बॉलीवुड

ऐश्वर्या से बदतमीजी करने वालों को नहीं छोड़ती जया बच्चन, देखें इन 8 फिल्मी सास-बहू के रिश्ते

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) आज (1 नवंबर) अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। वे आज से 13 साल पहले यानि 20 अप्रैल, 2007 में बच्चन परिवार की बहू बनी थी। वे ससुराल में सभी से एक अच्छी बॉन्डिंग शेयर करती हैं। खासकर अपनी सास जया बच्चन (Jaya Bachchan) से उनके रिश्ते काफी अच्छे हैं।

जया न सिर्फ ऐश्वर्या का हमेशा पक्ष लेती हैं बल्कि उनका डिफेंस भी करती हैं। वे अपनी बहू के खिलाफ एक शब्द भी नहीं सुनती हैं । उदाहरण के लिए एक पार्टी में फोटोग्राफर ने ऐश्वर्या राय को ‘ऐश ऐश’ कहकर पुकारा था, इस बात से जया बच्चन भड़क गई थी। उन्होंने उससे कहा कि ‘क्या ऐश ऐश बुला रहे हो, ऐश्वर्या जी या मिसेज बच्चन कहो।’ ऐश्वर्या और जया की तरह बॉलीवुड में और भी सास-बहू की जोड़ियां है जो एक दूसरे के साथ अच्छी बॉन्डिंग शेयर करती हैं।

करीना कपूर – शर्मिला टैगोर: करीना कपूर ने पॉपुलर रेडियो चैट शो व्हॉट वुमन वांट में अपनी सास शर्मिला को बुलाकर बातचीत की थी। इस दौरान शर्मिला ने कहा था कि बहू जब घर में आती है तो सास को उसके स्वभाव को समझना चाहिए, उसका स्वागत करना चाहिए और उसे उसे कंफर्टेबल फ़ील कराना चाहिए। अब इसी से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वे करीना संग कितने अच्छे से रहती होंगी।

जूही चावला – सुनैना मेहता: जूही के पति का नाम जय मेहता और सास का नाम सुनैना है। जूही ने पिछले साल अपनी सास के बर्थडे पर एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा था कि ‘जब भी मुझे लगता है कि मेरी दुनिया खत्म होने जा रही है तो मेरी सास हमेशा मुझे सपोर्ट करती है। वे हमेशा मेरे साथ खड़ी रहती है।’

काजोल – वीना देवगन: काजोल और उनकी सास वीना देवगन के आपस में बहुत अच्छे रिश्ते हैं। एक्ट्रेस जब भी शूटिंग में व्यस्त रहती हैं तो वे दोनों बच्चों का ख्याल रखती हैं।

रानी मुखर्जी – पामेला चोपड़ा: रानी की सास और आदित्य चोपड़ा की मम्मी पामेला एक अच्छी और संस्कारी महिला है। उन्होंने अपने बेटे को संस्कारों के साथ पाला पोषा है। उनकी अपनी बहू रानी के साथ भी अच्छी बनती है।

सोनाली बेन्द्रे – मधु बहल: सोनाली अपनी सास मधु को अपनी मां समझती हैं। दोनों को कई मौकों पर एक दूसरे के साथ देखा गया है। दोनों का आपस में बहुत अच्छा रिश्ता है।

जेनेलिया – वैशाली देशमुख: रितेश देशमुख की मां वैशाली अपनी बहू जेनेलिया के साथ बेहद करीबी रिश्ता रखती हैं। दोनों के बीच एक बेहतरीन बॉन्डिंग देखने को मिलती है।

सोनम कपूर – बीना आहूजा: सोनम अपनी सास को मां कहकर पुकारती हैं। वहीं उनकी सास के वैसे तो दो बच्चे हैं लेकिन वे सोनम को अपना तीसरा बच्चा समझती हैं।

Related Articles

Back to top button