Rashifal 30 October: आज इन 4 राशिवालों का समय रहेगा कठिन, बाकियों के जीवन में आएगी खुशहाली

हम आपको शुक्रवार 30 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 October 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको धैर्य रखना होगा। पूंजी निवेश होगा। भाई- बंधुओं से सहयोग व लाभ होगा। आफिस में उच्च पदाधिकारियों से संभलकर रहें। आर्थिक लाभ मिलेगा। विदेश में स्थित स्वजनों के समाचार मिलेंगे। व्यापार में आर्थिक लाभ होगा। नए आयोजन के लिए अनुकूल परिस्थिति का निर्माण होगा। शारीरिक मानसिक सेहत बनी रहेगी। आज आपको राजकीय मामलों में सफलता मिलेगी। भाग्योदय संभव है। संतानों के पीछे खर्च करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज नए लोगों से मुलाकात होने के आसार हैं जिनके साथ नए रिश्तों का आरम्भ होगा। अपूर्ण कार्य पूर्णता की दिशा में आगे बढेंगे। व्यवसाय में बढ़ोत्तरी की संभावनाएं हैं। गृहस्थ जीवन में मधुरता छाई रहेगी। मान-सम्मान मिलेगा। भरपूर आत्मविश्वास और दृढ़ मनोबल से कार्य सरलतापूर्वक पूरा करेंगे। ऑफिस में अधिकारी जातक के काम की कदर करेंगे। पदोन्नति की संभावनाएं रहेंगी। सामाजिक कार्यों से मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज वाहन सुख का विस्तार होगा। नौकरी में पदोन्नति और आय स्त्रोतों में वृद्धि होने से खूब आनंद और संतोष मिलेगा। परिवारजनों तथा मित्रों के साथ आनंदपूर्वक पलों को मनाएंगे। स्त्री वर्ग से लाभ होने की भी संभावना है। संतानों की ओर से भी लाभ मिलेगा। छोटे प्रवास के लिए परिस्थिति अनुकूल होगी। दोस्त, पत्नी, पुत्र आदि की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। परिवार में आपको अपने पिता का सपोर्ट मिलेगा। कई वर्षों से अटके हुए कार्य बनेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज व्यापारिक निर्णय आप आसानी से ले सकते हैं। इसमें आप सफल होंगे। बीमारी या दुर्घटना का योग होने से उस सम्बंध में सावधानी रखें। परिवार में भी मतभेद रहेगा, परंतु मध्याहन के बाद आप सभी कार्यों में अनुकूलता का अनुभव करेंगे। परिणामस्वरूप कार्य करने में उत्साह का अनुभव होगा। आज मान प्रतिष्ठा को हानि पहुंचेगी। खर्च बढ़ेगी। विशेष रूप से मौज- शौक तथा मनोरंजन के पीछे खर्च होगा। पूर्व निर्धारित कार्यों में सफल रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

भविष्य की चिंता सताएगी। आज कलात्मकता में निखार लाने का दिन है। जातक आज मनोरंजन के पीछे खर्च करेंगे। घर में सुख-शांति बनी रहेगी। आपकी सृजनात्मक तथा कलात्मक शक्तियों में वृद्धि हो सकती है। कार्य उत्साह और चौकसी से करेंगे। लेकिन मध्याहन के बाद आपका मानसिक व्यवहार द्विधापूर्ण रहेगा। उत्तम दांपत्य जीवन वाला दिन रहेगा। जीवनसाथी के साथ छोटा विवाद होने की संभावना है, इसलिए किसी भी तरह के वाद-विवाद में पड़ने से बचें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

भौतिक साधनों के प्रति आकर्षित रहेंगे। महिलाओं से लाभ होगा। मन में उदासी से नकारात्मक विचार लाएंगे। अत्यधिक धन खर्च होगा। नए कार्य का प्रारंभ न करने की गणेशजी सलाह देते हैं। मध्याहन के बाद आपके उत्साह में वृद्धि होने की संभावना हैऔर इससे मन प्रफुल्लित बनेगा। खान-पान में संयम रखना पड़ेगा। जिन्दगी की हकीकत का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक़्त के लिए भूलना पड़ेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

