फ़िल्मी दुनिया में आने से पहले यह काम करती थी अनुष्का शेट्टी, बाहुबली संग उड़े थे इश्क के चर्चे

बाहुबली फिल्म से न केवल भारत बल्कि दुनियाभर में नाम कमाने वाली एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी बहुत जल्द अपना 39वां जन्मदिन मनाने वाली है. अनुष्का न केवल अपनी अदाकारी बल्कि अपनी ख़ूबसूरती के लिए भी जानी जाती है. चाहे बॉलीवुड में उन्होंने अपने कदम नहीं रखे हो लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं है. दक्षिण भारतीय फिल्मों के दम पर ही ‘स्वीटी शेट्टी’ आगे जाकर अनुष्का शेट्टी के रूप में अपना एक बड़ा नाम बनाने में कामयाब रही. साल 2005 में फिल्म ‘सुपर’ से अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली अनुष्का 7 नवंबर 1981 को पुट्टुर में जन्मीं थी. एक्ट्रेस अनुष्का की लव लाइफ से आज हम आपको रूबरू कराएंगे. आपको हम बताएंगे कि वे किस अभिनेता के प्यार में पागल थी और फिल्मों में आने से पहले वे क्या किया करती थी.

 

अनुष्का शेट्टी फिल्मों में आने से पहले मंगलुरु में एक योगा इंस्ट्रक्टर का काम किया करती थी. वे अपने प्रोफेशन की तरह की बेहद ख़ूबसूरत और फिट थी. ऐसे में एक निर्देशक की नज़र उन पर पड़ी और उन्होंने अनुष्का को अपनी फिल्म में काम करने का मौका दे दिया. फिल्म का नाम था ‘सुपर’ जो कि उनकी डेब्यू फिल्म कहलाई. सुपर से शुरू हुआ उनका फ़िल्मी सफ़र आज भी जारी है और वे इंडस्ट्री की एक सफ़ल कलाकार के रूप में देखी जाती है.

‘बाहुबली 2’ से दुनियाभर में कमाया नाम…

सिनेमा को पसंद करने वाला हर एक शख़्स ‘बाहुबली 2’ से अच्छी तरह वाक़िफ़ है. इस फिल्म ने सफलता के ऐसे झंडे गाड़े कि यह फिल्म पूरे भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बनकर सामने आई. अभिनेता प्रभास के किरदार ने जहां दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया तो वहीं ‘देवसेना’ का किरदार अदा करने वाली अनुष्का शेट्टी ने अपनी सधी हुई भूमिका से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. प्रभास और अनुष्का दोनों के ही करियर में यह फिल्म मील का पत्थर साबित हुई. ‘बाहुबली’ से प्रभास तो पहले ही दुनियाभर में नाम कमा चुके थे, वहीं जब बाहुबली 2 आई तो अनुष्का शेट्टी भी विदेशों तक मशहूर हुई.

प्रभास-अनुष्का के प्यार के चर्चे…

बाहुबली-2 में नज़र आने वाली इस जोड़ी के अफेयर के चर्चे भी फ़िल्मी गलियारों में खूब चलें. जब दोनों के अफेयर की चर्चाएं जोर-शोर से चल रही थी उस दौरान इन ख़बरों पर चुप्पी तोड़ते हुए अनुष्का शेट्टी ने कहा कि प्रभास और वे बीते 15 सालों से दोस्त है. उन्होंने आगे बताया था कि, प्रभास उनके ऐसे दोस्त है जिनसे वे सुबह 3 बजे तक बात कर सकती हैं. बताया जाता है कि बाहुबली के साथ दोनों के अफेयर के चर्चे फिर से बुलंद हुए थे. वहीं इससे पहले साल 2009 में जब दोनों ने फिल्म ‘बिल्ला’ में काम किया तो उस दौरान भी दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए थे. हालांकि दोनों ने कभी इसे सार्वजनिक रूप से स्वीकार नहीं किया.

इन फिल्मों से भी जीता दिल…

बाहुबली 2 जहां एक्ट्रेस अनुष्का के करियर की सबसे बड़ी हिट साबित हुई तो वहीं इस फिल्म के अलावा भी उन्होंने अन्य कई फिल्मों से दर्शकों के दिलों में ख़ास जगह बनाई. फिल्म ‘साइज जीरो’ से उनके करियर को एक उड़ान मिली. वहीं तमिल फिल्म ‘सिंघम’ में भी उन्हें खूब पसंद किया गया. यह फिल्म साल 2010 में आई थी. इसके बाद साल 2013 में इस फिल्म का सीक्वल बना तो इसमें भी वे अपना जादू बिखेरने में कामयाब रही. 2013 में उनकी फिल्म ‘सिंघम 2’ रिलीज हुई थी.

SHARE