विशेष

मां और बहन को खतरे में देख हमलावरों से भिड़ बैठा 5 साल का बच्चा,आगे जो हुआ वो जानकर चौंकिएगा नहीं

चोरी की खबर तो बेहद आम है. आये दिन न जाने ऐसी कई खबरें आती रहती हैं. ऐसा भी बहुत बार हुआ है, जब चोरों का सामना परिवार वालों से हो जाता है. चोरों से आमना-सामना होने पर कुछ लोग जहां घबरा जाते हैं, तो वहीं कुछ डटकर सामना भी करते हैं. इस स्थिति में कई बार इंसान का दिमाग भी काम करना बंद कर देता है. ऐसी ही एक स्थिति का सामना एक पांच साल के बच्चे ने बहुत बहादुरी से किया. उसने घर में घुसे आक्रमणकारियों को ऐसा सबक सिखाया कि उनकी नानी याद आ गयी. हैरान करने वाली बात ये है कि इन आक्रमणकारियों के पास हथियार भी थे, फिर भी इस बच्चे ने अपने परिवार को बचा लिया.

अमेरिका की इस घटना ने 5 साल के बच्चे को हीरो बना दिया है. दरअसल, इंडियाना (Indiana) में साउथ बेंड पुलिस (South Bend Police) ने घर पर आक्रमण की एक फुटेज जारी की है, जिसमें डेविड जॉनसन नाम के एक 5 साल के बच्चे ने अपनी बहन और मां को हथियार लिए हमलावरों से बचाया है. इन हमलावरों के पास बन्दूक भी थी, जिसकी परवाह न करते हुए मासूम बच्चा इनसे भिड़ गया. यह विडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

साउथ बेंड की पुलिस की मानें तो चार लोग 30 सितंबर को शहर के एक घर में जबरदस्ती घुस गए. सोशल मीडिया पर जो विडियो वायरल हो रही है, उसमें आप एक महिला को देख सकते हैं. ये महिला डेविड की मां तमिका रीड है. डेविड की मां कपड़े प्रेस कर रही थी, जब हमलावर जबरदस्ती उसके घर में घुस आये. पुलिस ने बताया कि हमलावरों ने दरवाजा खटखटाया और उनमें से एक ने दरवाजे को धक्का दिया और बाकी हमलावर घर के अंदर घुस गए.

देखें विडियो- 


सभी हमलावरों ने हुडी पहन रखी थी और सभी के पास हथियार थे. घर के अंदर आते ही वे हथियार हवा में लहराने लगे. यह देख डेविड हरकत में आया और उसने एक हमलवार पर हमला बोल दिया. अपने परिवार को बचाने के लिए उसने हमलावर पर अपने खिलौने से वार किया. साउथ बेंड पुलिस इस फुटेज को शेयर करते हुए लिखती है, “आप देख सकते हैं कि बच्चा कैसे हमलावर से भिड़ गया. वो अपने परिवार और घर की रक्षा करने के लिए ऐसा कर रहा था”.

न्यूयॉर्क पोस्ट की मानें तो 5 साल के डेविड ने कहा, “मैंने अपनी कार उस पर फेंकने की कोशिश की”. लेकिन खुशी की बात ये रही कि हमलावरों ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया और बिना कुछ लिए वहां से चले गए. हालांकि इस दौरान उन्होंने फायरिंग जरुर की थी, लेकिन किसी को किसी प्रकार की कोई चोट नहीं आई. सोशल मीडिया पर विडियो वायरल होने के बाद लोग डेविड के जज्बे की तारीफ़ कर रहे हैं.

पढ़ें कोरोना की लड़ाई में भारत ने अमेरिका सहित बाकी सभी देशों को पछाड़ा, आंकड़ें दिखा रहे अच्छे दिन

Related Articles

Back to top button