तुला राशि में शुक्र के प्रवेश से इन लोगों की खुल जाएगी किस्मत, तो इनसे दूर रहेंगी खुशियां

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह को काफी लाभदायक माना गया है, क्योंकि ये सांसरिक सुख सुविधाओं, प्रेम, सौंदर्य और आर्थिक मामलों का कारक ग्रह है। बता दें कि ये वृष और तुला राशि का स्वामी ग्रह भी है। बहरहाल शुक्र ग्रह आने वाले 17 नवंबर की मध्य रात्रि को गोचर करने वाले हैं। अभी शुक्र कन्या राशि में हैं और 17 नवंबर को रात 1 बजकर 1 मिनट पर कन्या से तुला राशि में गोचर करेंगे और 11 दिसंबर तक इसी राशि में रहेंगे।

गौरतलब हो कि शुक्र का गोचर आम लोगों की जिंदगी के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है और इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। कुछ राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर सुख समृद्धि लेकर आता है तो कुछ लोगों के जीवन में धन की वृद्धि होती है। इसके अलावा कुछ लोगों के जीवन में उतार चढ़ाव भी देखने को मिलता है। तो आज हम आपको शुक्र के गोचर का राशियों पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में बताने जा रहे हैं…

मेष राशि 

शुक्र का गोचर मेष राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी होने वाला है। इस राशि के जो जातक व्यापार के क्षेत्र में सक्रिय हैं, उन्हें अनुकूल परिणाम मिलेंगे, यही नहीं बल्कि नया कारोबार या व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो ये आपके लिए सबसे अच्छा समय है। जीवनसाथी के साथ चल रहे झगड़े भी खत्म होंगे और मधुर संबंध बनेंगे। इस राशि के जातकों के करियर के हिसाब से भी शुक्र राशि का गोचर काफी फायदेमंद होने वाला है।

वृषभ राशि  

वृषभ राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा। नौकरी पेशा वाले लोग अपने कार्यक्षेत्र में सम्हल कर रहें। बेवजह किसी से ना उलझें बल्कि अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें। हालांकि पारिवारिक रिश्ते सुधरेंगे और त्यौहारों के इस सीजन में परिवार के सदस्यों के बीच कुछ क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे। वहीं इस दौरान अपने माता पिता के स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी चिंता बढ़ सकती है, उनका खास ख्याल रखें। इस राशि के विद्यार्थी पढ़ाई में अधिक मेहनत करें।

मिथुन राशि 

मिथुन राशि के जातकों को शुक्र के गोचर काल में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, बाहर का खाना खाने से बचें। अपने स्वास्थ्य के अलावा परिवार के अन्य सदस्यों के स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें। भाईयों के साथ चल रहे पैतृक संपत्ति के विवाद अभी सुलझने के आसार नहीं हैं, संयम बनाए रखें। नौकरी पेशा वाले जातकों के पदोन्नति और वेतन वृद्धि के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी संग अनबन हो सकती है, ऐसे में अपने गुस्से पर काबू रखें।

कर्क राशि 

कर्क राशि से चौथे स्थान पर शुक्र ग्रह का गोचर होने वाला है। ऐसे में ये कर्क राशि के लिए काफी शुभ फलदायी होगा। नौकरी पेशा वाले लोगों के पदोन्नति और क्रमोन्नति के आसार हैं। वहीं स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से भी छुटकारा मिल सकता है। अगर किसी कानूनी पचड़े में हैं तो उसके भी सुलझने के आसार हैं। अगर व्यापार में सक्रिय हैं तो आने वाले दिनों में कुछ फायदे का सौदा हो सकता है। विद्यार्थियों को भी मनचाहे सफलता मिलने के आसार हैं। वाहन सुख भी मिल सकता है।

सिंह राशि

शुक्र के गोचर से सिंह राशि के जातकों का भाग्योदय होगा। इस दौरान सिंह राशि के जातकों की काफी तरक्की होने वाली है। कार्यक्षेत्र में बॉस के साथ आपके संबंध मधुर बनेंगे, ऐसे में आपके प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। आपके सीनियर आपसे खुश रहेंगे और कार्यक्षेत्र में कुछ नए प्रोजेक्ट आपको मिल सकते हैं। अगर आपकी शादी की बात कहीं चल रही है तो बात आगे बढ़ सकती है। शुक्रदेव के आशीर्वाद से व्यापार के क्षेत्र में सक्रिय लोगों की उन्नति होगी। रचनात्मक कार्यों में आपका मन लगेगा और लाभ होगा।

