अजब ग़जब

आम के ढेर में छिपा बैठा है तोता, 99% लोग नहीं ढूंढ पाएंगे, क्या आप में है दम?

‘ऑप्टिकल इल्यूजन’ यानि नजरों का भ्रम वाली तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। इन तस्वीरों में आपको छिपी हुई एक चीज खोजना रहता है। यह चीज तस्वीर में दिख रही चीजों में इस कदर छिपी होती है कि बड़े-बड़े होशियार लोग भी फैल हो जाते हैं। ऐसे Picture Puzzle का इन दिनों सोशल मीडिया पर ट्रेंड चल रहा है। इसी कड़ी में हम भी आपको एक तस्वीर दिखा पहेली पूछना चाहते हैं।

आमों के बीच बैठा है तोता, क्या आपको दिखा?

इस तस्वीर को ध्यान से देखिए। इसमें आपको ढेर सारे आम दिखाई देंगे। इन रंग बिरंगे और रसीले आमों के बीच एक खूबसूरत तोता छिपा हुआ है। इस तोते को आपको एक मिनट के अंदर ढूंढना है। वैसे बता दें कि यह कोशिश कई बुद्धिमान लोगों ने की। लेकिन उनके दिमाग और आंखें दोनों ही तोते को खोजने में फेल हो गए।

तो चलो, फटाफट अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाओ। तस्वीर को ध्यान से देखो। ज़ूम करना पड़े तो वह भी कर लो। लेकिन तोते का खोजकर जल्दी निकालो। जरा हम भी तो देखें आपकी आंखों और दिमाग में कितनी ताकत है। अभी तक कई लोग तोते को ढूंढने की नाकाम कोशिश कर चुके हैं। कई देर की मेहनत के बार उन्होंने हार भी मान ली। लेकिन आप हार मत मानना। इसे खोजकर ही दम लेना।

यहां छिपा बैठा है तोता

तो फिर दिखा क्या तोता? या तोते को ढूँढने में आपके तोते उड़ गए? यदि आप फेल हो गए तो निराश न होए। 100 में से 99 फीसदी लोग इसका सही जवाब नहीं दे सके हैं। चलिए हम ही आपको कुछ हिंट दे देते हैं। तस्वीर में तोता लेफ्ट साइड में छिपा बैठा है। यदि आप ध्यान से देखोगे तो आपका उसका आमों के बीच छिपा हुआ सिर दिखाई देगा। आपकी सहूलियत के लिए हमने तोते के ऊपर सर्कल भी बना दिया है।

उम्मीद है कि आपको यह पहेली पसंद आई होगी। अब आप इस पोस्ट को फटाफट अपने दोस्तों के साथ शेयर कर दो। जरा देखों वह कितने पानी में है। उनका दिमाग कितना तेज चलता है। वह कितनी जल्दी आमों के बीच तोते को खोज निकालते हैं।

Related Articles

Back to top button