अनाथ लड़कियों के लिए मसीहा बने ये बॉलीवुड सितारे, एक ने तो गोद ली 34 बेटियाँ

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे सेलेब्स हैं, जो शादी कर अपना घर बसा चुके हैं और अब बच्चों के पैरेंट्स भी बन चुके हैं। वहीं कुछ स्टार्स ऐसे हैं जो बिना शादी के पैरेंट्स बने हैं और कुछ ऐसे भी हैं, जिन्होंने शादी तो की मगर अनाथ बच्चों को अपना बनाया। आज हम इस आर्टिकल में ऐसे ही कुछ बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं, आखिर इस लिस्ट में  कौन कौन हैं शामिल…

मंदिरा बेदी

बॉलीवुड अदाकारा मंदिरा बेदी बीते 28 जुलाई को ही दूसरी बार मां बनी हैं। जी हां, उन्होंने मध्य प्रदेश के जबलपुर के पास से एक बेटी तारा को कानूनी तौर पर गोद लिया है। मंदिरा इन दिनों अपनी बेटी तारा के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रही हैं और तारा की पढ़ाई में भी मदद कर रही हैं।

सुष्मिता सेन 

सुष्मिता सेन और उनकी बेटियां

बॉलीवुड में कुछ ऐसे सेलेब्स हैं, जो सिंगल पैरेंट्स बनकर अपने बच्चों की देखभाल करते हैं। इनमें सुष्मिता सेन का नाम भी शामिल है। जी हां, विश्व सुंदरी का खिताब जीत चुकीं अभिनेत्री सुष्मिता ने 2 बेटियों रेने और अलीशा को गोद लिया है और सिंगल पैरेंट्स बनकर अपने बच्चों की देखभाल कर रही हैं। सुष्मिता अपने दोनों बेटियों को बहुत प्यार करती हैं ।

मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड के मशहूर और लोकप्रिय अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है। जैसा कि आप सभी को मालूम होगा मिथुन चक्रवर्ती के 4 बच्चे हैं। मगर आपको ये मालूम नहीं होगा कि उन्होंने अपनी छोटी बेटी ईशानी को गोद लिया है। जी हां, अभिनेता ने ईशानी को गोद लेकर अपना नाम दिया है। आज ईशानी की लाइफस्टाइल किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं है।

रवीना टंडन 

गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन ने महज 21 साल की उम्र में अपने कजिन की दो बेटियों पूजा और छाया को गोद लिया था। रवीना ने पूजा और छाया को कभी किसी चीज की कमी महसूस नहीं होने दी। अब रवीना नानी बन चुकी हैं।

सलीम खान

सलीम खान और उनकी बेटियां

फिल्म निर्देशक और बॉलीवुड दुनिया की एक बड़ी हस्ती कहे जाने वाले सलीम खान ने भी अपनी छोटी बेटी अर्पिता को गोद लिया था। सलीम के तीनों बेटे सलमान, अरबाज और सोहेल अपनी मुंहबोली बहन पर जान छिड़कते हैं। खासकर सलमान अपनी बहन अर्पिता से बहुत ही ज्यादा प्यार करते हैं। बता दें कि साल 2014 में अर्पिता ने आयुष शर्मा संग शादी की थी और अब अर्पिता 2 बच्चों की मां भी बन चुकी हैं।

सुभाष घई

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने निर्देशक सुभाष घई ने भी एक बेटी को गोद लिया था। सुभाष ने मेघना नाम की एक बेटी को अपने गोद लिया था और उसका पूरा लालन पालन किया। यहां तक कि सुभाष ने मेघना को पढ़ने के लिए लंदन भेजा और फिर राहुल पुरी से शादी हो गई।

सनी लियोन

सनी लियोन और उनकी फैमिली

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे हॉट अभिनेत्रियों में से एक सनी लियोनी ने भी सबसे पहले निशा नाम की एक बेटी को गोद लिया था। सनी ने महाराष्ट्र के लातूर से निशा को गोद लिया है। इस बेटी को गोद लेने के लिए सनी की काफी तारीफ की गई थी ।

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा और उनकी बेटियां

डिंपल गर्ल के नाम से मशहूर प्रीति जिंटा भी इस लिस्ट में शुमार हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि प्रीति ने एक या दो नहीं बल्कि 34 लड़कियों को एक साथ गोद लिया था। प्रीति ने साल 2009 में ऋषिकेश के एक अनाथालय से इन बच्चियों को गोद लिया था और अब इन बच्चियों का पूरा ख्याल प्रीति ही रखती हैं। समय समय पर एक्ट्रेस अपनी बच्चियों से मिलने भी जाती हैं।

नीलम कोठारी

नीलम कोठारी फैमिली

मशहूर अदाकारा नीलम कोठारी ने साल 2011 में अभिनेता समीर सोनी संग सात फेरे लिए थे। नीलम हमेशा से एक बच्ची को गोद लेना चाहती थीं। लिहाजा शादी से कुछ साल बाद ही उन्होंने सात महने की एक बच्ची को गोद लिया था, जिसका नाम अहाना रखा।

SHARE