TV के इन 10 धारावाहिकों पर लगा ताला, कहीं आपका फेवरेट सीरियल तो नहीं है शामिल?

अगर आप टीवी सीरियल के फैंस हैं, तो यह खबर सिर्फ आपके लिए है। दरअसल, बीते दिनों से कुछ टीवी धारावाहिकों के बंद होने की खबरें लगातार आ रही है। एक के बाद एक टीवी सीरियल बंद होते जा रहे हैं। बता दें कि लगभग 10 टीवी सीरियल बंद हो चुके हैं। हालांकि, इन धारावाहिकों के बंद होने के पीछे की अपनी अलग अलग वजहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि लिस्ट में कौन कौन से सीरियल हैं, जो लॉकडाउन के बाद बंद हो गए या फिर बंद होने के कगार पर आ चुके हैं।

1. पवित्र भाग्य

सीरियल क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर का शो पवित्र भाग्य पर ताला लग गया। इसी साल मार्च में शुरू हुआ सीरियल ‘पवित्र भाग्य’ अब बंद हो चुका है। इस सीरियल को दर्शकों का बहुत प्यार मिला था, लेकिन मार्च में लॉकडाउन होने की वजह से शूटिंग बंद हो गई और फिर जब लॉकडाउन खुला तो सीरियल पर ताला लगाने की नौबत आ गई। बता दें कि इस सीरियल में अभिनेता कुणाल जयसिंह मुख्य भूमिका निभा रहे थे, जिन्हें दर्शकों ने खूब पसंद किया।

2. इश्क सुभान अल्लाह

पिछले 2 सालों से दर्शकों के बीच अपनी एक खास पहचान बनाने वाला सीरियल इश्क सुभान अल्लाह भी लॉकडाउन की भेंट चढ़ गया। जी हां, मार्च 2018 से चला आ रहा शो ‘इश्क सुभान अल्लाह’ अब बंद हो चुका है। इश्क सुभान अल्लाह का आखिरी एपिसोड 2 अक्तूबर को प्रसारित हुआ था। माना जा रहा है कि इस सीरियल की कहानी से दर्शक काफी बोर हो गए थे और फिर इसकी टीआरपी भी कम हो गई थी। ऐसे में, लॉकडाउन के बाद मेकर्स ने इसे बंद करना ही उचित समझा।

3. मेरे डैड की दुल्हन

टेलीविजन की मशहूर अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार श्वेता तिवारी का सीरियल मेरे डैड की दुल्हन भी अब बंद होने के कगार पर आ चुका है। इस सीरियल में श्वेता तिवारी के अलावा वरुण बडोला ने मुख्य किरदार निभाया। दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने भी खूब पसंद किया। बता दें कि इस सीरियल का पहला एपिसोड पिछले साल नवंबर में प्रसारित हुआ था। ऐसे में, अब इसका आखिरी एपिसोड भी नवंबर में ही प्रसारित होने वाला है। शो मेकर्स की माने तो हर शो की एक मियाद होती है ,जिसके बाद उसे बंद होना ही होता है। हालांकि, इस सीरियल ने दर्शकों का दिल बखूबी जीता।

4. शुभारंभ

टीवी सीरियल के बंद होने के लिस्ट में शो ‘शुभारंभ’ भी शामिल है। खबरों की माने तो इस शो को भी बंद करने का फरमान आ चुका है। इतनाा ही नहीं, इसके आखिरी एपिसोड की शूटिंग भी हो चुकी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस सीरियल की शुरुआत पिछले साल दिसंबर के महीने में हुई थी, जिसके बाद इसे दर्शकों का खूब प्यार मिला, लेकिन अब यह बंद होने के कगार पर आ चुका है।

