प्रेग्नेंसी में इतना बड़ा हो गया महिला का पेट, डिलीवरी के समय नजारा देख हक्का बक्का रह गया पति

हर महिला मां बनने का सपना देखती है। जब वह गर्भवती होती है तो उसके चेहरे की खुशी दुगुनी हो जाती है। वे अपने घर आने वाले नन्हें मेहमान के स्वागत की तैयारी करने लगती है। लेकिन यदि ये आने वाले मेहमान एक की बजाए अचानक से बहुत सारे आ जाए तो? मतलब एक साथ आपको चार बच्चे हो जाए। यकीनन ये बात सुनने में अच्छी लगती है लेकिन प्रैक्टिकली एक साथ चार छोटे बच्चों को पालना बहुत मुश्किल होता है।

ऑस्ट्रेलिया के रओएबौरने में रहने वाली 30 वर्षीय नताली मारी के साथ भी ऐसा ही हुआ। नताली और उनके पति पीछे कई सालों से बच्चे की कोशिश कर रहे थे लेकिन कॉम्प्लिकेशन के चलते ऐसा नहीं हो सका। फिर काफी प्रयासों और एक ट्रीट्मन्ट के बाद उन्हें एक बेटी हुई थी। इस बेटी के जन्म के कुछ साल बाद नताली फिर से गर्भवती हो गई। हालांकि इस बार उनका पेट सामान्य से काफी बड़ा होता जा रहा था।

अपने बड़े पेट को देख नताली ने जब अपनी 7वें सप्ताह में सोनोग्राफी करवाई तो पाया कि इसके गर्भ में एक या दो नहीं बल्कि पूरे चार बच्चे पल रहे हैं। एक साथ चार बच्चों का पता चलते ही नताली और उनके पति हैरान रह गए। हालांकि उन्होंने इन बच्चों को खुशी खुशी स्वीकार किया। इसमें दिलचस्प बात ये थी कि नताली ने दूसरी बार प्रेग्नेंट होते समय बिना किसी ट्रीटमेंट के इन चारों बच्चों को नैचुरली कंसीव किया था।

गर्भ में एक साथ चार बच्चों के पलने के चलते नताली के पेट का साइज़ बहुत बड़ा हो गया। आलम ये था कि उन्हें मैटरनिटी कपड़े खरीदने में भी दिक्कत होती थी।

अच्छी बात ये रही कि नताली ने चारों बच्चों को सुरक्षित तरीके से जन्म दे दिया। मां और सभी बच्चे सेहतमंद है। ये डिलीवरी सिजेरियन से हुई थी।

हालांकि अब घर में चार सदस्य अचानक बढ़ जाने से पेरेंट्स को थोड़ी दिक्कतें जरूर आ रही हैं।

चारों नन्हें बच्चों को दूध पिलाने में नताली को डेढ़ घंटे का वक्त लग जाता है। कभी एक बच्चा सो जाता है तो दूसरा रोने लगता है। उन्हें संभालने में कपल काफी परेशानी झेल रहा है। हालांकि वे भगवान के दिए इस तोहफे से खुश भी हैं।

चार बच्चों को जन्म देने के बाद भी नताली का पेट काफी बड़ा हो गया है। उसके ऊपर बहुत से स्ट्रेच मार्क्स भी आ गए हैं। नताली अपनी आफ्टर प्रेग्नेंसी तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करती रहती हैं। हालांकि उन्हें इस चीज से कोई शर्मिंदगी महसूस नहीं होती है।

SHARE