तौसीफ उसे परेशान करता था और उसकी मां निकिता को खूब फोन किया करती थी।

छात्रा के पिता ने तौसीफ की मां पर आरोप लगाते हुए कहा कि फोन करके वो उनकी बेटी पर दबाव डालती थी और कहती थी कि वो तभी तौसीफ से उसकी शादी करवाएंगी जब वो धर्म बदलेगी। इन सभी चीजों से निकिता काफी परेशान रहती थी। निकिता ने खुद उन्हें बताया था कि उसकी मां बार-बार उसे फोन करती है और उसे धर्म बदलने को कहती थी।

वो फोन पर अक्सर कहा करती थी कि मेरे बेटे से शादी कर लो। क्योंकि अब तुम्हारे अपहरण के बाद तो तुम्हारे मां-बाप तुम्हें घर से भी निकलने नहीं देंगे। तुम्हारे लिए अच्छा है मेरे बेटे से शादी कर लो।


गौरतलब है कि तौसीफ ने सोमवार शाम को निकिता को मार दिया था। सोमवार शाम को निकिता पेपर देकर बाहर निकल रही थी, उस समय तौसीफ जबरदस्ती उसे गाड़ी में खींचने लगा। इसके बाद तौसीफ ने निकिता को गोली मार दी। निकिता बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा थी और तौसीफ उसके साथ स्कूल में पढ़ता था। तभी से तौसीफ निकिता को परेशान कर रहा था। वहीं अब उसने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी है। तौसीफ और उसका दोस्त पुलिस की हिरासत में हैं।

न्याय की कर रहे हैं मांग

निकिता के परिवार वालों ने फरीदाबाद-मथुरा हाईवे पर धरना दिया था और इंसाफ दिलाने की मांग पीएम मोदी से की है। परिवार वालों ने धरना देते हुए कहा कि यूपी में अपराधियों का एनकाउंटर हो सकता है तो हरियाणा में क्यों नहीं। हमें यूपी जैसा न्याय चाहिए।

SHARE