फिल्म ‘मेहंदी’ में रानी मुखर्जी के पति का किरदार निभाने वाले फराज खान का निधन, ग़म में बॉलीवुड

यह साल बॉलीवुड के लिए बहुत सी दुखद खबरें लेकर आया है। इस साल बॉलीवुड ने ऋषि कपूर, इरफान खान और सुशांत सिंह राजपूत जैसे दिग्गज अभिनेताओं को खोया है। इसी कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है। बता दे कि बॉलीवुड एक्टर फराज खान का निधन हो गया है। फराज खान पिछले कई दिनों से बेंगलुरु के हॉस्पिटल में एडमिट थे। फ़राज़ को न्यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर था।

पिछले कई दिनों से उनकी हालत गंभीर थी। जिसके चलते उन्हें बेंगलुरु के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। यहां तक कि कई बॉलीवुड एक्टर्स ने उनके लिए फंड भी जमा किया। लेकिन अब फराज अपनी बीमारी के आगे हार गए और उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। बता दे कि फराज खान मेहंदी फिल्म में रानी मुखर्जी के साथ नजर आ चुके हैं। उनके निधन की जानकारी बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने ट्वीट करके दी है। यह खबर आते ही पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर छा गई हैं।

फ़राज़ की जगह कोई नहीं भर सकता

बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा भट्ट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इमोशनल नोट लिखकर एक्टर की मौत की खबर दी है। पूजा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, उनका दिल भर आया है और वह यह खबर देना चाहती हैं कि एक्टर फराज खान का निधन हो गया है। उन्होंने उन सभी लोगों को शुक्रिया भी कहा है जिन्होंने फराज के परिवार की बुरे समय में मदद की। उन्होंने लिखा कि, सभी ने जो फराज के परिवार के लिए किया है उसके लिए शुक्रिया। इसके साथ ही सभी फराज के परिवार को अपनी दुआओं में याद रखें। पूजा ने अंत में लिखा कि, जो जगह दिलों में फराज की थी, जिसे अब वो खाली छोड़ कर चले गए हैं उस जगह को और कोई नहीं भर सकता।


भाई ने लगाई थी मदद की गुहार

फराज खान पिछले काफी समय से बीमार थे। उनके परिवार को उनके इलाज के लिए आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। इसी वजह से उनके भाई फहमान खान ने लोगों से उनकी मदद करने की गुहार लगाई थी। इसी के चलते एक्ट्रेस पूजा भट्ट भी फराज खान के लिए फंड रेज करने में जुटी हुई थी। पूजा ने लोगों से अपील की थी कि वह इलाज के लिए एक्टर के परिवार की मदद करें। यह सब देखने के बाद बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने फराज के परिवार की मदद की। सलमान खान ने फराज खान के सारे मेडिकल और दूसरे एक्सपेंसेस उठाएं। बता दे कि फराज के परिवार को उनके इलाज के लिए करीब 25 लाख रुपए चाहिए थे।

मेहंदी फिल्म में रानी के पति का निभाया था किरदार

अभिनेता फराज खान को मेहंदी फिल्म में रानी मुखर्जी के पति का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से नेगेटिव रोल के बावजूद भी लोगों के दिल में खास जगह बना ली थी। हालांकि इसके बाद वे किसी भी हिट मूवी में नजर नहीं आए। वहीं साल 2008 में फराज खान टीवी सीरीज ‘नीली आंखें’ में नजर आए थे। फराज ने पिछले कई सालों से बॉलीवुड से दूरी बना ली थी।

SHARE