न गया जिम गया, न ली हाई प्रोटीन डाइट, जाने कैसे मजदूर ने बना ली सलमान-शाहरुख से बेहतर बॉडी

गलत खानपान और आलस के चलते बहुत से लोग अनफिट रहते हैं। ऐसे में उनका वजन बढ़ जाता है फिर जब वे फिट होने की सोचते हैं तो जिम ज्वाइन कर लेते हैं। इस जिम के चक्कर में वे पानी की तरह पैसा बहाते हैं। वहीं बहुत से हाई प्रोटीन डाइट लेते हैं। कुछ तो महंगे डायटीशियन को हायर कर डायट चार्ट भी बनवाते हैं। इतना सब कुछ करने के बावजूद बहुत से लोगों की बॉडी नहीं बन पाती है।

लोग जिम तो ज्वाइन कर लेते हैं लेकिन रोज उतनी मेहनत नहीं करते हैं जितनी करनी चाहिए। ऐसे में न सिर्फ उनकी जिम की मेम्बरशिप बर्बाद हो जाती है बल्कि शरीर में चर्बी भी चढ़ जाती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति की बॉडी दिखाने जा रहे हैं जो पेशे से एक मजदूर है। इस बंदे ने सिर्फ मजदूरी और मेहनत कर ही ऐसी शानदार बॉडी बना ली है कि शाहरुख सलमान भी शरमा जाए।

इस मजदूर ने सिर्फ मजदूरी कर ऐसी बॉडी बना ली है जैसी लोग जिम में घंटों पसीना बहाकर और महंगे प्रोटीन पाउडर को पीने के बाद भी नहीं बना पाते हैं। खास बात ये है कि यह शख्स अपनी डाइट में सिर्फ सूखी रोटी, नमक, लहसून, हरी मिर्च और प्याज को तेल में भूनकर खाता है। ये कोई स्पेशल प्रोटीन डाइट भी नहीं लेता है। इसके बावजूद इसने आम जिम जाने वाले लोगों से कई बेहतर बॉडी बना ली है।

शानदार बॉडी वाले इस मजदूर की अब कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है। हर कोई मजदूर की मेहनत की तारीफ कर रहा है। मजदूर की यह तस्वीरें सत्यप्रकाश पांडेय ने खींची है। इसे सोशल मीडिया पर आशीष सागर ने शेयर किया है। इन फोटोज़ को साझा करते हुए उन्होंने साथ में लिखा है कि इस मजदूर के बास जिम जाने के पैसे नहीं है लेकिन इसकी बॉडी ऐसी फौलादी है जिसे देख कोई भी शरमा जाए। इन फोटोज़ को देख ये बात पक्की है कि मेहनत के आगे हजारों रूपये के जिम मेम्बरशिप, ट्रेनर्स और डायटिंग फेल है।

इस स्टोरी का सार यही निकलता है कि यदि आपको अच्छी बॉडी बनानी है तो इसका यही उपाय है कि आप दिन रात अच्छी मेहनत करें। यदि आप मेहनत करने से नहीं घबराते हैं तो बिना जिम और डायटिंग के आपी अच्छी खासी बॉडी बन जाएगी। वैसे आप लोगों को मजदूर की यह बॉडी कैसी लगी हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

SHARE