Rashifal 2 November: आज इन 8 राशियों को मिलेगा किस्मत का साथ जबकि अन्य जातको को होगा नुकसान

हम आपको सोमवार 2 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 November 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको कार्य सफलता और प्रतिस्पर्धियों पर विजय मिलने से आपके मन में प्रसन्नता छाई रहेगी। खर्चों में जो अधिकता थी वह अब कम हो जाएगी और आपकी आर्थिक स्थिति के लिए दिन अच्छा है। व्यापारियों को आय के नए स्रोत मिलेंगे। ऑफ़िस में आपको सबका सहयोग मिलेगा। व्यापार में भी अच्छा लाभ होने के योग बन रहे है। आज का दिन आपको अच्छी खबर देकर जाएगा। कुछ लोगों को आपकी उदारता पसंद आ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपके परिवार का माहौल सामान्य रहेगा लेकिन दांपत्य जीवन में खुशी भरा समय दिखाई देगा। रिश्तेदारों के वहां आपके बारे में कुछ नकारात्मकता प्रवर्त सकती है जिसे आपको दूर करना होगा। जो लोग संगीत या गायन के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें किसी बड़ी जगह पर परफॉर्म करने का मौका मिलेगा। आपको आज अचानक से कोई खुशी की खबर मिल सकती है। प्रेम जीवन सामान्य रहेगा। आपको अपना ध्यान भटकाने से बचना चाहिए।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन काफी अच्छा रहेगा क्योंकि आपको अच्छा धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। अपने हालात की शिकायत करने और उसे लेकर दुःखी होने से कुछ हासिल नहीं होने वाला। आपकी परियोजनाओं में आपके प्रयासों के उत्कृष्ट परिणाम होने की संभावना है। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आपकी इनकम बढ़ेगी और कहीं से रुका हुआ पैसा भी वापस आ सकता है। अपनी बोली में मधुरता रखें और दिमाग को शांत रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज भाग्य थोड़ा कमजोर हो सकता है इसलिए थोड़ा संघर्ष करना पड़ेगा। घटती घरेलू जिम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है। कोर्ट कचहरी के मामलों में विजय मिलेगी। अनावश्यक कारणों से बहुत भागदौड़ करनी पड़ेगी। यह वेतनभोगी लोगों के लिए एक सकारात्मक दिन होगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में सफलता हासिल होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप कुछ नया सीखने का मौका चाहते हैं। काम के सिलसिले में आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। आपकी पसंद का काम आपको मिल सकता है। पदोन्नति होने के भी योग बन रहे हैं। मधुमेह के रोगियों को आज विशेष सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है। आपकी बचत में वृद्धि की संभावना रहेगी। आपके प्रेम संबंध में मिश्रित घटनाक्रम होंगे। छात्रों को अतिरिक्त प्रयास में लगाना होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

व्यर्थ के झगड़ों एवं विवादों से बचने का प्रयास करें। काम के सिलसिले में आपके नतीजों में गुणवत्ता आएगी और आपका काम लोगों की नजर में आएगा। आपका बॉस भी आपसे खुश रहेगा बुद्धि पूर्वक निर्णय आपके लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद रहेंगे। कर्ज लेने से बचें। आपके व्यावसायिक सहयोगियों के साथ आपकी समझ को झटका लग सकता है, इसलिए आपको धैर्य और सतर्क रहना चाहिए। व्यापारियों को आय के नए स्रोत मिलेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। रुके हुए धन के भी आज वापस मिलने के आसार हैं। परिश्रमी बनना होगा। कार्य न बने तो हार न माने, धैर्य के साथ कार्य पर फोकस करें। काफी समय ये जिस योजना पर काम करने के बारे में सोच रहे हैं आज उसकी शुरुआत होती दिख रही है। पारिवारिक जीवन में खुशी का माहौल होगा। आपके द्वारा किया गया कोई पुराना काम आज फल देगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको कुछ भी बोलने से पहले बार बार सोचने की जरूरत होगी। धैर्य बनाए रखें और वाणी पर संयम रखकर ही बोलें नहीं तो रिश्‍ते में हमेशा के लिए दरार पड़ सकती है। अपने भीतर के क्रोध को उजागर करने का यह समय नहीं है। भोलेनाथ पर भरोसा रखें वो आपकी सभी समस्याओं का निदान कर देंगे। परिवार में माता-पिता का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा। व्‍यापारियों को धन लाभ होगा और नौकरीपेशा की सैलरी बढ़ाने की बात हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपने प्रिय द्वारा कही गयी बातों के प्रति काफी सम्वेदनशील होंगे। परिवार में किसी बात को लेकर आपका मन खट्टा हो सकता है। सरकारी दस्तावेजों में हस्ताक्षर करने से पहले जांच कर लें। क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी, इसलिए सावधान रहें, वाणी पर संयम रखें। आज कुल मिलाकर आपका दिन आमोद-प्रमोद में बीतने वाला है। वेतनभोगी लोगों को कार्यस्थल में अतिरिक्त जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को गौर से चुनें। आज आपको कहीं से उपहार या फिर सम्‍मान की भी प्राप्ति हो सकती है। दांपत्‍य जीवन में मधुरता का अहसास होगा। जीवनसाथी या व्यापारिक पार्टनर पर बेवजह हुक्म न चलाएं। अन्याथा तीखी प्रतिक्रिया आ सकती है। संतान के मामले में कोई अच्‍छी खबर आ सकती है। सहज व्यवहार विरोधियों को भी मित्र बना सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप हँसी-मजाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक करने से बचें। आज किसी को उधार न दें, क्योंकि आज दिए हुए धन के वापस आने की संभावना कम है। अपने आप-पास के लोगों की सराहना करें, खासकर उनकी जिन्होंने आपकी मदद की थी। वाहन चलाते समय भी सावधानी बरतें। दुर्घटना की आशंका है, संभलकर चलें। आपके धार्मिक एवं मांगलिक कार्यो में व्यस्त रहने की संभावना है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको प्रभावशाली लोगों से संपर्क का लाभ मिलेगा। कारोबार में बेहतरी आएगी, नए संपर्क बनेंगे और लाभकारी रहेंगे। आज आपके लिए मुनाफे का दिन है। अपनों से निराशा हो सकती हैं, जिसको लेकर आपको तनाव होने की आशंका है। मेहनत करके काम करें और फल पाएं। निकट संबंधी के घर की यात्रा होगी। कहीं धार्मिक यात्रा की योजना बनायेंगे। वित्तीय लाभ के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल रहेंगी।

आपने Rashifal 2 November 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 November 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 November 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : वफादार होती है ऐसी उंगली वाली लड़कियां, पति से करती है बहुत प्यार, लेकिन गुस्सा रहता है नाक पर

SHARE