पेट पालने के लिए 70 साल की महिला कर रही ऐसा काम, दिलजीत दोसांझ का यह वीडियो देख हो जाएंगे भावुक

70 साल की एक बड़ी ही बुजुर्ग महिला का एक इमोशनल वीडियो मशहूर एक्टर और सिंगर दिलजीत दोसांझ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए साझा किया है, जिसे देखने के बाद उनके प्रशंसक भी बड़े ही भावुक हो गए हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि अपना पेट पालने के लिए किस तरीके से एक बुजुर्ग महिला सड़क किनारे बैठ कर चाय बना कर बेच रही हैं और खाने-पीने का सामान भी बनाकर इन्हें लोगों को बेच रही हैं।

दिलजीत ने लिखा

इस वीडियो को शेयर करते हुए दिलजीत दोसांझ ने लिखा है कि यह बुजुर्ग महिला फगवाड़ा गेट के पास बैठती हैं। उन्होंने यह भी लिखा है कि उन्होंने इनके हाथ के बने परांठे खाए हैं। अब से वे जब भी जालंधर आएंगे, इनके पराठे खा कर यहां से जरूर जाएंगे।

यही नहीं, उन्होंने लोगों से भी इनके यहां आकर इनके पराठे खाने की अपील की है। साथ में दिलजीत दोसांझ ने यह भी लिखा है कि भगवान जिस भी परिस्थिति में आपको रखता है, उसमें ही रहकर खुश रहना हर किसी को नहीं आता। कुछ ही लोग हैं, जो हर परिस्थिति में खुद को खुश रख पाते हैं।

क्या है वीडियो में

दिलजीत दोसांझ ने जो यह वीडियो पोस्ट किया है, इसमें सड़क किनारे बैठकर एक बुजुर्ग महिला खाना बना रही हैं। बहुत से लोग उनके पास आकर उनका खाना खा भी रहे हैं। यह महिला इस वीडियो में यह कह रही हैं कि लोग बड़े-बड़े होटलों में जाते हैं खाने के लिए। वहां वे खाने के पीछे हजारों रुपए खर्च करते हैं। उनके लिए हजारों रुपए खर्च करके भोजन करना कोई बड़ी बात नहीं है। हमारे यहां तो रोटी भी एकदम सस्ती है। दाल और सब्जी भी सस्ती है। साथ में मैं परांठे भी खिलाती हूं।

महिला को जिस तंगहाली में जीवन बिताना पड़ रहा है, उसके बारे में भी वे इस वीडियो में बात कर रही हैं। वे बता रही हैं कि उनके पति इस दुनिया में नहीं हैं। ऐसे में वे अकेली रह गई हैं। कई वर्षों से वे यह काम कर रही हैं। सड़क किनारे बैठकर वे चाय बेचती हैं और खाना तैयार करके लोगों को खिलाती हैं। इसी तरीके से जो उनकी कमाई होती रही है, उसी से उन्होंने किसी तरीके से अपने बाल-बच्चों को भी पाल कर बड़ा किया है।

नहीं है मलाल

जब कोई इंसान इतनी प्रतिकूल परिस्थितियों में और गरीबी में जीवन-यापन करता है तो उसकी यह शिकायत जरूर रहती है कि आखिर उसे इतना गरीब भगवान ने क्यों बनाया है, लेकिन इस बूढ़ी महिला को इस बात का बिल्कुल भी मलाल नहीं है कि उन्हें इतनी गरीबी में यह जिंदगी जीनी पड़ रही है।

इस बुजुर्ग महिला को वीडियो में साफ कहते हुए सुना जा सकता है कि जिस भी हालात में वे इस वक्त हैं, वे पूरी तरह से खुश हैं। हर दिन उनकी यही कोशिश रहती है कि वे ज्यादा-से-ज्यादा काम करें, ताकि उनकी कमाई अच्छी तरह से हो और वे अपनी जिंदगी गुजर-बसर कर पाएं।

पढ़ें करवा चौथ 2020: जानिये छननी से पति का चेहरा देख कर ही व्रत क्यों तोड़ती है सुहागिन महिलाएं

SHARE