अदिति राव हैदरी ने 21 साल की उम्र में कर ली थी शादी, इस अभिनेता संग लिए थे सात फेरे मगर….

अभिनेत्री अदिति राव हैदरी का आज जन्मदिन हैं और ये 34 साल की हो गई हैं। अदिति राव हैदरी एक शाही परिवार से नाता रखती हैं। 28 अक्तूबर 1986 को हैदराबाद में जन्मी अदिति राव हैदरी के परदादा अकबर हैदरी हैदराबाद के प्रधानमंत्री रहे हैं। इनके परदादा अकबर हैदरी 1869 से 1941 तक प्रधानमंत्री थे। जबकि अदिति राव हैदरी के चाचा मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी असम के पूर्व राज्यपाल रह चुके हैं औ इनके नाना राजा जे.रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी के शासक थे।

अदिति ने आंध्र प्रदेश के लेडी श्रीराम कॉलेज से पढ़ाई पूरी करने के बाद बॉलीवुड का रुख किया था। राजा-महाराजा के परिवार से ताल्लुक रखने वाली अदिति राव हैदरी ने बॉलीवुड में अपना करियर बनाने का फैसला किया और राजनीति से दूरी बना ली।

एक इंटरव्यू के दौरान इन्होंने अपने परिवार के बारे में बताया कि उनके पैरेंट्स की लव मैरिज हुई थी। लेकिन जब वो दो साल की थीं तो दोनों अलग हो गए और वो अपनी मां के साथ दिल्ली आ गईं। अदिति के अनुसार उनके पिता उनकी कस्टडी चाहते थे। लेकिन अदिति ने अपनी मां के साथ रहने का फैसला किया।

अदिति की मां एक ठुमरी गायिका थीं। जिनसे अदिति ने काफी कुछ सीखा है। अदिति एक बेहतरीन एक्ट्रेस के साथ ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं। अदिति के अनुसार इन्होंने छह साल की उम्र से भरतनाट्यम सीखना शुरू किया था और  जानी-मानी डांसर लीला सैमसन की ये शिष्या भी रह चुकी हैं।

बॉलीवुड में आने से पहले अदिति ने मलयालम फिल्म में काम किया था। इनकी पहली मलयालम फिल्म साल 2006 में आई थी। जिसका नाम प्रजापति था। अदिति की पहली बॉलीवुड फिल्म ‘दिल्ली 6’ थी। इस फिल्म के बाद इन्होंने ओर भी कई सारी फिल्मों में काम किया। हालांकि इन्हें पहचान ‘रॉकस्टार’ फिल्म से मिली। जिसमें ये एक रिपोर्टर का किरदार निभा रही थी।

‘रॉकस्टार’ के अलावा इन्होंने ‘मर्डर 3’, ‘फितूर’, और ‘पद्मावत’ में भी काम किया हैं। हाल ही में ये तानाजी फिल्म में भी नजर आई थी। हालांकि इस फिल्म में इनका किरदार बेहद ही छोटा था।

21 साल की आयु में की शादी

काफी कम लोगों को इस बारे में जानकारी है कि अदिति तलाकशुदा है। अदिति जब 21 साल की थी तो इ्न्होंने एक्टर सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी। 17 साल की आयु में अदिति की मुलाकात सत्यदीप मिश्रा से हुई थी और जिसके बाद इन्होंने साल 2009 में शादी कर ली। हालांकि साल 2013 में इन्होंने तलाक ले लिया।

SHARE