Rashifal 29 October: आज इन 3 राशियों का भाग्य होगा मजबूत, पूर्व में किया हुआ प्रयास सार्थक होगा

हम आपको गुरुवार 29 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 October 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

कार्यालय में आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। आपके निजी जीवन में चल रहे तनाव समाप्त होंगे। माता पिता के व्यवहार से दुखी होंगे। कोशिशें कामयाब रहेंगी। मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। नकारात्मक विचारों में वृद्धि होगी। चोट, चोरी व विवाद आदि से हानि संभव है। पुराना रोग उभर सकता है। नए संबंध स्थापित करने से पहले गंभीरता से विचार करें। कारोबार में इजाफा होगा। एकतरफा प्रेम निराशा दे सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको शेयर बाजार से बड़ा मुनाफा हो सकता है। आज का दिन व्यवसायिक स्थिति को मजबूत करने वाला होगा। ज्यादा सोचने से मानसिक तनाव होगा। यात्रा में सावधानी रखें। बिजनेस में आपको कुछ अच्छे अवसर मिलेंगे जिनसे आर्थिक लाभ उठा सकते हैं। मन को ठेस लग सकती है। दु:खद समाचार मिल सकता है। भावेश में आकर कोई काम ना करें नुकसान हो सकता है। फैसला सोच-समझकर करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। दूसरों के लिए आप अच्छा करते हों पर आपके साथ होता विपरीत है। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। कार्यस्थल पर आपके साथ धोखा हो सकता है। भाई-बहन के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे। भाई-बहन को सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है। आपके घर में कोई बड़ी घटना या परिवर्तन होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ खींचेगा। अपने इष्ट पर भरोसा रखें और काम करते रहें। जमीन जायदाद के खरीदने का उत्तम समय है। आप को संतान सुख मिलने की संभावना है। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। मां के स्वास्थ्य में समस्या हो सकती है। परिजनों से चले आ रहे मतभेद समाप्त होंगे। दफ्तर के काम में व्यवधान पड़ने की काफी सम्भावना है। परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज भागदौड़ रहेगी। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। आपके किये कार्यों से लोग अचंभित होंगे। सोचे कार्य अनुकूल समय पर होंगे। घरेलू कलह की आशंका है। जीवनशैली में बहुत जल्द बदलाव आने वाला है। परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं। आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है। यात्रा तीर्थाटन इत्यादि से आपको लाभ प्राप्त होगा। आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है। आपके रिश्तों में सुधार आएगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कोई पुराना रोग उभर सकता है। आय में निश्चितता रहेगी। कारोबार में चली आ रही परेशानी का अंत होगा। प्रशासन से जुड़े कार्य आपके संपर्को द्वारा पूरे होंगे। दांपत्य जीवन में सुधार होगा। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। भाग्य से सारे कार्य सम्पन्न होने का प्रबल योग बन रहा है। आपके वैवाहिक जीवन के लिए यह कठिन समय है। समस्या का निराकरण होगा। विद्यार्थियों के लिए यह उत्तम समय चल रहा है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा। कारोबारी लोग आज ज्यादा मुनाफा कमाएंगे। आपका जीवनसाथी आज कोई उपलब्धि हासिल करेगा। सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुंचा सकती है। अपने बर्ताव में उदार बनें और परिवार के साथ प्यार भरे लम्हे गुज़ारें। छात्रों के लिए यह एक अच्छा दिन होगा। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। परिवार में नए मेहमान के आगमन से खुशनुमा माहौल रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके जीवनसाथी के माता-पिता मददगार होंगे, जिसके लिए आप उनके आभारी रहेंगे। कारोबारियों के लिए यह सामान्य दिन रहेगा। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े। उबाऊ होती शादीशुदा ज़िंदगी के लिए कुछ रोमांच ढूंढने की ज़रूरत है। छात्र व्यर्थ गतिविधियों में अपना समय बर्बाद कर सकते हैं। अन्य प्राथमिकताओं के कारण आपकी यात्रा रद्द हो जाएगी। कोर्ट व कचहरी के काम बनेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके सहकर्मी आपके लिए समस्याएँ पैदा कर सकते हैं। साहस व पराक्रम के साथ किये गये प्रत्येक कार्य में आपको आशा के अनुरूप सफलता प्राप्त होगी। अगर आप जल्दबाज़ी में निष्कर्ष निकालेंगे और ग़ैर-ज़रूरी काम करेंगे, तो आज का दिन काफ़ी निराशाजनक हो सकता है। दिनचर्या की गतिविधियों के लिए बहुत अधिक भागदौड़ रहेगी। प्रतिद्वंदी सक्रीय रहेंगे। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। संपत्ति के कार्य लाभ देंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुजरेगा। कुछ अनावश्यक तनाव आपको जकड़ सकते हैं। अपने परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। अपने रोमांटिक ख़यालों को हर किसी को बताने से बचें। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि आंखों में संक्रमण और अपच आपको परेशान कर सकता है। आत्मविश्वास से तथा धैर्यपूर्वक आगे बढ़ें, सफलता अवश्य ही मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किए गए सम्पति के बड़े सौदे लाभ दे सकते है। आपके प्रेम जीवन में कुछ सकारात्मक होना चाहिए। किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। आपको नियमित रूप से बातचीत में अपने भाषण के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। पूर्व में किया हुआ प्रयास सार्थक होगा। आमदनी के नए माध्यम नजर आएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में चीजें सुगमता से आगे बढ़ेंगी। आपको अपने सहकर्मियों और अधिकारियों के साथ विनम्रता से बात करने की आवश्यकता है। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। दोस्तों का साथ राहत देगा। आप उन स्थितियों में बेहतर महसूस कर सकते हैं जहाँ आपको प्रतिक्रिया मिल सकती है। मेहमानों का आवागमन रहेगा।

आपने Rashifal 29 October 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 October 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 October 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सोमवार शिवजी की आराधना का है दिन, जानिए इस दिन क्या करने से मिलेगा फायदा, किन कामों से रहें दूर

SHARE