बॉलीवुड

खूबसूरती में बड़ी-बड़ी हसीनाओं को पीछे छोडती हैं ‘गब्बर सिंह’ की बेटी, करेंगी फिल्मों में एंट्री

अमजद खान का नाम भला कौन नहीं जानता। वही अमजद खान, जिन्होंने फिल्म शोले में ऐसी यादगार भूमिका एक खलनायक के रूप में निभाई कि वे हमेशा के लिए इस वजह से अमर हो गए। अमजद खान ने 70 और 80 के दशक में बॉलीवुड में एक दिग्गज अभिनेता के तौर पर राज किया था।

बॉलीवुड में वैसे तो उन्होंने न जाने कितनी ही फिल्मों में काम किया, मगर गब्बर के लिए उन्हें विशेष तौर पर याद किया जाता है। फिल्म शोले में अमजद खान ने जिस तरह से गब्बर का किरदार निभाया था, उसकी वजह से उन्होंने इतिहास रच डाला। बॉलीवुड के सबसे मशहूर और सबसे खतरनाक खलनायकों की बात होती है, तो गब्बर यानी कि अमजद खान का नाम सबसे ऊपर आता है।

अपनी वेशभूषा के साथ अपने हाव-भाव और कुटिल चरित्र के माध्यम से उन्होंने खुद को हिंदी सिनेमा के डाकू के रूप में इस तरीके से दर्शकों के सामने पेश किया कि हर कोई बस देखता ही रह गया था। यही कारण है कि उनके गब्बर की भूमिका को लोग कभी भी नहीं भुला सकते।

यह बात जरूर है कि आज हमारे बीच ये महान अभिनेता नहीं हैं, फिर भी इसमें कोई शक नहीं कि वे आज भी करोड़ों दिलों पर राज कर रहे हैं। अमजद खान की बेटी का नाम अहलम खान है। बहुत जल्द बॉलीवुड में उनकी भी एंट्री होने वाली है।

हो चुकी है शादी

अहलम खान शादीशुदा हैं। जाफरी कराचीवाला से वर्ष 2001 में ही अहलम खान की शादी हो गई थी। बॉलीवुड में कदम रख कर अपने फिल्मी करियर का आगाज वे बहुत जल्द करने वाली हैं। अहलम खान ने भी अपने पिता के नक्शेकदम पर ही चलने का फैसला लेते हुए बॉलीवुड में करियर बनाने का फैसला लिया है। वे अब इसकी शुरुआत भी करने जा रही हैं।

अहलम खान इससे पहले एक लघु फिल्म में भी काम कर चुकी हैं। इस फिल्म का नाम रिफ्लेक्शन है। इसी के बाद अहलम खान ने यह निर्णय लिया है कि अब वह वक्त आ गया है कि बॉलीवुड में दाखिल होकर वे अपने सपनों को पूरा करें। अहलम खान की खूबसूरती गजब की है। यही नहीं, उनका स्टाइल भी देखते ही बनता है।

दरअसल अमजद खान का परिवार फिल्मी दुनिया से वर्षों से नाता रखता रहा है। अमजद खान ने जिस तरीके से फिल्मों में विलेन की भूमिका निभाई थी, उसी तरीके से उनके पिता जयंत यानी कि जकारिया खान ने भी कई फिल्मों में खलनायक का किरदार निभाया था। इसके बारे में बहुत ही कम लोगों को जानकारी है।

बेटों को नहीं मिली सफलता

अमजद खान के दो बेटे भी हैं, जिनके नाम शादाब खान और सीमाब खान हैं। बॉलीवुड की कई फिल्मों में शादाब खान को काम करते हुए देखा जा चुका है। फिल्म राजा की आएगी बारात में रानी मुखर्जी के साथ शादाब खान को काम करते हुए देखा गया था।

शादाब खान का भी यही सपना था कि वे अपने परिवार की विरासत को आगे बढ़ाएं और अपने दादा और अपने पिता अमजद खान के बनाए हुए रास्ते पर ही चलते हुए बॉलीवुड में अपनी एक विशेष पहचान बनाएं। शादाब खान ने कोशिश भी की। कई फिल्मों में उन्होंने काम भी किया। इसके बावजूद बॉलीवुड में अपने लिए जगह बना पाने में शादाब खान को कामयाबी नहीं मिल पाई। उनका करियर ठीक से आगे नहीं बढ़ पाया।

सीमाब खान, जो कि अमजद खान के दूसरे बेटे हैं, उन्होंने भी अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। फिल्म हिम्मतवाला के साथ हाउसफुल 2 में भी सीमाब खान ने साजिद खान के साथ असिस्टेंट के तौर पर काम किया था। हालांकि, इसमें उनका मन लगा नहीं और वे फिल्मी लाइन से हट गए।

पढ़ें लाइमलाइट से दूर हैं इन 10 खलनायकों की बीवियां, खूबसूरती में देती हैं बॉलीवुड हसीनाओं को मात

Related Articles

Back to top button