कार में पिज्जा खाकर सड़क पर फेंक दिया था कचरा, फिर हुआ कुछ ऐसा कि 80 KM वापस आकर उठाना पड़ा

कचरे को फेंकने का सही स्थान कूड़ादान होता है। इस बात को हर कोई जानता है। लेकिन इसे मानते बहुत कम लोग ही है। एक बार अपने आसपास नजर दौड़ाओं तो आप पाओगे कि 60 – 70 फीसद लोग कूड़ेदान की बजाए सड़क पर इधर उधर कचरा फेंक देते हैं। खासकर जब कोई कार में सफर कर रहा होता है तो वह चलती कार से चीजें यूं ही सड़क पर फेंक देता है। हालांकि कर्नाटक में दो लड़कों को ऐसा करना बहुत भारी पड़ा।

दरअसल दो युवकों को मदीकेरी से कुर्ग (कोडागू) का 80 किलोमीटर लंबा सफर तय कर सिर्फ इसलिए आना पड़ा क्योंकि उन्होंने जो कचरा चलती कार से फेंका था उसे उठा सके। दरअसल ‘कोडागू टूरिज्म एसोसिएशन’ के जनरल सेक्रेटरी Madetira Thimmaiah अपने घर लौट रहे थे कि तभी उन्हें हाईवे पर बड़े पिज्जा के दो बॉक्स पड़े मिले।

वह जैसे ही गाड़ी से उतरे तो उस बॉक्स में पिज्जा का बिल भी था। इस बिल में ग्राहक का मोबाईल नंबर भी लिखा हुआ था। ऐसे में जनरल सेक्रेटरी ने उस नंबर पर कॉल कर कहा कि आप ने जिस स्थान पर कचरा फेंका है वहां आए और अपने हाथ से इसे उठाकर ले जाए। दूसरी तरफ युवक ने अपने किए पर माफी मांग ली लेकिन वापस आने से मना कर दिया। उनका कहना था कि हम लोग क्रुग से आगे निकल चुके हैं।

हालांकि जनरल सेक्रेटरी ने हार नहीं मानी और युवक का नंबर सोशल मीडिया पर स्थानीय पुलिस के साथ शेयर कर दिया। इसके बाद उस युवक को एक के बाद एक ढेर सारे कॉल आने लगे। मजबूरी में युवक को 80 किलोमीटर वापस लौटकर अपना फेंका कचरा उठाने पर मजबूर होना पड़ा।

सोशल मीडिया पर अब यह खबर बहुत वायरल हो रही है। ये उन सभी लोगों के लिए एक कड़ी सीख है जो लोग सड़क पर यूं ही कचरा फेंक देते हैं। वैसे आप लोगों की इस बारे में क्या राय है हमे कमेंट कर जरूर बताएं। ये वीडियो उन लोगों के साथ जरूर शेयर कीजिए जो कचरे को कूड़ेदान में नहीं फेंकते हैं।

SHARE