अजय पर जान छिड़कती थीं ये 8 एक्ट्रेस, काजोल से शादी के बाद भी इन अभिनेत्रियों से जमकर किया इश्क़

बॉलीवुड में जिन अभिनेताओं का नाम बड़े गर्व और सम्मान के साथ लिया जाता है उनमें अभिनेता अजय देवगन का नाम भी शामिल है. करीब 3 दशक से दुनियाभर का अपने शानदार अभिनय और एक्शन से मनोरंजन करने वाले सुपरस्टार अजय देवगन के प्यार के चर्चे भी बॉलीवुड की गलियों में खूब मशहूर रहे हैं. न केवल शादी से पहले बल्कि काजोल से विवाह के बाद भी अजय का अफेयर कई एक्ट्रेस के साथ चला है. आज हम आपको काजोल सहित अजय की जिंदगी में आने वाली 8 एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके प्यार में खुद अजय देवगन भी गिरफ़्तार हो गए थे.

रकुल प्रीत सिंह…

 

रकुल प्रीत सिंह से अजय देवगन की नज़दीकियां बढ़ी थी फिल्म ‘दे दे प्यार दे’ के दौरान. इस फिल्म में अजय ने रकुल संग नैन लड़ाए थे तो वहीं असल में भी इस तरह की ख़बरें आई थी कि अजय और रकुल के बीच में कुछ चल रहा है. दोनों के इश्क के चर्चे से काजोल भी काफी परेशान हो गई थी. हालांकि फिल्म की रिलीज के बाद सब कुछ अचानक से शांत हो गया.

इलियाना डिक्रूज…

 

इलियाना से भी अजय की नज़दीकियां फिल्म की शूटिंग के दौरान बढ़ी थी. बताया जाता है कि दोनों कलाकारों का अफेयर फिल्म बादशाहों की शूटिंग के समय चल रहा था. लेकिन इलियाना ने बताया कि, अजय उनके करीबी दोस्त है और वे उन्हें वेल विशर बताती रहीं है. इस अफेयर ने तो काजोल-अजय की शादी-शुदा जिंदगी में भी हलचल पैदा कर दी थी. लेकिन समय रहते अजय-इलियाना दूर हो गए.

काजल अग्रवाल…

सुपरस्टार अजय देवगन के साथ दक्षिण भारतीय फिल्मों की यह अभिनेत्री फिल्म सिंघम में देखने को मिली थी. फिल्म में अजय के साथ ही काजल के काम की भी काफी तारीफ़ हुई थी. इन दोनों के भी एक-दूसरे के प्यार में पड़ने की खबरें उड़ीं थी, हालांकि दोनों के अफेयर को अधिक तूल नहीं मिला.

कंगना रनौत…

 

बॉलीवुड की बेबाक और बिंदास अदाकारा कंगना रनौत के साथ भी अजय देवगन का नाम जुड़ा है. एक समय दोनों के अफेयर की चर्चाओं को ख़ूब तूल मिला था. फिल्म ‘वन्स अपॉन द टाइम इन मुम्बई’ में अजय को कंगना के साथ रोमांटिक होना था, लेकिन फ़िल्मी दुनिया के साथ ही दोनों असल में भी यह कारनामा कर बैठें. इस फिल्म के बाद अजय और कंगना ‘रासकल्स’ और ‘तेज़’ में भी नज़र आए. फिल्म रॉस्कल्स के दौरान तो दोनों ने अपने रिश्ते को लेकर खूब सुर्खियां बटोरीं. लेकिन यह रिश्ता भी अजय के विवाहित होने के कारण ज्यादा दिनों तक नहीं टिका

मनीषा कोइराला…

 

बॉलीवुड की सीनयर एक्ट्रेस मनीषा कोराला को भी अजय देवगन के प्यार में गिरफ़्तार हुए देखा गया है. बताया जाता है कि ‘धनवान’ की शूटिंग के दौरान मनीषा अजय देवगन के बेहद करीब आ गई थी. हालांकि अजय पहले हे करिश्का कपूर को अपना दिल दे बैठे थे. ऐसे में इस प्यार को कोई नाम नहीं मिल सका.

रवीना टंडन…

90 के दशक में रवीना टंडन और अजय देवगन के प्यार के किस्से बेहद मशहूर थे. ‘दिव्यशक्ति’, ‘दिलवाले’, ‘एक ही रास्ता’ जैसी कई सफल फिल्मों में दोनों कलाकारों ने साथ में काम किया और इस दौरान दोनों एक-दूसरे के बेहद नजदीक भी आ गए थे. अजय-रवीना के एक-दूसरे को प्यार करने लगे थे. लेकिन इस दौरान अभिनेता अजय देवगन का दिल किसी दूसरी एक्ट्रेस पर आ गया. अजय के इस कारनामे ने रवीना को पूरी तरह से तोड़ दिया था. बताया जाता है कि उन्हें इसका बहुत बड़ा सदमा लगा था और वे आत्महत्या तक के प्रयास कर चुकी थी.

करिश्मा कपूर…

90 के दशक में एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में देने वाली एक्ट्रेस करिश्मा कपूर का नाम भी अभिनेता अजय देवगन के साथ जुड़ा है. फिल्म जिगर के समय दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा था. बता दें कि दूसरी ओर अजय का अफेयर रवीना के साथ भी चल रहा था, रवीना को इसकी खबर लगी तो उन्होंने भड़कते हुए कहा कि, इन दोनों के बच्चे हुए तो ज़ेब्रा जैसे दिखेंगे. लेकिन जल्द ही करिश्मा और अजय की प्रेम कहानी भी खत्म हो गई.

काजोल…

काजोल और अजय के प्यार ने अपने रिश्ते को नया नाम देने का मन बनाया. लंबे अफेयर के बाद दोनों ने एक-दूसरी से शादी कर ली थी. आज दोनों सफल वैवाहिक जीवन जी रहे हैं. दोनों के दो बच्चे एक बेटी और एक बेटा है. बताया जाता है कि 1994 में फिल्म हलचल के दौरान अजय काजोल पर दिल हार बैठे थे. दूसरी ओर से काजोल ने भी अजय को अपना हमसफ़र चुनने का मन बना लिया था.

SHARE