सुजैन ने ऋतिक से मिली 400 करोड़ की एलीमनी से खरीदा था यह शानदार घर, खुद ही किया है इंटीरियर डिजाइन

बॉलीवुड ऐक्टर ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान मशहूर एक्टर संजय खान की बेटी है। बचपन से ही घर में फिल्मी माहौल देखने के बाद भी सुजैन का मन कभी भी हीरोइन बनने का नहीं किया। बता दे कि सुजैन एक फेमस इंटीरियर डिजाइनर है। उन्होंने कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ-साथ अपना खुद के घर का भी इंटीरियर डेकोरेशन किया है।

साल 2014 में उन्होंने ऋतिक रोशन के साथ अपनी 17 साल की शादी खत्म करके डिवोर्स ले लिया था। यह डिवोर्स भारत के सबसे महंगे डिवोर्स में से एक था। ऋतिक से मिली एलीमनी से सुजैन खान ने अपना आलीशान घर बनाया। सुजैन ने बहुत खूबसूरती से अपने घर को सजाया है। जो भी उनका घर देखता है वह देखता ही रह जाता।

एलीमनी में मिले थे 400 करोड़

ऋतिक और सुजैन का डिवोर्स बॉलीवुड का सबसे महंगा डिवोर्स माना जाता है। डिवोर्स के बाद एलीमनी के तौर पर ऋतिक रोशन ने सुजैन को 400 करोड़ रुपए दिए थे। बताया जाता है कि दोनों का डिवोर्स आपसी सहमति से हुआ था। अब उनके डिवोर्स को 6 साल हो चुके हैं।

लेकिन अपने दोनों बच्चों रिदान और रिहान के लिए ऋतिक और सुजैन एक साथ नजर आते रहते हैं। दोनों को कई बार आउटिंग्स और पार्टीज में अपने बच्चों के साथ देखा गया है। डिवोर्स के इतने सालों बाद भी दोनों की दोस्ती बरकरार है। बता दें कि सुजैन ने ऋतिक से मिली एलीमनी से जुहू की एक हाईराइज बिल्डिंग में दो फ्लैट्स खरीदे।

दोनों फ्लैट्स को जोड़कर सुजैन ने अपना एक आलीशान घर बनाया है। जिसका इंटीरियर डेकोरेशन उन्होंने खुद किया है।

नई और पुरानी चीजों का दिया है मिक्सचर

सुजैन खान एक बहुत फेमस इंटीरियर डिज़ाइनर हैं। उन्होंने अपने घर के इंटीरियर को भी बहुत खूबसूरती से डिजाइन किया है। उन्होंने अपने घर में पुरानी और नई चीजों का मिक्सचर देकर उसे लैविश रुप दिया है। उनके घर में बहुत से एंटीक आइटम एले से मंगवाए गए हैं।

सुजैन ने अपने घर की एक दीवार पर बहुत सी पेंटिंग और स्केच लगाए हुए हैं। बता दे कि वह पेंटिंग उनके दोनों बच्चों रिहान औऱ ऋदान की बनाई हुई है। सुजैन ने अपने घर की बालकनी को भी बहुत खूबसूरत पौधों से सजाया हुआ है।

वही घर में कलरफुल सोफे लगाए हुए हैं। बता दे कि सुजैन का घर बिल्डिंग के 21वे फ्लोर पर है। इस वजह से उनके घर की बालकनी से बहुत अच्छा व्यू देखने को मिलता है।

बचपन से था डिजाइनिंग से लगाव

सुजैन खान ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्हें बचपन से ही डिजाइनिंग से लगाव था। वह छोटी थी तब उनकी मां को इंटीरियर डिजाइनिंग करते हुए देखती थी।

सुजैन अक्सर अपनी मां के साथ उनकी साइट पर भी जाया करती थी। वहां पर कलरफुल डिजाइन उन्हें बहुत अट्रैक्ट करते थे। सुजैन ने आगे बताया कि, उन्होंने तब से ही सोच लिया था कि वह एक इंटीरियर डिजाइनर बनेंगी। वही उनका मानना है कि एक्टिंग करना भी बहुत मुश्किल काम है लेकिन उन्हें कभी नहीं लगा कि उन्हें एक्टिंग करनी चाहिए।

SHARE