MP उपचुनाव में कांग्रेस का सर्वे, सभी सीटों पर जीत का दावा , BJP खाता तक नहीं खोल पाएगी

मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मंगलवार को वोटिंग हुई है और अब हर किसी को चुनाव के नतीजों का इंतजार है। ये चुनाव कांग्रेस के लिए काफी महत्वपूर्ण है। क्योंकि सभी 28 सीटों पर जीत हासिल करने के बाद ही कांग्रेस वापस से सत्ता में आ सकती है।

कांग्रेस ने 28 सीटों पर हुए उपचुनाव को लेकर दावा भी किया है कि वो इन सभी सीटों पर जीत दर्ज करने वाली हैं। हालांकि कांग्रेस के इस दावे पर अब बीजेपी ने तंज कसा है। दरअसल कांग्रेस ने एक सर्वे के आंकड़े जारी करते हुए दावा किया कि उपचुनाव में कांग्रेस को सभी सीटों पर जीत मिलने वाली हैं। कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा कि ताजा सर्वे ने उड़ाई बीजेपी की नींद, लोकतंत्र की हत्या बना मुख्य चुनावी मुद्दा- कांग्रेस – 28, बीजेपी – 0, बसपा – 0, अन्य – 0 कमलनाथ की ज़बरदस्त लहर, ख़रीद-फ़रोख़्त वाली बीजेपी को जनता ने नकारा।


कांग्रेस के इस ट्वीट को बीजेपी ने रिट्वीट किया और कांग्रेस का मजाक उड़ाते हुए लिखा कि सर्वे का सैंपल साइज तीन लोगों का है। ये तीन लोगों में कमलनाथ, जीतू पटवारी और दिग्विजय सिंह शामिल हैं।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार थी। लेकिन कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया व उनके साथी विधायकों ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे। जिसके कारण कमलनमाथ की सरकार गिर गई थी और राज्य में फिर से बीजेपी की सरकार बन गई। वहीं जिन 28 विधायकों ने इस्तीफा दिया था। उनकी सीट पर अब उपचुनाव हुए हैं।

अगर कांग्रेस ये उपचुनाव जीत जाती है तो वो राज्य में फिर से सरकार बना सकती हैं। सभी सीटों पर 3 नवंबर को वोटिंग हुई है और 10 नवबंर को मतगणना होने वाली है। वहीं इन उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने दावा किया है कि उसे सभी सीटों पर जीत मिलने वाली है। हालांकि बीजेपी ने कांग्रेस के इस दावे का मजाक बनाया है।

SHARE