बॉलीवुड

पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों-दिमाग पर छा गई थी ये 10 एक्ट्रेस, फिर अचानक हो गई गायब

बॉलीवुड की चमकती-दमकती दुनिया में कई ऐसे अभिनेता हुए हैं, जिन्होंने अपनी पहली ही बॉलीवुड फिल्म से दर्शकों का दिल जीत लिया था, लेकिन आगे जाकर धीरे-धीरे बदलते वक्त के साथ ये अभिनेता फ़िल्मी पर्दे से दूर होते गए. न केवल एक्टर बल्कि कुछ एक्ट्रेसेस का भी ठीक यही हश्र हुआ है. अपनी पहली ही फिल्म के दम पर युवाओं का दिल धड़काने वाली कुछ एक्ट्रेस दोबारा फिर उस तरह का जादू नहीं बिखेर सकी और अचानक से चमकते-दमकते करियर के बीच वे बॉलीवुड से गायब हो गई. आज हम आपको बॉलीवुड की 10 ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं…

आयशा टाकिया…

आयशा टाकिया की गिनती बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में की जाती है. आयशा ने बचपन से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था और वे कई एल्बम का भी हिस्सा रही है. लीड रोल में वे पहली बार बॉलीवुड फिल्म टार्जन द वंडर कार में में देखने को मिली थी. इसके बाद वे फिल्म सोचा न था में नज़र आई और इस फील में उनके काम की खूब तारीफ़ हुई. आगे जाकर आयशा टाकिया को अभिनेता सलमान खान के साथ भी काम करने का मौका मिला. दोनों ने 2009 में फिल्म वांटेड में साथ काम किया था और वॉन्टेड से भी आयशा खूब फेमस हुई थी. हालांकि इसके बाद उनका फ़िल्मी करियर आगे नहीं बढ़ सका.

प्रीति झंगियानी…

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान की दमदार फिल्म मोहब्बतें में प्रीति झंगियानी ने भी काम किया था. इस फिल्म से प्रीती ने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था. अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान जैसे कलाकारों के काम के बीच भी प्रीती के काम को सराहा गया था. वे आख़िरी बार एक राजस्थानी फिल्म में साल 2017 में देखी गई थी. वे अपने फ़िल्मी करियर में कुछ खास हासिल नहीं कर पाई. पहली ही फिल्म में दमदार काम के बाद भी वे एक असफल बॉलीवुड करियर की हकदार बनी.

किम शर्मा…

प्रीती की तरह ही किम शर्मा ने भी अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म मोहब्बतें से की थी. अपनी पहली ही बॉलीवुड फिल्म से वे दर्शकों की नजरों में समा गई थी. वे एक चुलबुली लड़की के रोल में नज़र आई थी और दर्शकों को भी उनका यह रोल खूब पसंद आया था. हालांकि उनका भी हश्र प्रीती की ही तरह हुआ. किम का फ़िल्मी करियर भी असफलता की श्रेणी में चला गया. इसके बाद वे किसी बड़ी फिल्म में नज़र नहीं आई. पिछले 10 साल से फिल्मी दुनिया से उनका कोई नाता नहीं है. आख़िरी बार 2010 में वे एक फिल्म में देखने को मिली थी, वो भी एक तेलुगु फिल्म थी.

रिमी सेन…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Subhamitra (Rimi Sen) (@subhamitra03) on

इस चेहरे को भी सदी की शुरुआत में ख़ूब धमाल मचाते देखा गया था. रिमी सेन ने साल 2003 में फिल्म हंगामा से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. फिल्म हिट रही थी और उनके काम को भी काफी सराहा गया था. इसके अगले साल उन्हें 2004 में फिल्म धूम में काम करना का मौका मिला. वहीं इसके बाद रिमी सेन को सुपरस्टार अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की फिल्म गरम मसाला में देखा गया था. यह फिल्म साल 2005 में रिलीज हुई थी. इस दौरान रिमी ने क्योंकि फिल्म में भी काम किया था. इस फिल्म में अभिनेत्री करीना कपूर, जैकी श्रॉफ, ओम पुरी और सलमान खान ने भी अहम रोल निभाया था. हालांकि उनके हिस्से भी बड़ी सफलता नहीं आई.