सामाजिक गतिविधियों की तरफ आपका रुझान बढ़ेगा। घरेलू जिम्मेदारियों को पूरा करने में आज आप कुछ धन खर्च कर सकते हैं। ऊर्जावान होते हुए अपने काम पर ही फोकस करना होगा। पैसे के लेन-देन के मामले में सतर्क रहें। लंबा नुकसान हो सकता है। आज माता पिता के साथ आप काफी अच्छा समय बिताएंगे। वैवाहिक जीवन में प्रेम और शांति रहेगी। अपनी गलत आदतों को छुपाए नहीं उन्हें दूर करने का प्रयास करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को खुशनुमा बना देगा। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति रहेगी। परिजनों का पूरा समर्थन आपको मिलेगा। आज आपके पिता आपसे बेहद प्रसन्न रहेंगे। सेहत आपकी अच्छी रहेगी। आपके प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी और आपके रिश्ते भी मजबूत होंगे। कौटुंबिक तथा आर्थिक विषयों पर आप अधिक ध्यान देंगे। विद्यार्थीगण विद्या के क्षेत्र में अच्छी अभिव्यक्ति कर पाएंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको कार्यालय में सहकर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। योग्य व्यक्ति समस्याओं को सुलझाएगा। पैसों के मामले में दिन उतार चढ़ाव से भरा रहेगा। ऑफिस में काम आज बहुत सही तरीके से होगा। आज पैसा आसानी से आपके हाथों से सरक जाएगा। आप किसी ऐसी चीज़ की इच्छा कर सकते हैं जो किसी और की है या आप साझा संपत्ति पर अधिक नियंत्रण चाहते हैं। वाहन, मकान आदि के पत्रों से संबंधित कार्यवाही में सावधानीपूर्वक आगे बढ़िएगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

विद्यार्थियों के लिए खुशी का दिन रहेगा। मुमकिन है आप कोई कठिन कार्य आसानी से पूरा कर लें। यदि आप व्यापार करते हैं तो आज कोई बड़ा काम आपके हाथ लग सकता है। व्यापारी वर्ग को निराशा हाथ लग सकती है सोचा हुआ कार्य पूरा होने में संदेह है। आप ईमानदारी से मेहनत करेंगे तो आपका व्यापार तेजी से आगे बढ़ेगा। आपके स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है और आप स्थिति के बारे में सकारात्मक महसूस करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका दिन बेहद खुशनुमा रहेगा। पैसों की स्थिति मजबूत रहेगी। हो सकता है अपने भाइयों से कुछ सलाह लें, और यह सलाह आपके लिए फायदेमंद भी रहेगी। कानूनी मामलों में अपनी पेशबंदी ठीक से करके रखें अन्यथा आपका पक्ष कमजोर पड़ सकता है। कोई छोटा सा तनाव भी आपको परेशान कर सकता है। अगर आप नया वाहन खरीदना चाहते हैं तो शोरूम जाकर अपने लिए गाड़ी देखने के लिए दिन अच्छा है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं। आज पैसों से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो जाएगा जिससे आपको अच्छा खासा लाभ मिलने की संभावना है। पुरानी समस्याओं का समाधान निकल सकता है। संवादहीनता रखने के बजाए वार्ता जारी रखें। पारिवारिक जीवन में अचानक कोई पुराना मुद्दा उभर सकता है। कारगर व्यक्ति से भेंट होगी। प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा। परिवारजन और मित्रों की धनिष्ठता में वृद्धि होगी।

आपने Rashifal 30 October 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 October 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 October 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : देवकी-यशोदा के अलावा श्रीकृष्ण जी की तीन और थीं माताएं, यह रहस्य नहीं जानते होंगे आप

SHARE