अर्नब की गिरफ्तारी पर दिल्ली में लगे ‘आपातकाल’ के पोस्टर, इंदिर से की गई उद्धव की तुलना

रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी की जिस तरह से कल महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तारी की है। उसकी हर कोई निंदा कर रहा है। कई सारे नेता व लोग अर्नब गोस्वामी के समर्थन में सामने आए हैं। वहीं दिल्ली में अर्नब की गिरफ्तारी के विरोध में पोस्टर लगाए गए हैं। जिसपर ‘आपातकाल 2.0’ लिखा गया है। ये पोस्टर कांग्रेस मुख्यालय समेत दिल्ली की सड़कों पर लगाए गए हैं। इन पोस्टर की एक वीडियो बीजेपी युवा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी शेयर की है और ट्वीट कर लिखा है कि यह ‘आपातकाल 2.0’ है।

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर लगाए गए पोस्टरों में महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की तस्वीर लगाई गई है। इन पोस्टरों पर लिखा गया है कि आपातकाल 2.0 में आपका हार्दिक स्वागत है।

गौरतलब है कि जिस समय देश में आपातकाल लगा था, उस दौरान इंदिरा गांधी देश की पीएम थी। आपातकाल के समय सरकार ने कई सारे नेताओं व लोगों को जेल में डाल दिया था। वहीं महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने भी आपातकाल जैसा ही काम किया है और अर्नब गोस्वामी को जेल में डाल दिया है। जिसकी वजह से इसे ‘आपातकाल 2.0’ कहा जा रहा है।

कल किया था पुलिस ने गिरफ्तार

कल अर्नब गोस्वामी को उनके घर से गिफ्तार किया गया था। अर्नब को गिरफ्तार करने के बाद अलीबाग ले जाया गया है। जहां पर एक स्थानीय अदालत में उनकी पेश की गई। अदालत से पुलिस ने अर्नब की 14 दिनों की रिमांड की मांग की थी। जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया और कहा कि अर्नब को हिरासत में लेने की जरूर नहीं है। इसके बाद कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए अर्नब को 18 नंवबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा दिया था। वहीं आज इनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है।

आपको बता दें कि अर्नब को एक खुदकुशी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस केस में दो और लोगों को पुलिस ने पकड़ा है।

SHARE