दुकान में ग्राहक बनकर घुसा कपल, कुछ ही मिनट बाद की ऐसी हरकत कि दुकानदार को भागना पड़ा

इंसान बाहर से कैसा है और अंदर से कैसा इसकी पहचान करना बहुत मुश्किल हो जाता है। बस इसी बात का फायदा उठा कुछ लोग दूसरों को बेवकूफ बनाने या ठगने का काम करते हैं। अब झारखंड के गढ़वा के धुरकी थाना क्षेत्र में हुई इस घटना को ही ले लीजिए। यहां एक सुनार की दुकान पर एक शादीशुदा कपल ग्राहक बनकर आया। दिखने में ये जोड़ा बेहद शरीफ लग रहा था। लेकिन फिर दोनों ने ऐसी हरकत कर दी कि दुकानदार को उनके पीछे भागना पड़ा।

दरअसल मेराल थाने के अकवनिया गांव में रहने वाले पूजा कुमारी और उपेंद्र राम पर सुनार की दुकान में चोरी करने का आरोप लगा है। बुधवार शाम को ये दोनों सुनार की एक दुकान पर खरीदारी करने गए थे। यहां उन्हें दुकानदार चंद्रदेव सोनी ने बहुत सारे सोने के लॉकेट दिखाए। उन्हें एक लॉकेट पसंद भी आ गया। लेकिन कपल ने कहा कि अभी उनके पास पैसे नहीं है, इसलिए वह एटीएम पर जाकर पैसे निकालकर लाएंगे और उसके बाद ही लॉकेट लेंगे।

दुकानदार दोनों की बात मान गया। कपल पैसे एटीएम से लाने के बहाने चला गया। इसके कुछ देर बाद जब दुकानदार ने अपना सामान रखा तो उसे एक लॉकेट कम दिखा। वह घबरा गया और शक के आधार पर कपल के पीछे उन्हें ढूँढता हुआ भागा। दुकानदार की किस्मत अच्छी थी कि उसने चोरी करने वाले कपल को मेराल थाना क्षेत्र के देवगाना गांव के पास पकड़ लिया।

शुरुआत में दोनों ने चोरी की बात से साफ इनकार कर दिया। हालांकि जब उनके बेग की तलाशी ली गई तो उसमें से लॉकेट मिल गया। इस घटना के बाद दुकानदार ने दोनों को पकड़ लिया और धुरकी थाने ले गया। यहां थाना प्रभारी विनोद कुमार ने भी स्पष्ट किया कि कपल के पास से सोने का लॉकेट बरामद किया गया है।

बताते चलें कि इसके पहले भी इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। सिर्फ मर्द ही नहीं बल्कि महिलाएं भी दुकान में सामान लेने के बहाने घुसकर हाथ साफ कर जाती है। इसलिए आप भी सावधान रहे, सतर्क रहे। अपने दुकान पर सीसीटीवी कैमरा जरूर लगाएं। ग्राहकों की शक्ल सूरत देख उन पर भरोसा न करे।

SHARE