झूठी हैं इन 8 एक्ट्रेस की ख़ूबसूरती, किसी ने होंठ तो किसी ने कराई नोज़ सर्जरी

चाहे बॉलीवुड सितारे हो, क्रिकेटर्स हो, राजनेता हो या फिर आम लोग. ‘समय के साथ सब कुछ बदल जाता है’ यह लाइन सभी की ज़िन्दगी में अहमियत रखती है. लेकिन बॉलीवुड की कुछ एक्ट्रेसेस ने ऐसा होने नहीं दिया और वक्त को भांपते हुए इन्होने खुद की ख़ूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए अलग-अलग प्रकार की कॉस्मेटिक्स सर्जरी का सहारा लिया. ये एक्ट्रेस समय के भरोसे बैठी नहीं रही और इन्होने झूठी ख़ूबसूरती को अपनाने का फैसला लिया.

आज हम आपको बॉलीवुड की जानी-मानी 8 ऐसी एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे जिनमें से किसी ने नोज़ सर्जरी कराई तो किसी ने होंठों के लिए सर्जरी की मदद ली. वहीं कुछ एक्ट्रेसेस ने अपने रंग को निखारने के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का सहारा भी लिया. आप भी जब इन अभिनेत्रियों की पुरानी और अब की तस्वीरों को देखेंगे तो आप भी इसके बीच का अंतर साफ़ समझ जाएंगे.

प्रियंका चोपड़ा…

आज इस नाम से भला कौन वाक़िफ़ नहीं है. प्रियंका चोपड़ा न केवल आज भारत बल्कि दुनियाभर में पहचानी जाती है. अमेरिकी गायक निक जोनस से विवाह करने के बाद वे फ़िलहाल अमेरिका में ही सैटल हो गई है. आज वे ख़ूबसूरती के मामले में भी करोड़ों लड़कियों की प्रेरणा बनी हुई है, लेकिन जब वे इंडस्ट्री में आई थी तो वे इतनी ख़ूबसूरत नहीं थी. वे खुद इस बात का ख़ुलासा कर चुकी है कि उन्हें अपने सांवले रंग के कारण कई बार अमेरिका में स्कूलिंग के दौरान नस्लवाद का शिकार भी होना पड़ा है. लेकिन वे अब अपने सांवले रंग को बहुत पीछे छोड़ चुकी है.

बीते कुछ सालों में प्रियंका ने अपनी नाक और अपने होंठों को सर्जरी की मदद से ख़ूबसूरत बनाया है. लेकिन उन्होंने कभी भी इसे स्वीकारा नहीं है. लेकिन ये पब्लिक है सब जानती है.

वाणी कपूर…

‘बेफिक्रे’ और ऋतिक-टाइगर के साथ फिल्म वॉर में काम कर चुकी अभिनेत्री वाणी कपूर अपनी हॉट अदाओं का जलवा आए दिन बिखेरती रहती है. कई रिपोर्ट में उन्हें भी खूबसूरती बढ़ाने के लिए सर्जरी का सहारा लेने वाली एक्ट्रेस बताया गया है.

वाणी कपूर ने होंठ, चिन और चेहरे की शेप को सुधारने के लिए कॉस्मेटिक्स सर्जरी की मदद ली थी.

कटरीना कैफ…

इंडस्ट्री में एंट्री लेने के साथ ही कैटरीना कैफ ने फैंस को अपना दीवाना बना लिया था. अन्य एक्ट्रेस की तरह ही कैटरीना ने बदलते वक्त के साथ सर्जरी का सहारा लिया था. चाहे कैटरीना ने कभी यह स्वीकार नहीं किया हो कि उनकी ख़ूबसूरती असली नहीं हैं, लेकिन उनकी पुरानी और नई तस्वीरों से फर्क साफ़ समझा जा सकता है.

कैटरीना ने भी ख़ूबसूरती में इजाफ़ा करने के लिए नाक और होठों की सर्जरी कराई है.

कंगना रनौत…

आज के समय में अगर कोई बॉलीवुड एक्ट्रेस किसी भी विषय पर खुलकर बोलने का माद्दा रखती है तो उस एक्ट्रेस का नाम है कंगना रनौत. एक्ट्रेस कंगना रनौर अपने बिंदास अंदाज और बेबाकी की लिए जानी जाती है. कंगना को भी इंडस्ट्री में अच्छा-ख़ासा समय हो गया है और बदलते वक्त के साथ सर्जरी की मदद से वे भी बदल गई है.

उनके भी ये ख़ूबसूरत होंठ कॉस्मेटिक सर्जरी की ही देन है.

बिपाशा बसु…

इंडस्ट्री की सबसे बोल्ड और हॉट एक्ट्रेस में से एक के रूप में बिपाशा बासु जानी जाती है. अन्य एक्ट्रेस की तरह ही बिपाशा ने भी अपने मुलायम होंठों की कॉस्मेटिक सर्जरी कराई है. वहीं समय के साथ बिपाशा के स्किन कलर में भी अंतर देखा गया है और यह भी कहा जाता है कि ब्यूटी ट्रीटमेंट्स के कारण यह संभव हुआ है.

बता दें कि अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत में बिपाशा इतनी आकर्षक और ख़ूबसूरत नज़र नहीं आती थी.

शिल्पा शेट्टी…

शिल्पा शेट्टी खुद कई बार इस बात का खुलासा कर चुकी है कि पहले वे इतनी ख़ूबसूरत और आकर्षक नहीं थी और उनके तमाम फैंस भी इस बात के गवाह है. जब शिल्पा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी तो उस दौरान वे काफी सांवली हुआ करती थी. उन्होंने बताया था कि उन्हें स्किन कलर के कारण अपनी बहन से भी जलन होती थी.

बॉलीवुड की फिट एन्ड हिट एक्ट्रेस शिल्पा ने भी वक्त के साथ खुद को सर्जरी के अनुसार ढाल लिया. उन्होंने अपनी नाक की सर्जरी कराई है और रंग को निखारने के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का सहारा भी लिया है.

श्रुति हसन…

दिग्गज अभिनेता कमल हसन की बेटी श्रुति हसन भी कॉस्मेटिक सर्जरी से अछूती नहीं रही है. पहले की और अब की श्रुति हसन में अंतर साफ़ नज़र आता है.

कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि अपनी ख़ूबसूरती को बढ़ाने के लिए उन्होंने ‘नोज़ सर्जरी’ कराई है और उनकी तस्वीरें भी इस बात की गवाही दे देती है.

करिश्मा कपूर…

फ़िल्मी दुनिया से एक लंबे अरसे से गायब और 90 के दशक में कई सुपरहिट फ़िल्में देने वाली एक्ट्रेस करिश्मा कपूर का नाम भी इस सूची में शामिल है.

बहुत कम उम्र में ही करिश्मा कपूर ने लीड एक्टर्स के रूप में काम करना शुरू कर दिया था और एक अच्छा-ख़ासा मुकाम पाने के बाद कपूर खानदान की इस बेटी ने भी होठों और नाक की सर्जरी का सहारा लिया था.

SHARE