अपनी पत्नी के लिए इन बॉलीवुड सितारों ने रखा करवा चौथ का व्रत, लिस्ट में अभिषेक भी हैं शामिल

कोरोना वैश्विक महामारी के इस हताशा के दौर में नवंबर का महीना लोगों के जीवन में कुछ खुशियां लेकर आया है। जी हां, नवंबर का पूरा महीना त्यौहारों से भरा पड़ा है और इसकी शुरूआत 4 नवंबर को करवा चौथ से हुई है। आज पूरे देश में करवा चौथ की धूम है। करवा चौथ के दिन आम से लेकर खास तक सभी सुहागिन महिलाएं अपने पति के लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती हैं। मगर ऐसी मान्यता है कि अगर पति-पत्नी दोनों मिलकर ये व्रत रखें तो शादीशुदा रिश्ते ज्यादा मजबूत बनते हैं। तो आज हम इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसे ही अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी पत्नी का साथ देने के लिए निर्जला व्रत रखते हैं। आइये जानते हैं, आखिर इस लिस्ट में कौन कौन हैं शामिल…

अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय

अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय

बच्चन परिवार की लाडली बहु और बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय अपने पति अभिषेक के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं, वहीं अभिषेक भी अपनी पत्नी का साथ देने के लिए इस दिन निर्जला उपवास करते हैं। ये बात हम नहीं बल्कि खुद अभिषेक ने कही थी। साल 2018 में उन्होंने कहा था कि जैसे ऐश्वर्या मेरे लिए निर्जला उपवास रहती है, वैसे ही मैं भी ऐश्वर्या के लिए उपवास करता हूं।

विराट कोहली-अनुष्का शर्मा 

विराट कोहली-अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की जबरदस्त बॉन्डिंग के बारे में तो आप जानते ही होंगे। दोनों एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते हैं। दोनों हर समय एक दूसरे का साथ देते हुए नजर आते हैं और करवा चौथ के दिन भी दोनों बखूबी एक दूसरे का साथ निभाते हैं। एक तरफ जहां अनुष्का अपने पति विराट के सुख समृद्धि और लंबी उम्र के लिए बिना खाए पिए उपवास करती हैं तो वहीं विराट भी अपनी पत्नी के लिए निर्जला उपवास रहते हैं। बता दें कि इस कपल के करवा चौथ वाले दिन के फोटोज खूब वायरल होते हैं।

राज कुंद्रा-शिल्पा शेट्टी 

शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा

बॉलीवुड के सबसे फिटेस्ट एक्ट्रेस में शुमार शिल्पा शेट्टी भी अपने पति राज कुंद्रा के दीर्घायु के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं। वहीं राज कुंद्रा भी करवा चौथ के दिन अपनी पत्नी का साथ निभाते हैं और उपवास रहते हैं। ये कपल भी बॉलीवुड के मेड फॉर इच अदर जोड़ियों में शुमार है। बता दें कि राज और शिल्पा की जोड़ी फैंस द्वारा खूब पसंद की जाती है।

आयुष्मान खुराना-ताहिरा कश्यप 

आयुष्मान खुराना-ताहिरा कश्यप

बॉलीवुड के पॉवर कपल्स की लिस्ट में शुमार आयुष्मान और ताहिरा भी एक दूसरे पर जान छिड़कते हैं। दोनों के परफेक्ट रिलेशन का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि जब ताहिरा कश्यप कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से जूझ रही थीं, तो आयुष्मान खुराना ने उनके लिए करवा चौथ का व्रत रखा था। खैर, पति पत्नी  के रिश्ते की खूबसूरती भी यही है कि यहां  दो लोग बिना किसी शर्त या नियम के एक दूसरे के लिए समर्पित होते हैं।

बता दें कि करवा चौथ हिंदू धर्म के सुहागिन महिलाओं का सबसे बड़ा त्यौहार है और यह त्यौहार ये दिखाने के लिए काफी है  कि पति पत्नी को एक दूसरे की कितनी फ्रिक है।

SHARE