पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे बनें दूल्हा, 65 की उम्र में की शादी: देखें तस्वीरें

भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल और सुप्रीम कोर्ट के वकील हरीश साल्वे शादी के बंधन में बंध गए हैं और इन्होंने लंदन में दूसरी शादी की है। 65 साल के हरीश साल्वे ने अपनी ब्रिटिश दोस्त कैरोलिन ब्रॉसर्ड के साथ विवाह किया है। ये शादी ईसाई धर्म के तहत हुई था।

शादी के दौरान केवल परिवार के ही लोग और कुछ करीबी दोस्त मौजूद थे। दरअसल कोराना के चलते शादी के समारोह में महज 15 लोगों को ही बुलाया गया था और सादगी के साथ ये विवाह किया गया है। आपको बता दें कि हरीश साल्वे ने इसी साल अपनी पत्नी मीनाक्षी साल्वे को तलाक दिया था। मीनाक्षी साल्वे और हरीश साल्वे 38 साल से एक साथ थे। वहीं इस शादी से इनकी दो बेटियां हैं, जो कि साक्षी है और सानिया है।

हरीश साल्वे की पत्नी कैरोलिन की भी ये दूसरी शादी है। 56 साल की कैरोलीन ब्रिटिश कलाकार हैं और इनका एक बेटी भी है। कहा जाता है कि हरीश साल्वे और कैरोलीन की लव स्टोरी कुछ समय पहले ही शुरू हुई थी। ये दोनों पहली बार आर्ट एग्जिबिशन में मिले थे और दोस्त बन गए थे। वहीं धीरे-धीरे दोस्ती बढ़ी और अब इन दोनों ने शादी कर ली है।

हरीश साल्वे देश के सबसे महंगे वकीलों में से एक है और ये एक सुनवाई के करीब 5 लाख लेते हैं। इनके द्वारा ही  इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में भारत की ओर से कुलभूषण जाधव का केस लड़ा गया था। 22 जून 1955 को महाराष्ट्र में जन्मे साल्वे मूलरूप से नागपुर के रहने वाले हैं और इनके दादा पीके साल्वे भी वकील हुआ करते थे। इनके पिता एन के पी साल्वे भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रह चुके हैं।

साल 1976 में इन्होंने सोली सोराबजी के साथ अपनी प्रेक्टिस शुरू की थी। साल 1992 में ये सुप्रीम कोर्ट से सीनियर एडवोकेट की बनें थे। वहीं 1999 में ये सॉलिसिटर रहे थे।

SHARE