पहले भीख मांगती थी फिर धमकी देकर लूटती थी पैसे, दिल्ली पुलिस ने हौज खास में गिरफ्तार किया गिरोह

दिल्ली पुलिस ने लोगों को लूटने वाली चार महिलाओं को गिरफ्तार किया है। ये महिलाएं भीख मांगने की आड़ में लोगों को लूटा करती थी और उनपर हमला भी कर देती थी। दिल्ली पुलिस के अनुसार उनके पास लूटपाट की शिकायत आई थी। जिसके बाद पुलिस ने इस गिरोह को पकड़ा लिया है। पुलिस ने बताया कि 30 अक्टूबर को 64 वर्षीय महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। इस महिला ने पुलिस को बताया था कि उसके साथ लूटपाट की गई है।

हौज खास इलाके में अरबिंदो मार्ग पर महिला से पैसे लूटे गए थे। पुलिस के अनुसार दोपहर करीब 12.20 बजे महिला अपनी कार में अकेली बैठी थी जब उसका बेटा जांच के लिए पैथोलॉजी लैब के अंदर गया था। इस दौरान चार महिलाए उसकी कार के पास आई और उससे पैसे मांगने लगी। बुजुर्ग महिला ने इन महिलाओं की मदद के लिए उन्हें पांच रुपए देने की कोशिश की। लेकिन वे नहीं मानी और अधिक पैसे मांगने लगी।

फिर बुजुर्ग महिला ने उनको 50 रुपए देने चाहे। तब पैसे मांगने वाली एक महिला ने उसे डराया और कहा कि सबसे बड़ा नोट दे, वरना उसे मार दिया जाएगा। जिसके बाद बुजुर्ग महिला ने 500 रुपये का नोट निकाला इन्हें दे दिया।

तुरंत की पुलिस में शिकायत

बुजुर्ग महिला ने इस घटना की शिकायत तुरंत पुलिस से की। जिसके बाद पुलिस ने हौज खास से इन महिलाओं को पकड़ा है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हमले के डर से बुजुर्ग महिला ने 500 रुपये का नोट निकालकर इन महिलाओं को दे दिया था। जिसके बाद महिलाएं मौके से फरार हो गई। बुजुर्ग महिला ने तुरंत पीसीआर को फोन लगाया।

आरोपी महिलाओं की तलाश की गई और उन्हें हौज खास बाजार में देखा गया। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और उनके पास से लूट के 500 रुपये भी बरामद किए गए। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर के अनुसार इनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। महिलाओं को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पूछताछ में पता चला है कि ये महिलाएं बिहार के एक गांव से हैं और यहां निजामुद्दीन में रह रही थीं।

गौरतलब है कि ऐसे कई मामले देखने को मिलें हैं। जहां पर लोगों से पैसे मांगने की आड़ में उनसे लूटपाट की जाती है। उन्हें बातों में लगाया जाता है और फिर उनसे पैसे लूट लिए जाते हैं।

SHARE