कभी 50 रु रोज़ की मजदूरी करते थे जेठालाल, लेकिन इस तरह किया अपने सपनों को पूरा

पिछले 12 साल से देश के हर एक घर में देखा जाने वाला अगर कोई शो है तो वह है तारक मेहता का उल्टा चश्मा.आज से 12 साल पहले साल 2008 में शुरू हुआ यह शो आज भी इसके किरदारों के कारण दर्शकों की पहली पसंद बना हुआ है. शो में हर किरदार ने अपने बेहतरीन काम से दर्शकों के दिलों में एक ख़ास जगह बनाई है. शो में जेठालाल का किरदार अदा करने वाले अभिनेता दिलीप जोशी को दर्शक सबसे ज्यादा पसंद करते हैं और जेठालाल को हर कोई अच्छी से जानता है.

कई लोग तो शो को ही जेठालाल के नाम से जानते हैं या उन्हीं के कारण शो देखते हैं. आज जेठालाल एक एपिसोड के लिए लाखों रु चार्ज करते हैं, हालांकि फिल्मी और टीवी की दुनिया से नाम न जुड़ने के पहले वे भी सामान्य सी जिंदगी जिया करते थे. दिलीप जोशी बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं और उन्होंने अभिनेता सलमान खान एवं अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के साथ भी काम किया है. आज वे इंडस्ट्री का एक जाना-माना चेहरा है, हालांकि एक समय उन्हें पैसों की तंगी से जूझना पड़ता था.

अभिनेता दिलीप जोशी ने अपने एक हालिया साक्षात्कार में अपनी ज़िन्दगी के उतार-चढ़ाव भरे दौर को लेकर चर्चा की है. इस इंटरव्यू में दिलीप जोशी ने बताया कि, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक बैकस्टेज आर्टिस्ट के तौर पर की थी. उन्हें हर रोल के महज 50 रु मिलते थे, लेकिन उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि कोई भी उन्हें काम देने को तैयार नहीं रहता था और थिएटर के प्रति हमेशा से उनका जूनून रहा और वे इसके प्रति जुड़ें रहे.

जनता के जीवंत प्यार को देते थे प्राथमिकता…

जेठालाल यानी कि अभिनेता दिलीप जोशी ने साक्षात्कार में बताया था कि, ”अगर वो बैकस्टेज रोल भी था तो मैंने कभी परवाह नहीं की. मैं थिएटर के साथ रहना चाहता था. जनता का लाइव रिएक्शन अमूल्य है. आपके जोक्स पर एक साथ 800-1000 लोगों की ताली और हंसी अनमोल होती है.” बता दें कि जब से तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो शुरू हुआ है, दिलीप जोशी तब से ही इस शो के साथ जुड़ें हुए हैं और आज भी दर्शकों की पहली पसंद बने हुए हैं.

सलमान-प्रियंका के साथ किया काम…

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, दिलीप जोशी ने फिल्म मैंने प्यार किया है से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था. ख़ास बात यह है कि यह फिल्म लीड एक्टर के रूप में सलमान खान की भी पहली फिल्म थी. दिलीप मैंने प्यार किया में रामू नामक नौकर के रोल में नज़र आए थे.

कुछ साल बाद एक बार फिर सलमान और दिलीप ने एक साथ फिल्म हम आपके हैं कौन में काम किया. सलमान के साथ ही दिलीप जोशी ने एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की फिल्म व्हाट्स योर राशि में भी काम किया है. इन फिल्मों के अलावा अभिनेता दिलीप जोशी दिल है हिन्दुस्तानी, खिलाड़ी 420 और हमराज में भी देखे गए थे. आज वे पूरी तरह से तारक मेहता का उल्टा चश्मा में व्यस्त है. उनका निभाया जाने वाला किरदार जेठालाल टीवी इंडस्ट्री के यादगार किरदारों में से एक है.

SHARE