कोएना मित्रा…

कोएना ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी और मॉडलिंग में सफलता पाने के बाद उन्होंने बॉलीवुड का रूख किया. हालांकि बॉलीवुड में उन्हें सफलता नहीं मिल सकी. कोएना मित्रा ने फिल्म रोड के साथ अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया था. वे रोड में एक आइटम सॉन्ग में देखने को मिली थी. आगे जाकर मित्रा ने एक खिलाड़ी एक हसीना, अपना सपना मनी-मनी, ढोल, मुसाफिर आदि फिल्मों में भी काम किया. वे टीवी के जाने-माने शो बिग बॉस का भी हिस्सा रह चुकी है. कोएना मित्रा को बिग बॉस के 13वें सीजन में देखा गया था.

महिमा चौधरी…

पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों-दिमाग में महिमा ने एक ख़ास जगह बना ली थी. अपनी चुलबुल अदाओं और खूबसूरती से उन्होंने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया था. साल 1999 में आई फिल्म परदेस से उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. शाहरुख़ खान और अमरीश पुरी जैसे दिग्गजों के साथ उन्होंने काम किया था. आगे जाकर महिमा चौधरी सलमान के साथ भी काम करती हुई दिखी और इसके बाद भी वे कई बॉलीवुड फिल्मों में नज़र आई. दर्शकों को उम्मीद थी कि महिमा बॉलीवुड में एक बड़ा नाम बनाने में कामयाब होगी हालांकि ऐसा कुछ नहीं हो सका.

सेलिना जेटली…

साल 2003 में आई फिरोज खान, फरदीन खान, जॉनी लीवर और अर्चना पूरन सिंह जैसे सितारों से सजी फिल्म जानशीन से सेलिना ने बॉलीवुड में कदम रखे थे. देखने में काफी आकर्षक और ख़ूबसूरत लगने वाली सेलिना जेटली जानशीन के बाद शकलका बूम बूम, अपना सपना मनी मनी जैसी कई मल्टी-स्टारर फिल्मों का भी हिस्सा रही. वे मिस इंडिया प्रतियोगी भी रह चुकी है. हालांकि इन सबके बावजूद बॉलीवुड में उनके नाम का सिक्का नहीं चल सका. शादी करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड से खुद को दूर कर लिया था.

अमृता अरोड़ा…

बॉलीवुड में मलाइका अरोरा ने अपने बेहतरीन डांस के दम पर लाखों दिलों को धड़काया है, लेकिन वहीं दूसरी ओर उनकी बहन अमृता अरोरा का फ़िल्मी करियर फ्लॉप रहा है. अमृता ने फिल्म कितने दूर कितने पास से अपने फ़िल्मी करियर का आगाज किया था और उनके सामने इस फिल्म में नज़र आए थे अभिनेता फरदीन खान. अमृता आगे जाकर आवारा पागल दीवाना, जमीन, रक्त, स्पीड, हेलो जैसी फिल्मों में भी देखने को मिली. लेकिन वे अपनी बहन मलाइका अरोरा जैसा जादू नहीं बिखेर सकी. वे पिछले पांच साल से फ़िल्मी दुनिया से दूर हैं. साल 2015 में आई फिल्म कुछ तो है तेरे मेरे दरमियां उनकी आख़िरी बॉलीवुड फिल्म थी.

तनुश्री दत्ता…

अभिनेता इमरान हाशमी के साथ फिल्म आशिक बनाया आपने में एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता देखने को मिली थी. यह उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म थी और इस फिल्म में इमरान हाशमी के साथ उन्होंने जमकर बोल्ड सीन दिए थे और युवाओं को अपना दीवाना बना लिया था. इस फिल्म के बाद उन्हें कई और फल्मों में भी काम मिला, लेकिन वे सफलता को दोहरा नहीं सकी और उनका फ़िल्मी करियर भी असफलता की श्रेणी में चला गया. बीते दिनों वे इन अचानक से चर्चा में आई थी जब बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर पर उन्होंने मीटू अभियान के तहत कई गंभीर आरोप लगाए थे.

ईशा देओल…

 

ईशा देओल फ़िल्मी घराने से ताल्लुक रखती है और आज जब वे फिल्मों में एक्टिव नहीं हैं तब भी लोगों के बीच वे जानी-पहचानी जाती है. वे बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र और सीनियर एक्ट्रेस हेमा मालिनी की बेटी है. आज से 18 साल पहले साल 2002 में उन्होंने फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था और उम्मीदों पर खरी उतरते हुए ईशा देओल बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी अपने नाम करने में कामयाब रही थी, लेकिन इसके बावजूद फ़िल्मी दुनिया में उनके हाथ कुछ नहीं लगा. बहुत जल्द ही बॉलीवुड की दुनिया से उन्होंने खुद को दूर कर लिया.

Related Articles

Back to top button