तारक मेहता की मिसेज सोढ़ी बॉलीवुड फिल्मों में आ चुकी है नजर, अक्षय कुमार के साथ भी किया है काम

बॉलीवुड की तरह ही टीवी इंडस्ट्री में भी साल में कई शो लॉन्च किए जाते हैं। कुछ टीवी शोज जहां दर्शकों को बहुत पसंद आते हैं वही कुछ अपना जादू नहीं चला पाते। ऐसे में कई सालों तक दर्शकों की पसंद बने रहना अपने आप में किसी भी टीवी शो के लिए बहुत बड़ी बात है। यही कमाल किया है सब टीवी पर प्रसारित बहुचर्चित शो ‘ तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने।

यह शो करीब 12 साल से दर्शकों के दिलों पर राज कर रहा है। शो में कॉमेडी के जरिए बहुत से मुद्दे दर्शकों को समझाने की कोशिश की जाती है। यही वजह है कि यह शो इतने सालों से टीवी इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाए हुए हैं। यहां तक कि इसके हर किरदार को दर्शकों का बराबर प्यार मिलता है। लोग तो अब एक्टर्स को उनके किरदार के नाम से ही पहचानने लगे हैं। मेन लीड के अलावा साइड किरदार को भी बराबर अहमियत दी जाती है। ऐसा ही एक किरदार है मिसेज सोढ़ी का। सालों से इस किरदार से दर्शकों के दिलों पर राज कर रही एक्ट्रेस जेनिफर मिस्त्री कई बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुकी है।

बीच में लिया था शो से ब्रेक

पारसी परिवार में जन्मी जेनिफर मिस्त्री मध्यप्रदेश के जबलपुर की रहने वाली है। एक्टिंग के लिए उन्होंने मुंबई का रुख किया था। जेनिफर शुरुआत से ही इस शो का हिस्सा है। वह रोशन सोढ़ी की पत्नी मिसेज सोढ़ी का किरदार निभा रही है। उनके किरदार को दर्शक बहुत पसंद करते हैं।

साल 2013 में किन्हीं कारणों के चलते उन्होंने यह शो छोड़ दिया था। लेकिन 2016 में मेकर्स उन्हें शो मे वापस ले आए। उन्हें फिर से मिसेज सोढ़ी का ही किरदार दिया गया। उन्हें एक बार फिर शो में देख कर उनके फैंस बहुत खुश हुए थे।

अक्षय कुमार के साथ कर चुकी है काम

जेनिफर मिस्त्री मिसेज सोढ़ी के किरदार से बहुत फेमस हुई है। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने इस शो के अलावा भी बहुत से टीवी सीरियल्स में काम किया है। जेनिफर ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। वे’ एयरलिफ्ट’ फिल्म में अक्षय कुमार के साथ भी काम कर चुकी है। उन्होंने हल्ला बोल जैसी कई फिल्मों में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। लेकिन जितनी सफलता उनके मिसेज सोढ़ी के किरदार को मिली है उतनी उन्हें कहीं भी नहीं मिल सकी।

2008 से हो रहा है प्रसारित

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो नीला फिल्म प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बनाया गया है। इस शो के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर कल्पना और असित कुमार मोदी हैं। 12 साल से सब टीवी पर चल रहे इस कॉमेडी शो का पहला एपिसोड 28 जुलाई, 2008 को प्रसारित किया गया था। इसने अब तक 2900 से ज्यादा एपिसोड पूरे कर लिए हैं। इस शो में कॉमेडी के जरिए बहुत से महत्वपूर्ण बातें जनता तक पहुंचाई जाती है।

SHARE