5. अकबर का बल… बीरबल

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया था, जिसकी वजह से टीवी इंडस्ट्री पर गहरा असर पड़ा। ऐसे में, लॉकडाउन के बाद अगस्त में सीरियल अकबर का बल… बीरबल शुरू हुआ था, लेकिन अब यह बंद होने के कगार पर आ चुका है। इस शो से जुड़े कलाकारों ने साफ तौर पर कहा है कि नवंबर के महीने में यह सीरियल बंद हो जाएगा। कहा जा रहा है कि अकबर का बल… बीरबल को अच्छा रिस्पांस नहीं मिला, जिसकी वजह से इसको बंद करने का फैसला लेना पड़ा।

6. गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान

इसी साल अगस्त में शुरू हुए कॉमेडी शो ‘गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान’ की आखिरी शूटिंग 24 अक्तूबर को हुई थी। इस शो के बारे में कहा गया कि लोगों के बीच लोकप्रियता न हो पाने की वजह से इसे बंद करने का फैसला लिया गया। हालांकि, दूसरी तरफ शो की निर्माता प्रीति सिमोस ने बताया कि इस शो का कॉन्ट्रैक्ट इतने ही दिनों का था, जिसकी वजह से यह बंद हुआ।

7. कहत हनुमान जय श्री राम

यूं तो भारत में धार्मिक धारावाहिकों को खूब पसंद किया जाता है, लेकिन सीरियल कहत हनुमान जय श्री राम दर्शकों के बीच अपनी खास पहचान बनाने में असफल रहा। यही वजह है कि अब यह सीरियल बंद हो चुका है। इस सीरियल का आखिरी एपिसोड 9 अक्टूबर को प्रसारित किया गया था। बता दें कि यह सीरियल इसी साल जनवरी में शुरु हुआ था। याद दिला दें कि इस शो की टीआरपी लगातार गिर रही थी, जिसकी वजह से दर्शकों ने इसे नाकार दिया और अब यह बंद हो चुका है।

8.ये जादू है जिन्न का

पिछले साल अक्टूबर के महीने में ये जादू है जिन्न का पहला एपिसोड प्रसारित किया गया था। इस शो को शुरूआती दौर में काफी लोकप्रियता मिली थी, लेकिन बाद में इसकी टीआरपी गिरने लगी। मेकर्स की माने तो इस शो के निर्माण में बहुत ही खर्च आता है, जिसकी वजह से इसे नवंबर में बंद करने का फैसला लिया गया है। साथ ही आपको बता दें कि अब इस शो की निर्माता गुल खान ने इसे एक नए सीरियल ‘इमली’ से बदलने का फैसला कर लिया है। ऐसे में, देखने वाली बात होगी कि सीरियल इमली पर्दे पर कितना असर दिखा पाएगी।

9. प्यार की लुका छुपी

लॉकडाउन के बाद बंद होने वाले सीरियलों की लिस्ट में ‘प्यार की लुका छुपी’ का नाम भी शामिल हो चुका है। जी हां, सीरियल प्यार की लुका छुपी बहुत पुराना नहीं है, लेकिन सितंबर में ही इसे बंद कर दिया गया। बता दें कि पिछले साल दिसंबर में इसकी शुरूआत हुई थी। इतना ही नहीं, इस शो के अचानक से बंद होने की वजह से इसमें काम करने वाले कलाकार बहुत दुखी हो गए थे।

10.कसौटी जिंदगी के 2

एकता कपूर का सीरियल कसौटी जिंदगी के 2 पर भी ताला लग चुका है। लॉकडाउन से पहले इस सीरियल को दर्शकों के बीच खूब पसंद किया जा रहा था, लेकिन बाद में इसकी टीआरपी गिरने लगी। ऐसे में, इसे अक्टूबर में बंद कर दिया गया। बता दें कि इस सीरियल के पहले सीजन को दर्शकों के बीच बहुत प्यार मिला था, जिसकी वजह से इसके दूसरे सीजन को पर्दे पर लाया गया था, लेकिन अब बंद कर दिया गया है।

SHARE