शादी से पहले 2 ब्रेकअप झेले थे काजल अग्रवाल ने, एक ही वजह से दो बार टूटा था दिल

दक्षिण भारतीय फिल्मों के साथ बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी एक विशेष पहचान बना चुकीं अभिनेत्री काजल अग्रवाल की शादी अपने दोस्त गौतम किचलू के साथ हो गई है। काफी समय तक एक-दूसरे के साथ रिलेशन में रहने के बाद दोनों ने आखिरकार शादी रचा ली। हालांकि, अपनी जिंदगी में रिलेशनशिप की वजह से काजल कई बार इतनी दुखी हुई थीं कि उन्हें रोना तक आ गया था।

शादी से पहले काजल की जिंदगी में दो बार ब्रेकअप हुए थे। सबसे बड़ी बात है कि दोनों बार दिल टूटने का कारण एक ही था। वैसे, जिस वजह से काजल का दिल टूटा था, उसकी वजह से आज तक न जाने कितनों के रिश्ते टूट चुके हैं।

काजल ने यह बताया था कि दो बार उनका दिल टूटा था। रिलेशनशिप को लेकर वे बहुत गंभीर थीं। उस वक्त वे स्टार भी नहीं बनी थीं, तब उनका पहला ब्रेकअप हुआ था। दूसरा ब्रेकअप उनका तब हुआ था, जब वे सेलिब्रिटी बन चुकी थीं। दोनों ही ब्रेकअप उनके लिए दर्द भरा रहा था।

समय की कमी

काजोल ने बताया था कि समय की कमी की वजह से ही दोनों बार उनका रिश्ता टूटा था। किसी भी रिश्ते में एक-दूसरे को समय देना बहुत ही जरूरी होता है। समय यदि नहीं दिया जाए तो ऐसे में रिश्ता टूटने के कगार पर पहुंच जाता है। काजल ने यह भी बताया था कि उन्हें जिंदगी में पहली बार रोना अपने बॉयफ्रेंड की वजह से ही आया था।

इस तरह से देखा जाए तो कोई भी रिश्ता तभी मजबूत बनता है, जब उसमें दोनों एक-दूसरे से जुड़े रहें। एक-दूसरे के साथ वे समय बिताएं और बातें भी करते रहें। दोनों का एक-दूसरे को प्राथमिकता देना जरूरी है। यदि रिश्ते में दोनों के बीच एक-दूसरे के लिए समय नहीं होता तो ऐसे में कम्युनिकेशन गैप बढ़ता चला जाता है। इसकी वजह से रिश्ते में गलतफहमियां होने लगती हैं। ये झगड़ों का कारण बनती हैं। फिर धीरे-धीरे दो प्यार करने वालों के बीच दूरी इतनी बढ़ जाती है कि अलग रास्ता पकड़ने के सिवा कोई और चारा ही नहीं रह जाता।

शादीशुदा जिंदगी में भी

ऐसी बात नहीं है कि केवल बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड को ही अपने रिश्ते में एक-दूसरे के लिए समय देना जरूरी है। शादी होने के बाद भी अपने करियर और पैसों के साथ अपने रिश्ते के लिए भी समय निकालना बहुत ही जरूरी होता है। शादी के बाद यदि एक-दूसरे को समय न दिया जाए तो ऐसे में इसमें भी मनमुटाव शुरू हो जाता है और धीरे-धीरे बात तलाक तक पहुंच जाती है।

इसलिए समय का सही तरीके से मैनेजमेंट बहुत ही जरूरी होता है। जितना वक्त आप अपने ऑफिस में देते हैं, जितना वक्त आप अपने बाकी काम के लिए देते हैं, उतना ही वक्त अपने रिश्ते के लिए भी यदि आप देंगे तो इससे किसी तरह की इमोशनल प्रॉब्लम्स आपकी जिंदगी में नहीं रहेंगी। रिश्ता इससे आपका मजबूत बना रहेगा और अपने पार्टनर के साथ आप खुशी-खुशी जिंदगी जी पाएंगे।

पढ़ें हाथ में चूड़ा और मांग में सिंदूर के साथ वायरल हुई काजल की फोटो, रिसेप्शन पर दिखा ये अंदाज

SHARE