बॉलीवुड

सगाई में असिन ने पहनी थी 6 करोड़ की अंगूठी, जानिये किस ने सब से महँगी अंगूठी अपनी बीवी को पहनाई

बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया में अपार सफ़लता के साथ ही अपार पैसा भी है. जन्मदिन की पार्टी हो, सगाई हो या फिर शादी हर ख़ुशी के मौके पर यहां बेशुमार पैसा खर्च किया जाता है. बॉलीवुड की कुछ एक्ट्रेसेस को तो सगाई में इतनी महंगी अंगूठी मिली है, जिनकी कीमत का आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं. बॉलीवुड अदाकाराओं की सगाई की कीमत हजारों, लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में हैं. तो आइए जानते हैं आज बॉलीवुड की 5 सबसे महंगी सगाई रिंग पाने वाली अभिनेत्रियों के बारे में…

1. असिन थोट्टूमकल…

इस सूची में पहला स्थान मिला है बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में काम कर चुकी असिन थोट्टूमकल को. इनकी सगाई की अंगूठी की कीमत 6 करोड़ रु है और इसे देखते हुए हमने असिन को इस सूची में पहला स्थान दिया है. राहुल शर्मा नामक बिजनेसमैन से असिन ने साल 2016 में शादी की थी. सगाई में राहुल ने अपनी हमसफ़र असिन को 6 करोड़ रुपए की कीमत वाली 20 कैरेट की सॉलिटेयर रिंग तोहफ़े में दी थी. इस रिंग असिन के नामा का पहला अक्षर A और राहुल के नाम का पहला अक्षर R (AR) लिखा हुआ था.

2. शिल्पा शेट्टी…

एक समय बॉलीवुड की दुनिया में अपने दमदार डांस और अभिनय से धमाल मचा चुकी एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी इस सूची में दूसरा स्थान रखती है. असिन की भांति ही शिल्पा ने भी अपनी सगाई में 20 कैरेट की सॉलिटेयर रिंग पहनी थी. शिल्पा की सगाई की अंगूठी की कीमत 3 करोड़ रु है. शिल्पा ने बिजनेसमैन राज कुंद्रा से साल 2009 में विवाह किया था.

3. दीपिका पादुकोण…

आज के समय में बॉलीवुड की सबसे महंगी और दमदार अभिनेत्री के रूप में पहचान रखने वाली अदाकारा दीपिका पादुकोण को भी इस सूची में स्थान मिला है. उनकी सगाई की अंगूठी की कीमगत 2.7 करोड़ रुपए बताई जाती है. साल 2019 में दमदार अभिनेता रणवीर सिंह से विवाह रचाने वाली दीपिका ने सगाई में सॉलिटेयर स्क्वेयर डायमंड रिंग पहनी थी.

4. प्रियंका चोपड़ा जोनस…

अपनी दमदार अदाकारी से न केवल बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड की दुनिया को भी कायल कर चुकी एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने साल 2018 में अमेरिकी गायक-अभिनेता निक जोनस से शादी की थी. प्रियंका की सगाई की डायमंड अंगूठी की कीमत लगभग 1.40 करोड़ रु बताई जाती है.

5. अनुष्का शर्मा…

वर्तमान में दुनिया के दिग्गज़ बल्लेबाजों में शुमार और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एवं अदाकारा अनुष्का शर्मा साल 2017 में हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए थे. अनुष्का की सगाई की रिंग की बात की जाए तो उन्होंने सगाई में करीब 1 करोड़ रुपए की रिंग पहनी थी. ख़ास बात यह है कि विराट ने खुद इस अंगूठी का चयन किया था.

6. सोनम कपूर…

बॉलीवुड के दिग्गज़ अभिनेता अनिल कपूर की बेटी ने भी शिल्पा शेट्टी और असिन की भांति बिजनेसमैन से विवाह किया है. उनके पति का नाम आनंद आहूजा है, जो कि एक बड़े बिजनेसमैन है. बताया जाता है कि सोनम कपूर ने अपनी सगाई में जो डायमंड रिंग पहनी थी, उसकी कीमत 90 लाख रु बताई है.

7. विद्या बालन…

बॉलीवुड की कई सफ़ल फिल्मों के माध्यम से अपनी अभिनय कला का अद्भुत नज़ारा पेश कर चुकी एक्ट्रेस विद्या बालन ने अपनी सगाई में 75 लाख रु कीमत वाली एंटीक गोल्ड रिंग पहनी थी. बता दें कि विद्या ने साल 2012 में बॉलीवुड प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर से विवाह किया था.

Related Articles

Back to top button