इस एक्टर पर फिदा थीं तीनो हेरोइनों रवीना, काजोल और पूजा भट्ट, लेकिन टूट गया था रिश्ता

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल, रवीना और पूजा भट्ट तीनों में सिर्फ एक चीज कॉमन है और वो है इनका कमल सदाना से अफेयर। जी हां एक वक्त था जब ये तीनों ही अभिनेत्री, अभिनेता कमल सदाना के प्यार में पागल थीं। वैसे तो रवीना, काजोल और पूजा भट्ट तीनों का ही फिल्मी करियर शानदार रहा है। मगर इन दिनों ने जिस अभिनेता से इश्क लड़ाया, उसका फिल्मी करियर फ्लॉप रहा। तो आज हम इस आर्टिकल में कमल सदाना के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

गौरतलब हो कि जब कमल सदाना इंडस्ट्री में लॉन्च हुए थे तो उनमें लोगों को एक उभरता हुआ सितारा दिखा था। हर कोई ये मान रहा था कि ये एक्टर आगे चलकर इंडस्ट्री में खूब नाम कमाएगा। मगर हुआ ठीक इसके उलट। आज कमल सदाना के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं। खैर, आज हम उनके करियर की नहीं बल्कि लव स्टोरीज के बारे में बात करने वाले हैं…

पूजा, रवीना और कमल का ये था कनेक्शन…

90 के दशक के शुरूआती दौर में काजोल, रवीना और पूजा भट्ट का दिल कमल सदाना पर फिदा था। साल 1992 में फिल्म निर्देशक राहुल रवैल ने बेखुदी बनाने का निर्णय लिया और इस फिल्म में कमल सदाना और पूजा भट्ट को कास्ट किया गया। इस फिल्म की शूटिंग शुरू होती, इससे पहले कमल और पूजा की लव स्टोरी शुरू हो गई। दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। इसका एक कारण ये भी बताया गया कि दोनों एक दूसरे को बचपन से जानते थे।

पूजा और कमल की नजदीकियां बढ़ गईं और दोनों एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे। दोनों की लव स्टोरी ने उन दिनों फिल्म इंडस्ट्री में खूब सुर्खियां बटोरी थीं। ये प्रेम कहानी अपने चरम पर थी और तभी रवीना टंडन की एंट्री हो गई।

रवीना-कमल-पूजा भट्ट

दरअसल पूजा और रवीना एक दूसरे के काफी क्लोज फ्रेंड थे और एक दूसरे से सारी बातें शेयर भी करते थे। ऐसे में एक बार पूजा ने रवीना को अपने ब्वॉयफ्रेंड कमल से मिलवाया था। इस मुलाकात के बाद कमल और रवीना में दोस्ती हो गई और ये दोस्ती कब प्यार में तब्दील हो गई, इस बात का पता उन दोनों को भी नहीं लगा। हालांकि जब पूजा भट्ट को रवीना और कमल के नजदीकियों के बारे में पता चला तो उन्होंने तुरंत ब्रेकअप कर लिया और साथ ही फिल्म बेखुदी से भी अपना नाम वापस ले लिया।

रवीना टंडन और कमल सदाना

पूजा भट्ट के फिल्म छोड़ने के बाद निर्माताओं ने काजोल को कास्ट किया। दूसरी तरफ थोड़े ही समय बाद रवीना और कमल सदाना के रिलेशनशिप में तूफान आ गया। दोनों के बीच अक्सर अनबन की खबरें सामने आती थीं, जिसके बाद कमल ने ब्रेकअप कर लिया। रवीना से ब्रेकअप के बाद ये खबरें आने लगीं कि कमल सदाना फिल्म बेखुदी के को-स्टार काजोल को डेट कर रहे हैं।

ऐसे शुरू हुई थी काजोल-कमल की लव स्टोरी…

काजोल और कमल सदाना

बताया जाता है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई थीं। दरअसल कमल के चार्मिंग लुक से काजोल भी बच नहीं पाई थीं, उन दिनों दोनों की प्रेम कहानियां खूब सुर्खियां बटोरती थीं। मगर कमल और काजोल का ये रिश्ता भी ज्यादा दिन तक चल नहीं सका। 2 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद काजोल, अजय देवगन के साथ रिलेशनशिप में आ गईं और दोनों ने शादी कर ली। आज इस कपल के दो बच्चे भी हैं।

कमल सदाना की बात करें तो उनका फिल्मी करियर पूरी तरह से फ्लॉप रहा। उनकी पहली फिल्म बेखुदी साल 1992 में रिलीज हुई, मगर बुरी तरह से पिट गई। इसके बाद फिल्म रंग में उन्हें देखा गया, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ ठीक ठाक कमाई कर ली थी। वैसे तो इस फिल्म को कमल के करियर का टर्निंग प्वाइंट माना जा रहा था, मगर ऐसा हो न सका क्योंकि बाद की फिल्मों में उनका करियर ग्राफ नीचे गिरता गया।

कमल सदाना और उनकी फैमिली

अपने फ्लॉप करियर से कमल परेशान हो गए और उन्होंने बॉलीवुड को सदा के लिए अलविदा कह दिया। इसके बाद उन्होंने एक मेकअप आर्टिस्ट लीसा जॉन से शादी की और अब इनके दो बच्चे भी हैं।

SHARE