भारतीय परंपरा में रंग गए ये हॉलीवुड स्टार्स, किसी ने जयपुर में की शादी तो किसी ने वाराणसी में

भारत की धरती पर विवाह को काफी ख़ूबसूरत रिश्ते में देखा जाता है. शादी न केवल दो लोग बल्कि दो परिवार का जोड़ होती है. भारत में शादियों पर लोग काफी पैसा भी खर्च करते हैं. बॉलीवुड स्टार्स की बात की जाए तो इस मामले में पैसा खर्च करने में उनका कोई सानी नहीं है. देश में अब तक आपने कई ग्रैंड वेडिंग देखी होगी. हालांकि आज हम आपको कुछ ऐसे हॉलिवुड स्‍टार्स की शादी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो भारतीय परंपरा से काफी प्रभावित हुए और उन्होंने अपनी शादी भी इसी रंग में की. तो आइए जानते है ऐसे ही कुछ कपल्स के बारे में…

​Heidi Klum और Seal…

 

Heidi Klum और ब्रिटिश सिंगर Seal ने आज से 15 साल पहले विवाह रचाया था. दोनों एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं और सोशल मीडिया पर भी इन्हें अपने फैंस का भरपूर प्यार मिलता है. दोनों ने शादी की तीसरी सालगिरह पर एक बार फिर से शादी करने का निर्णय लिया था और इनकी शादी में वाराणसी से पंडित को भी बुलाया गया था. इस जोड़े ने भारतीय रीति-रिवाज से Costa Careyes बीच पर विवाह किया था. ख़ास बात यह है कि इनकी शादी की तीसरी सालगिरह पर हुई शादी में परिवार के खास लोग और दोस्त भारतीय परिधान में नजर आए थे.

Padma Lakshmi और Salman Rushdie

इस हिन्दू-मुस्लिम जोड़े की उम्र के बीच में 23 साल का फासला है. Padma Lakshmi और Salman Rushdie ने एक-दूसरे से अमेरिका के न्‍यू यॉर्क में साल 2004 में विवाह किया था. पद्म लक्ष्‍मी के एक एक्ट्रेस है, तो वहीं सलमान रुश्‍दी एक मशहूर लेखक है. इस जोड़े ने अपनी शादी में भारतीय परिधान को प्राथमिकता दी थी.

​Elizabeth Hurley और Arun Nayar…

मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस एलिजाबेथ और आन्‍त्रप्रेन्‍योर अरुण नायर ने भी एक-दूसरे के प्यार में भारतीय तौर-तरीकों को जगह दी. इस कपल ने एक-दूसरे को 5 साल तक डेट किया था और फिर दोनों विवाह बंधन में बंध गए. यूरोप और भारत में 8 दिन लंबी ग्रैंड वेडिंग को ​Elizabeth Hurley और Arun Nayar ने होस्ट किया था. पहले इंग्लैंड में दोनों की ग्रैंड वेडिंग सम्पन्न हुई फिर दोनों भारत के प्रसिद्ध शहर जयपुर में आए और यहां के प्रसिद्ध उम्‍मेद भवन पैलेस में इनकी ग्रैंड वेडिंग भारतीय तौर-तरीकों के साथ संपन्न हुई.

​Katy Perry और Russell Brand…

 

इस जोड़े ने अक्टूबर 2010 में विवाह किया था. भारतीय परंपरा के अनुसार रणथम्‍बौर सैंक्‍चुरी के एक लग्‍जरी रिजॉर्ट में ​Katy Perry और Russell Brand की ग्रैंड वेडिंग संपन्न हुई. ख़ास बात यह है कि इससे पहले भारत की शान के रूप में देखें जाने वाले ताजमहल के बाहर कैटी पेरी को 2009 में रसेल ब्रैंड ने प्रपोज किया था. दोनों ने भारतीय परंपरा के अनुसार मेहमानों को शादी का कार्ड भेजा था और कपल ने बॉलिवुड थीम पर पार्टी भी रखी थी. इसमें उनकी परिवार के और कुछ करीबी लोगों ने हिस्सा लिया था.

SHARE