पहले ख़ूब कमाया नाम, फिर अचानक हो गए गुमनाम, अब इतने बूढ़े दिखने लगे हैं बॉलीवुड के ये 10 स्टार

बॉलीवुड में कदम रखने के बाद हर कोई काफी फ़ेमस हो जाता है, हालांकि इसके लिए सितारों का काम भी उस स्तर का होना चाहिए. अगर कलाकारों का काम बेहतर होगा तो इसमें कोई दो राय नहीं है कि सफलता उनके कदम चूमे. बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक अभिनेता हुए हैं. कुछ अभिनेता तो ऐसे भी हुए हैं, जिन्होंने पहली ही फिल्म से दर्शकों का दिल जीत लिया. लेकिन वे करियर में दोबारा कभी उस तरह का कारनामा नहीं कर सके. वहीं कुछ अभिनेता फ़ेमस होने के बाद वक्त के साथ गुमनाम होते गए और आज इतने बदल गए हैं कि उन्हें पहचानना भी बहुत मुश्किल है. 90 के दशक और उसके बाद के कुछ मशहूर अभिनेताओं का अब काफी वजन बढ़ गया है, तो कोई अब पहले जितना फिल्मों में एक्टिव नहीं है या किसी अन्य काम में ये सितारे व्यस्त हो गए हैं. तो आइए आज आपको हम बॉलीवुड के ऐसे ही 10 अभिनेताओं के बारे में बताते हैं…

संजय कपूर…

संजय कपूर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर और फिल्म निर्माता बोनी कपूर के छोटे भाई हैं. अपने बड़े भाई अनिल कपूर के नक्शेकदम पर चलते हुए संजय कपूर ने भी फ़िल्मी दुनिया को करियर के रूप में चुना. लेकिन वे अनिल कपूर की तरह जलवा नहीं बिखेर सके. कुछ एक फिल्मों से वे दर्शकों के दिलों में जरूर छाए हालांकि वे अनिल की तरह बॉलीवुड में लंबी पारी नहीं खेल सके. लेकिन वे आज फिट एक्टर्स में गिने जाते हैं. उन्होंने खुद को शारीरिक रूप से स्वस्थ रखा है. वे अब बहुत कम ही फिल्मों में देखने को मिलते हैं. फ़िल्मी दुनिया से वे जरूर कुछ दूर चले गए हो, हालांकि वे बॉलीवुड पार्टियों में अक्सर स्पॉट किए जाते हैं.

कमल सदाना…

इस चेहरे को आपने जरूर फिल्म ‘बेखुदी’ में देखा होगा. यह फिल्म कमल सदाना की पहली बॉलीवुड फिल्म भी थी. 90 के दशक में अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता कमल सदाना पिछले 13 सालों से बॉलीवुड से दूर हैं. आख़िरी बार वे साल 2007 में फ़िल्मी पर्दे पर देखने को मिलें थे. कमल ने इस दौरान ‘विक्टोरिया नंबर 207’ में काम किया था. कमल आज 50 साल की उम्र का पड़ाव पार कर चुके हैं और वे फिलहाल फ़िल्मी दुनिया के लिए गुमनाम हैं.

राहुल रॉय…

फिल्म ‘आशिकी’ से राहुल रॉय रातोंरात बड़े स्टार बन गए थे. इस फिल्म की सफलता के सहारे उन्होंने ख़ूब नाम कमाया था. आगे जाकर वे कभी भी इस फिल्म में मिली सफलता को दोहरा नहीं सके. आज भी उन्हें फिल्म आशिकी में किए गए अपने काम और लंबे बालों वाले स्टाइल के दम पर जानता है. इस फिल्म के गानों ने भी लोगों को ख़ूब दीवाना बनाया था. राहुल रॉय भी अब एक गुमनाम सितारा है. हालांकि वे बीते दिनों कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो ‘द कपिल शर्मा शो’ पर मेहमान के रूप में नजर आए थे. उनके साथ आशिकी फिल्म की हीरोइन अनु अग्रवाल भी शो पर आई थी.

विवेक मुशरान…

विवेक मुशरान का फ़िल्मी दुनिया से अब कोई ख़ास नाता नहीं है. फिल्म सौदागार में उन्होंने दमदार काम किया था और दर्शकों के दिलों में जगह बनाई थी. सौदागर फिल्म में नजर आने वाले विवेक ने आगे जाकर कई टीवी सीरियल्स में भी अपने अभिनय का जलवा बिखेरा हैं. वहीं उन्होंने नकुल मेहता के साथ वेब सीरिज ‘नेवर किस योर बेस्ट फ्रेंड’ में भी काम किया था.

