बिहार चुनाव : नीतीश-तेजस्वी-तेजप्रताप ने डाला वोट, रावडी बोलती है बिहार को बदलाव चाहिए

पटना : बिहार में 243 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे चुनाव के लिए आज दूसरे चरण का मतदान किया जा रहा है. 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदा कुल 71 सीटों के लिए हुआ था, वहीं आज दूसरे चरण का मतदान कुल 94 सीटों के लिए हो रहा है. ताजा जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग ने जो आंकड़ें जारी किए है उसके तहत सुबह 9 बजे तक 8.05 फीसदी तक मतदान हो चुका है. आम लोगों के साथ ही राजनीतिक दिग्गजों ने भी अपना वोट डाला है. इसी कड़ी में बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी और उनके दोनों बेटों तेजप्रताप-तेजस्वी ने भी मतदान किया. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी वोट डालने पहुंचें.

बिहार चुनाव LIVE अपडेट : राजधानी पटना में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने वोट डाला.

बिहार चुनाव LIVE अपडेट : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी वोट डाला. उन्होंने राजधानी पटना के दीघा सरकारी स्कूल में मतदान किया. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से मतदान की अपील भी की.

बिहार चुनाव LIVE अपडेट : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और राजद नेता तेज प्रताप यादव ने भी मतदान किया. बता दें कि तेज प्रताप खुद हसनपुर से चुनावी मैदान में हैं. उन्हें पार्टी ने हसनपुर से प्रत्याशी बनाया है. मतदान करने के बाद तेज प्रताप यादव ने कहा कि, बिहार की जनता परिवर्तन चाहती है. साथ ही उन्होंने जनता से मतदान की अपील भी की.

बिहार चुनाव LIVE अपडेट : राहुल गांधी ने किया ट्वीट…

बिहार चुनाव के लिए जारी दूसरे चरण के मतदान के बीच कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केरल के वायनाड से संसद राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए बिहार चुनाव को लेकर लिखा कि, ”आज आप सबसे मिलने बिहार के कोढ़ा और किशनगंज में आ रहा हूं. बढ़ती बेरोज़गारी, किसानों पर आपदा, कमज़ोर अर्थव्यवस्था जैसे कई मुद्दों पर बात होगी. साथ ही आज बिहार के कुछ ज़िलों में वोटिंग का दूसरा चरण है. वोट ज़रूर दें ताकि आपकी पसंद की नई सरकार बने.”

बिहार चुनाव LIVE अपडेट : बिहार की पूर्व सीएम और उनके छोटे बेटे एवं राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी राजधानी पटना में मतदान किया. माँ-बेटे की जोड़ी पटना के पोलिंग बूथ नंबर 160 पर वोट डालने पहुंचीं. वोट डालने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि, ”बिहार के लोगों से निवेदन है कि मतदान में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी लें. कोरोना को देखते हुए मास्क और सैनेटाइनजर का प्रयोग करें. हमें बदलाव चाहिए. पढ़ाई, दवाई, सिंचाई, महंगाई ,पढाई वाली सरकार चाहिए. इसके लिए हमने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है. उम्मीद है कि पीएम चिट्ठी का जबाव देंगे.” वहीं राबड़ी देवी ने मतदान के बाद कहा कि, ”बिहार में बदलाव की गंगा बह रही है, बिहार को बदलाव चाहिए.”

7 नवंबर को तीसरे चरण का मतदान, 10 को परिणाम…

28 अक्टूबर को पहले चरण के मतदान में 16 जिलों की कुल 71 सीटों पर मतदान हुआ था. मंगलवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान 17 जिलों की कुल 94 सीटों पर हो रहा है. इसके बाद अंतिम और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा. अंतिम और तीसरे चरण का मतदान कुल 78 सीटों पर होना है. यह विधानसभा चुनाव सीएम नीतीश कुमार, राजद नेता तेजस्वी यादव, लोजपा नेता चिराग पासवान सहित कई दिग्गजों के भगय का फैसला करेगा. बिहार में NDA गठबंध की सरकार कायम रहती है या महागठबंधन सरकार बनाने में कामयाब रहता है इसका फैसला 10 नवंबर को होगा.

SHARE