कन्या राशि 

कन्या राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर काफी फायदेमंद होने वाला है। आपके पारिवारिक जीवन में मिठास बढ़ेगी और इस दौरान घर के सदस्यों के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे। आर्थिक परेशानी खत्म होगी और आने वाले दिनों में आपको धन लाभ होने के आसार  हैं। आय के नए नए स्त्रोत खुलेंगे, साथ ही आपकी योग्यता भी निखर कर सामने आएगी। गोचर के दौरान आप अपने बोल चाल के तरीकों से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में सक्षम होंगे। व्यापार के क्षेत्र में हैं तो पिता के मार्गदर्शन से काम करें, अवश्य सफलता मिलेगी।

तुला राशि 

शुक्र का गोचर आपकी राशि के लिए बेहद लाभदायक होने वाला है। इस दौरान आपको अच्छा लाभ मिलेगा और कार्यक्षेत्र में भी खूब तरक्की करेंगे। कुछ प्रभावशाली लोगों से मुलाकात होगी और आपको भविष्य में इसका लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ वरिष्ठ अधिकारियों की मदद से आपके अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे। पैतृक संपत्ति से भी लाभ के योग बन रहे हैं। किसी कानूनी पचड़े में हैं तो उसके भी सुलझने के आसार हैं। इस राशि के जातक अगर नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं तो ये शुभ समय है।

वृश्चिक राशि 

इस राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्रह का गोचर शुभ फलदायी नहीं होगा। वृश्चिक राशि के जातकों को आने वाले दिनों में स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही आर्थिक परेशानी भी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में अपने दुश्मों से सावधान रहें और वरिष्ठ अधिकारियों संग मधुर संबंध बनाए रखें। किसी अनहोनी के भी संकेत हैं, ऐसे में गोचर काल के दौरान सम्हल कर रहें। छोटे मोटे विवाद को खुद से निपटा लें, कानूनी पचड़े में न पड़ें वरना बड़ी परेशानी हो सकती है।

धनु राशि 

धनु राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर शुभ परिणाम लेकर आ रहा है। कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों की सराहना की जाएगी और आपके अच्छे कार्य को देखते हुए कोई नया प्रोजेक्ट आपको मिल सकता है। अगर आप विदेश जाने की योजना बन रहे हैं तो जल्द ही आपका ये सपना पूरा होगा। यही नहीं बल्कि अगर आप विदेश में व्यापार करना चाहते हैं तो ये आपके लिए एकदम अनुकूल समय है। जीवनसाथी संग रिश्ते मजबूत बनेंगे, साथ ही परिवार के दूसरे सदस्यों के साथ भी रिश्ते में मिठास आएगी।

मकर राशि

शुक्र का गोचर मकर राशि के जातकों के लिए मिला जुला असर लेकर आ रहा है। नौकरी पेशे में आपको पदोन्नति और क्रमोन्नति मिल सकती है। वहीं पारिवारिक रिश्तों में तनाव रहेगा, ऐसे में अपने गुस्से पर काबू रखें, नहीं तो परिवार के सदस्यों के साथ रिश्ते बिगड़ सकते हैं। व्यापार के क्षेत्र में सक्रिय लोगों को कुछ अच्छे सौदे मिल सकते हैं। साथ ही समाज में आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। घर या वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो अभी कुछ समय के लिए अपने इस योजना को स्थगति कर दें।

कुंभ राशि 

इस राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर भाग्योदय लेकर आ रहा है। इस दौरान आपके लिए आय के नए नए स्त्रोत खुलेंगे और आपको धन लाभ होगा। वहीं कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा आपके कार्य की सराहना की जाएगी। साथ ही आपके प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं, यही नहीं बल्कि आपके वेतन में भी वृद्धि हो सकती है। अगर आप वाहन खरीदना चाहते हैं तो गोचर काल में आपके इस इच्छा की भी पूर्ति हो जाएगी। अगर व्यापार के क्षेत्र में हैं तो पिता के सलाह से काम करें आपको जरूर लाभ होगा।

मीन राशि 

मीन राशि के लोगों के लिए शुक्र का गोचर फायदेमंद नहीं होगा। इस दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में इस महामारी के दौर में खुद का ज्यादा ध्यान रखें, बाहर के खाने से परहेज करें और कोशिश करें कि घर में ही खाना खाएं। व्यापार करने वाले लोग सोच समझकर सौदेबाजी करें वरना बड़ा नुकसान हो सकता है। पैसों के लेनदेन में भी सावधानी बरतें। परिवार के सदस्यों के साथ रिश्तों में मिठास बनाए रखें। जीवनसाथी संग कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो कुछ दिनों के लिए इस योजना को स्थगति कर दें।

SHARE