अयूब खान…

अयूब खान ने ट्विंकल खन्ना और आमिर खान की यादगार फिल्म मेला में काम किया था. इसमें उन्होंने छोटा मगर अच्छा किरदार अदा किया था. इसके बाद वे कई टीवी सीटियलस में भी का करते दिखें. टीवी के काई पॉपुलर शो जैसे कि ‘उतरन’, ‘शक्ति अस्तीत्व के अहसास की’ और ‘एक भ्रम:सर्वगुण सम्पन्न’ में वे नजर आए. सीरियल्स से बढ़ती नजदीकी के बीच वे बीते लंबे समय से फिल्मों में देखने को नहीं मिलें हैं.

हरमन बावेजा…

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में नाम कमाने वाली प्रसिद्ध अदाकारा प्रियंका चोपड़ा के साथ हरमन बावेजा ने फ़िल्मी पर्दे पर रोमांस किया है. दोनों 2008 में फिल्म ‘लव स्टोरी 2050’ में नजर आए थे. यह फिल्म हरमन बावेजा की डेब्यू फिल्म थी. एक समय अपने लुक के कारण ऋतिक रोशन से हरमन की तुलना की जाती थी. लेकिन बहुत जल्द ही उनका फिल्मी करियर खत्म हो गया. आज वे 39 साल के हैं.

उदय चोपड़ा…

आज के दर्शक उदय चोपड़ा को अच्छे से जानते होंगे. सुपरहिट ‘धूम’ सीरिज़ में इनकी दमदार अदाकारी देखने को मिले थी. वहीं वे शाहरुख़ खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म मोहब्बतें में भी काम कर चुके हैं. उदय चोपड़ा भी अब फिल्मों में नहीं देखे जाते हैं और वे भी पहले से काफी बदल चुके हैं. 47 साल के उदय चोपड़ा पिछले 7 साल से फिल्मों से दूर हैं.

चंद्रचूड़ सिंह…

‘माचिस’, ‘तेरे मेरे सपने’ और ‘दाग: द फायर’ जैसी फिल्मों में चंद्रचूड़ की ख़ूब तारीफ़ हुई. वहीं उनका लुक भी फ़िल्मी करियर शुरू होने के दौरान काफी अलग था. कई समय तक फिल्मों से दूर रहने के बाद चंद्रचूड़ सिंह बीते दिनों अभिनेत्री सुष्मिता सेन की वेब सीरिज़ ‘आर्या’ में देखे गए थे. चंद्रचूड़ भी अब काफी बदल चुके हैं और उनका वजन भी काफी बढ़ गया है.

फरदीन खान…

एक समय फरदीन खान लड़कियों के काफी चहेते थे और फ़िल्मी दुनिया में कदम रखते ही उन्होंने अच्छी-ख़ासी फीमेल फॉलोइंग हासिल कर ली थी. हालांकि अब समय के साथ वे काफी बदल चुके हैं. पहले हिट और फिट दिखने वाले फरदीन खाना का वजन अब काफी बढ़ चुका है. उन्हें अब मोटापे के कारण कई बार ट्रोलिंग का भी शिकार होना पड़ता है. फरदीन खान अक्सर बॉलीवुड इवेंट्स में स्पॉट किए जाते हैं.

अक्षय खन्ना…

 

आज से 23 साल पहले अभिनेता अक्षय खन्ना ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. साल 1997 में आई ‘हिमालय पुत्र’ उनके करियर की डेब्यू फिल्म थी. इसके बाद भी अक्षय खन्ना बॉलीवुड की कई बहेतरीन फिल्मों में देखने को मिलें. लेकिन अब पहले की तरह उनका जलवा नज़र नहीं आता है, हालांकि वे बॉलीवुड में सक्रिय जरूर है. 45 साल की उम्र पार कर चुके अक्षय खन्ना अब किसी बूढ़े की तरह नजर आते हैं. वे पूरी तरह से गंजे हो चुके हैं. बात दें कि अक्षय खन्ना का ताल्लुक फ़िल्मी घराने से हैं. वे दिवंगत दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना के बेटे हैं.

SHARE