बॉलीवुड

शादीशुदा होकर भी करवा चौथ का व्रत नहीं रखती हैं ये अभिनेत्रियां, इस बात से लगता है डर

पति की लंबी उम्र के लिए रखा जाने वाले व्रत करवा चौथ की पूरे देश में धूम मची हुई है। माना जाता है कि सुहागिन महिलाओं के लिए इससे बड़ा कोई दूसरा त्यौहार नहीं होता है। करवा चौथ के दिन आम से लेकर खास तक हर सुहागिन महिला अपने पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती हैं। बता दें कि बॉलीवुड अभिनेत्रियों में भी करवा चौथ का जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है। शादीशुदा अभिनेत्रियां धूमधाम से करवा चौथ मनाती हैं। वहीं कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं, जो करवा चौथ मनाने से कतराती हैं। आइये जानते हैं, आखिर इस लिस्ट में कौन कौन है शामिल…

करीना कपूर 

बॉलीवुड के नवाब कहे जाने वाले अभिनेता सैफ अली खान की बेगम करीना कपूर उन अभिनेत्रियों में हैं, जो करवा चौथ नहीं मनाती हैं। करीना और सैफ की शादी को 8 साल पूरे हो चुके हैं, मगर अभी तक करीना ने एक बार भी सैफ के लिए करवा चौथ नहीं रखा है। इस बारे में करीना का मत साफ है कि पति से प्यार जताने के लिए करवा चौथ का व्रत रखना जरूरी नही हैं। करीना ने तो एक बार यहां तक कह दिया था कि मैं पूरे दिन भूखी प्यासी नहीं रह सकती हूं। इसके बजाए मुझे खाना खाकर काम में व्यस्त रहना अच्छा लगता है। वैसे करीना व्रत नहीं  रहती  हैं, मगर करवा चौथ के दिन खास तरीके से तैयार होती हैं।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण-रणबीर सिंह

बता दें कि अभिनेत्री दीपिका पादुकोण सिंधी परिवार की बहु हैं। वैसे तो सिंधियों और पंजाबियों में करवा चौथ का जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है। मगर दीपिका पादुकोण अपने पति रणवीर सिंह के लिए करवा चौथ का व्रत नहीं करती हैं। दीपिका भी मानती हैं कि पति के प्रति प्यार साबित करने के लिए भूखा रहकर व्रत करना जरूरी नहीं है।

ट्विकंल खन्ना 

अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की शादी को 19 साल पूरे हो चुके हैं, मगर अभी तक ट्विंकल खन्ना ने भी कभी अक्षय के लिए करवा चौत का व्रत नहीं रखा। इस मामले में कुछ साल पहले ट्विंकल के एक ट्वीट से विवाद हो गया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, आजकल जहां 40 साल की उम्र में लोग दूसरी शादी कर लेते हैं तो पति के लिए फास्ट रखने का क्या फायदा, जब आप उनके साथ पूरी जिंदगी नहीं रह सकते हैं।

ट्विंकल के इस ट्वीट से कई लोगों का गुस्सा उन पर फूट पड़ था। इसके बाद ट्विंकल ने भी आंकड़ों के साथ अपनी बात रखी। उन्होंने कहा था कि मैंने लंबी उम्र के आंकड़े चेक किए। दुनिया में 100 ऐसे देश हैं, जहां पुरूष किसी के व्रत रखे बिना भी भारतीय पुरूषों से ज्यादा जीते हैं।

सोनम कपूर 

सोनम कपूर

साल 2018 में सोनम ने दिल्ली के बिजनेसमैन आनंद आहूजा से शादी की। शादी के बाद सोनम अपने पहले करवा चौथ के लिए काफी उत्साहित थीं, इसके लिए उन्होंने तैयारियां भी पूरी कर ली थीं। मगर व्रत नहीं रखा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आनंद ने करवा चौथ के दिन सोनम कपूर के सामने बाहर डिनर करने और साथ में टाइम स्पेंड करने की पेशकश की थी। आनंद के इस पेशकश को सोनम आसानी से मान गईं।

विद्या बालन 

विद्या बालन

अभिनेत्री विद्या बालन भी इस लिस्ट में शुमार हैं। वैसे तो विद्या के साड़ी पहनने के तौर तरीके लोगों को बहुत पसंद आते हैं और कई महिलाएं उनसे टिप्स भी लेती हैं, मगर विद्या खुद करवा चौथ नहीं करती हैं।

हेमा मालिनी 

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली अभिनेत्री हेमा मालिनी वैसे तो पंजाबी परिवार की बहु बनी हैं, मगर करवा चौथ करने में भरोसा नहीं करती हैं। हालांकि फिल्म बागबान में उनके और अमिताभ बच्चन के बीच फिल्माया गया करवा चौथ का सीन काफी हिट हुआ था, मगर हेमा ने कभी धर्मेंद्र के लिए करवा चौथ नहीं रखा।

Related Articles

Back to top button