विशेष

घरवाली की ये 10 ग़लतियाँ पति को कर देती हैं पूरी तरह बर्बाद, आज ही जाने और सम्भल जाएँ

दोस्तों हमारे संस्कृति में महिलाओं को घर की लक्ष्मी कहा गया है। उनका किया गया हर काम घर की सुख समृद्धि और बर्बादी दोनों इंफ़ेकट करता है। लेकिन कईं बार इंसान से कुछ ऐसी गलतियाँ हो जाती हैं, जिनका खामियाजा उसे जिंदगी भर के लिए भुगतना पड़ता है. इसलिए महिलाओं को कोई भी ऐसा काम नहीं करना चाहिए जिससे घर परिवार पर गलत असर पड़े । आज हम महिलाओं की कुछ गलतियां बताने वाले हैं जो उन्हें नहीं करनी चाहिए वरना घर की बर्बादी शुरू हो जाती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि विवाह के बाद पति और पत्नी दोनों के भाग्य एक दूसरे से जुड़ जाते हैं अगर दोनों मैं से कोई एक अच्छा या बुरा कर्म करता है तो उसका फल दोनों को बराबर भुगतना ना पड़ता है। तो आइए जानते हैं वह गलत है जो महिलाओं को नहीं करनी चाहिए।

  • अगर पत्नी के मुंह से हमेशा कड़वी बातें निकलती हो या वह हमेशा दूसरों को दुखी ही रखना चाहती हो तो यह पति के लिए बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बात है। ऐसी पत्नी कभी भी अपने पति के लिए भाग्यशाली नहीं होती है। उनके आते हुए धन को, और यश को भी वह नष्ट कर देती है।

  • जिनकी पत्नी ब्रह्म मुहूर्त मैं ने उठकर सुबह बहुत देर तक सोई रहती है उनके पतियों को भी भाग्य का साथ नहीं मिलता है। उस घर में कभी भी लक्ष्मी माता का प्रवेश नहीं होता है।

  • जिस घर की पत्नी अपनी भूख से भी ज्यादा खाती है और हमेशा खाती रहती है, खाना को झूठे हाथों से छूती है या खाना खाने से पहले पूजा नहीं करती है। और नशा करती है उनकी पत्नियां भी उनके लिए दुर्भाग्यपूर्ण होती हे।

  • जिनकी पत्नियां स्नान करने से बचती हो और गंदगी पसंद होती है उनके पतियों को भी कभी भी भाग्य पूर्ण भविष्य नहीं मिलता। वहां उस घर में कभी नहीं माता लक्ष्मी का वास नहीं होता है।

  • जिनकी पत्नियां घर में सफाई नहीं रखती और घर को गंदा रखती और और सामान इधर उधर, अस्त व्यस्त रखती है उनके घर में भी माता लक्ष्मी नहीं आती।

  • जो पत्नियां हर वक्त घर में लड़ाई करती हैं और लड़ाई के मूड में रहती हैं उनके पति और घर का वातावरण कभी शांतिपूर्वक नहीं रहता।

  • जो पत्नियां अपने पति से नफरत करती हैं उनके पत्तियों का इस कभी भी भविष्य उज्जवल नहीं हो सकता।

  • जो पत्नी अपने बच्चों से नफरत करती हैं उनसे से चिढ़ाती हैं उधर में कभी लक्ष्मी माता निवास नहीं हो सकता।

  • जिन पत्नियों की कुंडलियों में दोष होता है उनके पतियों का और उनके घर का भी भविष्य जो नहीं हो सकता।
  • जो पत्नियां अपने पतियों से चिढ़चिढ़ापन रखती हैं और अपने पतियों से हर समय नफ़रत करती हैं उनके पतियों और घर में कभी भी सुख शांति और समृद्धि का प्रवेश नहीं हो सकता।

तो दोस्तों यह थी वह गलतियां जो कभी भी किसी घर की औरतों को नहीं करनी चाहिए वरना उनके पतियों के लिए दुर्भाग्यपूर्ण होती हैं। अगर आप आज से ही इन गलतियों पर रोक लगा दें तो आपका परिवार हमेशा सुखी रहेगा और आपकी घर ग्रहस्थी में कभी कोई आंच नहीं आएगी.

Related Articles

Back to top button