नकली अंगूठी पहनाकर अभिषेक ने किया था ऐश्वर्या को प्रपोज, किसी अजूबे से कम नहीं इनकी प्रेम कहानी

दुनिया की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन आज यानी कि 1 नवंबर को अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐश्वर्या राय की खूबसूरती देखते ही बनती है। यही वजह है कि फिल्मों से दूर रहने के बाद भी उनके फैंस की तादाद में कोई कमी नहीं आई है। अपनी सुंदरता के साथ अपने लाजवाब अभिनय के दम पर भी ऐश्वर्या राय ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है।

ऐश्वर्या राय, जो कि पूर्व विश्व सुंदरी भी रह चुकी हैं, उनकी शादी सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन से हुई थी। इस तरह से अभिषेक को अपना जीवनसाथी बनाने के बाद वे ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम से जानी जाने लगीं। ऐश्वर्या राय के बर्थडे के अवसर पर हम आपको उनकी जिंदगी के उस लम्हे के बारे में बता रहे हैं, जब अभिषेक बच्चन से उनकी मुलाकात हुई थी।

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की पहली मुलाकात के बारे में बात करें तो यह साल 2000 में हुई थी। जी हां, तब फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ की अभिषेक बच्चन शूटिंग कर रहे थे। इसी दौरान अभिषेक और ऐश्वर्या मिले थे और इन दोनों के बीच दोस्ती हो गई थी। यह वह दौर था, जब ऐश्वर्या राय के साथ सलमान खान की लव स्टोरी सुर्खियां बटोर रही थी। हालांकि, यह ज्यादा वक्त तक नहीं चल पाया और फिर इसके टूटने की खबर सामने आ गई।

जब सलमान खान से ऐश्वर्या राय का रिश्ता टूट गया था, तो इसके बाद उनका नाम बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबरॉय के साथ जोड़ा जाने लगा था। हालांकि, विवेक ओबरॉय से भी कहा जाता है कि कुछ ही दिनों के बाद ऐश्वर्या राय ने ब्रेकअप कर लिया था।

फिर आये अभिषेक बच्चन

सलमान और विवेक के ऐश्वर्या की जिंदगी से चले जाने के बाद उनकी जिंदगी में एंट्री हुई अभिषेक बच्चन की। वैसे, ऐश्वर्या राय से शादी करने से पहले बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर से अभिषेक बच्चन की सगाई हो गई थी। हालांकि, करिश्मा कपूर के साथ अभिषेक बच्चन की शादी नहीं हो पाई। दोनों की यह सगाई टूट गई थी।

ऐश्वर्या राय की फिल्म उमराव जान वर्ष 2006 में रिलीज हुई थी। यही वह वक्त था, जब ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन का प्यार परवान चढ़ना शुरू हो गया था। ऐश्वर्या राय के मुताबिक जब अभिषेक बच्चन ने उन्हें प्रपोज किया तो उनके लिए यह एक बहुत ही खूबसूरत लम्हा था। ऐश्वर्या राय का कहना है कि बहुत ही जल्दबाजी में ये सारी चीजें हो गई थीं।

नकली अंगूठी पहनाकर किया प्रपोज

टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में उस वक्त अभिषेक बच्चन अपनी फिल्म गुरु के प्रमोशन में व्यस्त चल रहे थे। इसी दौरान अभिषेक बच्चन ने समय निकाला और उन्होंने ऐश्वर्या राय को नकली अंगूठी पहना दी और साथ में उन्हें प्रपोज भी कर दिया। यहां तक कि अभिषेक बच्चन ने भी इस बात को माना है कि उन्होंने ऐश्वर्या को नकली अंगूठी पहना कर ही उन्हें प्रपोज किया था।

फिर क्या था, इसके बाद तो इन दोनों की शादी पक्की ही हो गई। इसी साल ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी भी हो गई। बताया जाता है कि अमिताभ बच्चन ने अपने बेटे की शादी को बेमिसाल बनाने के लिए न जाने क्या-क्या किया था। जब इन दोनों की शादी हुई तो इसमें तो पैसा बिल्कुल पानी की तरह बहता हुआ दिखा था।

ऐसा कहा जाता है कि लगभग 6 करोड़ रुपये ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी में खर्च हो गए थे। अमिताभ बच्चन के बंगले प्रतीक्षा में ही इनका विवाह हुआ था। ये दोनों पति-पत्नी साथ में कई सुपरहिट फिल्मों का भी हिस्सा रह चुके हैं।

पढ़ें शाहरुख़ ने ऐश्वर्या रॉय को निकाला फिल्मों से बाहर, सालों बाद छलका एक्ट्रेस का दर्द

SHARE