समाचार

छपरा में रैली के दौरान बोले पीएम- मां तुम छठ की तैयारी करो, तुम्हारा बेटा दिल्ली में बैठा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार चुनाव के लिए प्रचार करते हुए राज्य की महिलाओं से वादा किया है कि वो बिना किसी चिंता के छठ पूजा करें। मोदी ने आज लालू प्रसाद यादव के गढ़ छपरा में चुनावी रैली की ओर इस दौरान कहा कि कोरोना काल में किसी भी मां को ये चिंता करने की जरूरत नहीं है कि छठ पूजा को वो कैसे मनाएंगी। मोदी ने कहा कि अरे मेरी मां! आपने अपने बेटे को दिल्ली मैं बैठाया है। तो क्या वो छठ की चिंता नहीं करेगा! मां! तुम छठ की तैयारी करो, दिल्ली में तुम्हारा बेटा बैठा है।

पीएम मोदी ने अपने संबंधोन में आगे कहा कि आज कोई ऐसा नहीं है। जिसे कोरोना ने प्रभावित न किया हो। इस महामारी ने नुकसान किया है। एनडीए की सरकार ने कोरोना की शुरुआत से ही प्रयास किया है कि वो देश के गरीब और बिहार के गरीब के साथ खड़ी रहे। सरकार गरीबों को मुफ्त अनाज दे रही हैं। छठ पूजा तक गरीबों को मुफ्त राशन दिया जाएगा। मां तुम्हारा बेटा तुम्हें भूखा नहीं सोने देगा।

मोदी ने कहा कि जब छठी मईया की पूजा के दौरान गंगा के किनारे महिलाएं पूजा के लिए आती हैं। तो उनकी सबसे बड़ी जरूरत होती है कि गंगा का पानी साफ और स्वच्छता हो। गंगा जी के पानी को स्वच्छ करने के लिए बीते वर्षों में जो प्रयास हुए हैं, उसका असर आप भी देख रहे हैं।

इस रैली के दौरान मोदी जी ने राहुल गांधी और तेजस्वी यादव का भी जिक्र किया और इन्हें युवराज कहा। मोदी ने कहा कि बिहार के सामने एक तरफ डबल इंजन की सरकार है। तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज भी हैं। उनमे से एक तो जंगलराज के युवराज भी हैं। डबल इंजन वाली एनडीए सरकार, बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। जबकि डबल-डबल युवराज अपने-अपने सिंहासन को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं।

गौरतलब है कि बिहार में मंगलवार को दूसरे चरण के लिए मतदान होने वाले हैं और सभी पार्टियां चुनाव प्रचार करने में लगी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बिहार पहुंचकर प्रचार किया है और इन्होंने लालू प्रसाद यादव के गढ़ छपरा में चुनावी रैली की है। रैली के दौरान मोदी ने बिहार के सबसे बड़े पर्व छठ का जिक्र किया है और लोगों को विश्वास दिलाया है कि कोरोना काल में वो उन्हें अच्छे से छठ माने देंगे। आपको बता दें कि छठ का पर्व दिवाली के बाद आता है।

Related Articles

Back to top button