पत्नी को ढूंढने के लिए दर-दर भटकें थे शाहरुख़ खान, जेब में किराए के भी नहीं थे पैसे

शाहरुख़ खान और गौरी खान की जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे पसंदीदा और ख़्यात जोड़ी में से एक मानी जाती है. पिछले लगभग 3 दशक से यह जोड़ी एक-दूसरे के सुख-दुःख की गवाह बनी हुई है. लेकिन एक समय ऐसा भी आया था जब अपनी पत्नी गौरी को ढूंढने के लिए शाहरुख़ खान को दर-दर भटकना पड़ा था. बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख़ खान आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में आज हम आपको शाहरुख़ खान की निजी जिंदगी से जुड़ें एक ऐसे वाकिये से रूबरू कराएंगे जो आपने पहले शायद ही कभी सुना हो.

शाहरुख़ को छोड़कर चली गई थी गौरी…

अभिनेता शाहरुख़ खान ने साल 2019 में हॉलीवुड टीवी होस्ट डेविड लेटरमैन के शो My Next Guest Needs No Introduction में अपनी जिंदगी से जुड़ें कई राज खोले थे. उन्होंने अपनी निजी जिंदगी, फ़िल्में, परिवार, स्टारडम अदि को लेकर कई बातें की थी. इस दौरान शाहरुख़ ने पत्नी से बिछड़ने के गम के बारे में भी बताया. शाहरुख ने शो में बताया था कि कॉलेज के दौरान वे दिल्ली में रहते थे और कॉलेज के दिनों से ही शाहरुख़-गौरी एक-दूसरे को डेट करने लगे थे. लेकिन इसी बीच शाहरुख़ को ख़बर मिली कि गवरी शाहरुख़ को छोड़कर ‘मायानगरी’ मुंबई चली गई है. बस फिर क्या था शाहरुख भी अपने प्यार की तलाश में निकल पड़ें अपनी लिए अनजान शहर मुंबई की ओर अपनी C गैंग (कॉलेज में शाहरुख के दोस्तों का एक ग्रुप) के साथ. शाहरुख़ को यह विश्वास था कि गवरी उन्हें मुंबई के बीच पर मिल सकती है, ऐसा इलसिए क्योंकि गौरी को स्विमिंग पसंद थी.

शाहरुख़ ने सपनों के शहर मुंबई आने का प्लान बनाया और वे इसमें कामयाब भी हुए. गौरी को ढूंढने के लिए शाहरुख़ अपने दोस्तों के साथ भूखे-प्यासे मुंबई में भटकते रहें. एक बीच पर तो उन्हें गौरी नहीं मिली. आगे वे दूसरे बीच पर पहुंचें हालांकि यह भी उनकी मेहनत रंग नहीं लाई. उन्होंने एक टैक्सी ड्राइवर से मिलकर यह जाना कि मुंबई में एक से अधिक बीच है. शाहरुख़ और उनके दोस्त आर्थिक तंगी से भी जूझ रहे थे और टैक्सी ड्राइवर से उन्होंने कहा कि हमारे पास 400 रु है और जब भी टैक्सी के मीटर में 400 रु बन जाए तो वे उन्हें उतार दें. अब शहरुख और गौरी के मिलन की घड़ी में अब भी कुछ समय शेष था. टैक्सी ड्राइवर ने शाहरुख और उनकी C गैंग को जिस बीच पर उतारा वहां भी गौरी उन्हें नहीं मिली. लेकिन शाहरुख़ ने हिम्मत नहीं हारी और उन्होंने अपने दोस्तों से कहा कि बस एक आख़िरी बीच पर गौरी को और ढूंढते हैं. अगले बीच पर शाहरुख़ को जिस लड़की की आवाज सुनाई दी वह गौरी ही थी. शाहरुख़ को देखते ही गौरी ने सवाल किया कि मुंबई क्यों आये हो, इस पर शाहरुख़ ने कहा कि वे उनसे मिलने के लिए मुंबई आए हैं.

1991 में रचाई शादी..

शाहरुख़ खान और गौरी के प्यार की मिसाल आज भी दी जाती है. दोनों ने एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 1991 में विवाह कर लिया था. शादी से पहले शाहरुख खान फ़ौजी, सर्कस जैसे टीवी सीरियल्स में काम करते थे, वहीं शादी के बाद उन्होंने बड़े पर्दे का रुख किया. उनकी पहली फिल्म आई साल ‘1992’ में दीवाना. फिल्म हिट रही और शाहरुख़ ने पहली ही फिल्म से दर्शकों को दीवाना बना दिया. शाहरुख औअर गौरी आज एक सफ़ल कपल के साथ ही सफ़ल माता-पिता भी है. दोनों के तीन बच्चे हैं.

SHARE