धनतेरस के दिन कर दें ये चमत्कारी टोटके, बन जाएगी धन देवता कुबेर की कृपा

दिवाली से एक दिन पहले धनतेरस का त्योहार मनाया जाता है। धनतेरस के दिन कुबेर भगवान की पूजा की जाती है। कुबेर भगवान को धन का देवता कहा जाता है और इनकी पूजा करने से घर में हमेशा बरकत बनीं रहती है। इस साल ये पर्व 13 नवंबर को आ रहा है। धनतेरस के दिन आप कुबेर भगवान की पूजा करने के अलावा नीचे बताए गए उपायों को करें। इन उपायों को करने से आपके जीवन में धन की कमी नहीं होगी।

धनतेरस के दिन करें ये उपाय, चमक जाएगा भाग्य –

जरूर जलाएं दीपक

धनतेरस की शाम दीया जरूर जलाएं और उसमें एक कौड़ी डाल दें। जब ये दीया शांत हो जाए तो इस कौड़ी को अपनी तिजोरी में रख दें। ये उपाय करने से धन की बरकत होगी और कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी।

तिजोरी में रखें हल्दी

धनतेरस की शाम आप हल्दी के पेड़ की जड़ को घर में ले आएं। इस जड़ को अच्छे से साफ करें। फिर इसे पूजा स्थान पर रख दें। पूजा करने के बाद इसे लाल रंग के कपड़े में बांध दें। फिर इसे पैसे रखने वाली जगह पर रख दें। ये उपाय करने से पैसों में कमी नहीं होगी।

किन्नरों के हाथ से लें पैसे

धनतेरस के दिन किसी किन्नर से एक रुपए का सिक्का ले लें। फिर इस सिक्के को अपने पर्स के अंदर रख दें। ये उपाय करने से पर्स सदा पैसों से भरा रहेगा।

करें मंत्र का जाप

कुबेर भगवान को प्रसन्न करने के लिए आप “ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रववाय, धन-धान्यधिपतये धन-धान्य समृद्धि मम देहि दापय स्वाहा” मंत्र का जाप करें। इस मंत्र को 108 बार पढ़ें। पूजा करते समय ये मंत्र पढ़ने से आर्थिक स्थिति अच्छी हो जाती है।

श्रीयंत्र की पूजा करना न भूलें

धनतेरस के दिन श्रीयंत्र की पूजा करें। श्रीयंत्र की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

तो ये थे कुछ उपाय जिनकों अगर धनतेरस के दिन करा जाए तो जीवन में बरकत बनीं रहती है और कभी भी धन की कमी नहीं होती है। इसलिए इन उपायों को आप जरूर करें।

SHARE