विशेष

शौहरत में करोड़पतियों को भी टक्कर देता है मन्नू कबाड़ी, लग्जरी लाइफस्टाइल का है दीवाना

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के सोतीगंज इलाके में मन्नू कबाड़ी ने लूट और चोरी की बाइक काटकर अकूत संपत्ति हासिल कर ली है। उसके रहन-सहन और जीवन जीने के तरीके से बड़े बड़े रईस भी मात खा जाते हैं। मन्नू ने अपने घर में लाखों की संपत्ति रखी है। उसका कहना है कि भले ही वो कबाड़ी का काम करता है लेकिन उसके शौक करोड़पतियों वाले हैं। बता दें कि उसने अपने घर के साज-सज्जा में लाखों रूपए खर्च किए हैं। आइये जानते हैं मन्नू कबाड़ी के बारे में विस्तार से…

दरअसल मन्नू कबाड़ी के सोतीगंज में एक नहीं बल्कि तीन घर हैं और तीनों ही घरों की साज सज्जा में उसने लाखों करोड़ों  रूपए खर्च किए हैं। बता दें कि मन्नू न सिर्फ इन आलीशान मकानों का मालिक है बल्कि वो कई बेशकीमती और महंगी जमीनों का भी मालिक है। यही नहीं मन्नू कबाड़ी की बसें भी चलती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि उसकी 22 बसें अनुबंधित हैं। इससे स्पष्ट है कि मन्नू ने इसके लिए लाखों रूपए खर्च किए होंगे और अपने संबंधों का भी इस्तेमाल किया होगा।

मन्नू कबाड़ी का घर देख पुलिस हुई हैरान…

सोमवार को सोतीगंज पुलिस ने मन्नू के घर दबिश दी थी, मगर इसकी सूचना उसे पहले ही मिल गई थी। लिहाजा मन्नू अपने परिवार सहित घर से गायब था। पुलिस ने घर में पाया कि जल्दबाजी के चक्कर में घर के सदस्य टीवी बंद करना भी भूल गए थे। ऐसे में घर में किसी के न होने के कारण पुलिस पूछताछ नहीं कर सकी, मगर मकान के अंदर का नजारा पुलिस के लिए चौंकाने वाला था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मन्नू के दो मकान सोतीगंज इलाके में मौजूद हैं और इन घरों में ऐशो-आराम की सभी सुविधाएं मौजूद हैं। इसे देख पुलिस भी हैरान रह गई। मालूम हो कि मन्नू कबाड़ी चोरी की बाइक काटकर करोड़पति बना है। लिहाजा अब पुलिस मन्नू से इस पूरे मामले में पूछताछ करना चाह रही है, साथ ही मन्नू का आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है और उस पर कार्रवाई की तैयारियां की जा रही हैं।

बता दें कि कैंट एएसपी डॉ. ईरज राजा की अगुवाई में पुलिस ने लगातार दूसरे दिन भी दबिश जारी रखी। पुलिस ने सोतीगंज में कबाड़ियों के गोदामों पर रजिस्टर और सीसीटीव भी चेक किए हैं।

सोतीगंज पुलिस ने इलाके के कबाड़ियों की एक सूची बनाई है। पुलिस का मानना है कि राहुल काला, शोएब उर्फ शीला, हाजी गल्ला, इकबाल और गद्दू जैसे कई कबाड़ी सोतीगंज में काले धंधे से करोड़पति बने हैं। सोतीगंज पुलिस के अनुसार मन्नू, राहुल और शोएब उर्फ शीला इलाके में दो पहिया वाहनों की चोरी करवाते हैं। ऐसे में अब इन तीनों कबाड़ियों को एक ही गैंग में रखकर गैंगस्टर लगाया जाएगा। इन तीनों पर सदर बाजार, कोतवाली, लिसाड़ीगेट और ब्रह्मपुरी समेत अन्य सभी थानों में एक जैसी धाराओं में कई मुकदमे दर्ज हैं।

जब्त की जा सकती है अवैध संपत्ति

 

पुलिस के मुताबिक गैंगस्टर 14A की कार्रवाई के तहत अवैध संपत्ति जब्त की जा सकती है। बता दें कि किसी भी अपराधी पर गैंगस्टर की कार्रवाई करने के लिए दो या दो से अधिक अपराधियों का एक जैसा अपराध होना जरूरी होता है, ऐसा इसलिए ताकि पुलिस ये साबित कर सके कि दो या दो से अधिक लोगों ने गैंग बनाकर वारदात को अंजाम दिया है।

कैंट बोर्ड इलाके में अवैध निर्माण कार्यो पर रोक है मगर अमीरों और रसूखदारों को इसके लिए धड़ल्ले से अनुमति मिल रही है। कैंट बोर्ड इलाके में 5 मंजिला इमारतों का निर्माण कार्य नहीं किया जा सकता है, लेकिन मन्नू कबाड़ी ने ये भी कर दिखाया है। उधर कैंट बोर्ड के अफसर इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं और ना ही इसकी जांच करवा रहे हैं। कैंट बोर्ड को ये भी नहीं पता है कि निर्माण कार्य अवैध है या इसकी परमिशन ली गई थी।

Related Articles

Back to top button