सुरेश रैना से शादी नहीं करना चाहती थी प्रियंका, फिर ऐसे हुई थी राजी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना के बारे में भला कौन नहीं जानता होगा। जब भी ये मैदान पर बैटिंग के लिए उतरते हैं, अच्छे अच्छे गेंदबाजों के छक्के छुड़ा देते हैं। रैना न सिर्फ एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं बल्कि एक शानदार क्षेत्ररक्षक भी हैं। खैर, रैना ने कुछ दिनों पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। फिलहाल आज हम इस आर्टिकल में रैना के करियर की नहीं बल्कि उनके लव लाइफ के कुछ अनसुने किस्से सुनाने जा रहे हैं।

दुनिया भर में ‘Mr IPL’ के नाम से मशहूर क्रिकेटर सुरेश रैना ने न सिर्फ मैदान पर बेहतरीन पारियां खेली हैं बल्कि अपने लव लाइफ की पारी भी बहुत ही शानदार तरीके से खेली है। इस बारे में उन्होंने हाल ही में कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो द कपिल शर्मा शो में विस्तार से बताया है। इस शो में रैना अपनी पत्नी प्रियंका के साथ पहुंचे थे। लिहाजा उन्होंने अपने लव लाइफ में आए कठिनाइयों और अपने घर परिवार से जुड़े कई किस्से कहानियां साझा की हैं।

बता दें कि कपिल शर्मा का ये शो सोनी टीवी पर 31 अक्टूबर को प्रसारित हो चुका है। हालांकि इससे पहले सोनी टीवी ने अपने आधारिकारिक इंस्टा एकाउंट से इस शो का एक टीजर रिलीज किया था और इसके साथ कैप्शन में लिखा, ‘हंसी पर नहीं लगेगी अब कोई रोक, जब इंडिया के सुपरस्टार क्रिकेटर सुरेश रैना और प्रियंका रैना लगाएंगे लॉफ्टर के स्ट्रोक्स। देखिएगा जरूर।’

जानिए कैसे हुई रैना और प्रियंका की शादी…

सुरेश रैना-प्रियंका रैना

शो में कपिल शर्मा ने इस कपल के पर्सनल लाइफ से जुड़े कुछ सवाल भी किए। उन्होंने पूछा कि आखिर आप दोनों की शादी कैसे हुई? पहले किसने प्रपोज किया? इस सवाल पर जवाब देते हुए सुरेश ने बताया कि ‘मैंने काफी स्ट्रगल किया है, प्रियंका से शादी करने के लिए। रैना बताते हैं कि प्रियंका मेरे कोच की बेटी थी और मैं जब प्रियंका की शादी का प्रपोजल लेकर अपने कोच के पास गया तो वे बड़ी आसानी से मान गए, मगर प्रियंका ने मेरे प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। प्रियंका ने कहा था कि मैं किसी से बिना मिले अपने जिंदगी के इतने बड़े फैसले के लिए हामी नहीं भर सकती हूं।

सुरेश रैना-प्रियंका रैना

रैना बताते हैं कि उस दौरान मैं टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे में था और प्रियंका ब्रिटेन में थी। उन्होंने बताया कि प्रियंका से एक मुलाकात के लिए मैं 45 घंटे का सफर करके ब्रिटेन पहुंचा था, मगर वो 45 घंटे मेरे लिए काफी रोमांचक और जिंदगी के सबसे खूबसूरत पलों में से एक था। क्योंकि ब्रिटेन जाते हुए मेरे दिल में मोहब्बत थी और लौटते हुए मोहब्बत के मिलने की खुशी थी।

सुरेश रैना-प्रियंका रैना

सुरेश रैना बतात हैं कि प्रियंका के साथ उनकी दोस्ती बचपन से ही है, दोनों के परिवार वाले काफी लंबे समय से एक दूसरे को जानते थे और उनका लगातार आना जाना लगा रहता था। रैना ने कहा कि किसी कारणवश प्रियंका का परिवार पंजाब शिफ्ट हो गया और हमारा कनेक्शन बिल्कुल खत्म हो गया था। खैर, जब दोनों ने ब्रिटेन में मुलाकात के  दौरान एक दूसरे से शादी का फैसला किया तो परिवार वालों ने इसमें कोई अड़चन नहीं डाली। इसके बाद साल 2015 में दोनों एक दूसरे से शादी के बंधन में बंध गए।

दो बच्चों के पैरेंट्स हैं रैना और प्रियंका…

बता दें कि इस कपल के दो बच्चे हैं। जिनमें से एक बेटी ग्रेसिया और दूसरा बेटा रियो है। बता दें कि रैना अपनी फैमिली से काफी प्यार करते हैं यही वजह है कि अक्सर वे अपनी पत्नी और बच्चों के साथ वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करते रहते हैं। यही नहीं सुरेश ने अपने हाथों पर अपने  बच्चों और अपनी पत्नी प्रियंका के नाम का परमानेंट टैटू बनवा रखा है। इससे पता चलता है कि रैना का अपनी फैमिली से काफी गहरा लगाव है।

सुरेश रैना-प्रियंका रैना-ग्रेसिया रैना-रियो रैना

रैना ने इस शो के दौरान ये भी बताया कि लॉकडाउन के बाद ये पहली दफा है, जब प्रियंका ने घर से बाहर अपने कदम रखे हैं। इसके अलावा कॉमेडियन कपिल शर्मा ने रैना से उनके बेबी बॉय के बारे में पूछा तो रैना ने कहा कि हम दूसरे बेबी की पहले से ही प्लानिंग कर रहे थे, लॉकडाउन में नहीं की। बता दें कि हाल ही में सुरेश रैना और प्रियंका अपने एक बेटे रियो के पैरेंट्स बने हैं।

SHARE