तलाक के बाद इन अभिनेत्रियों को कभी नहीं आया दूसरी शादी का ख्याल, आज भी जी रही हैं सिंगल लाइफ

बॉलीवुड की चकाचौंध से भरी दुनिया में रिश्तों के बनने और बिगड़ने की कहानी बेहद आम है। यहां सेलेब्स जितनी जल्दी एक दूसरे के साथ रिश्ते में आते हैं, उतनी ही जल्दी रिश्ते तोड़ भी देते हैं। वैसे तो शादी को अटूट बंधन का रिश्ता माना जाता है, मगर बॉलीवुड में इस रिश्ते की भी कोई गांरटी नहीं होती है। बॉलीवुड की कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने अपने पसंद से लव मैरिज की तो कुछ अभिनेत्रियों ने परिवार के पसंद से अरेंज मैरिज की। मगर इन शादियों का अंजाम सिर्फ तलाक ही रहा। हालांकि अब ये अभिनेत्रियां एक हैप्पी सिंगल लाइफ एन्जॉय कर रही हैं। आइए जानते हैं आखिर इस लिस्ट में कौन कौन हैं शामिल…

करिश्मा कपूर

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक करिश्मा कपूर ने साल 2003 में दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर के साथ सात फेरे लिए थे। दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी से खुश थे, मगर शादी के 11 साल बाद दोनों ने तलाक लेने का फैसला कर लिया। साल 2014 में करिश्मा कपूर ने तलाक का केस फाइल किया था और 2016 में दोनों का आधिकारिक तलाक हुआ। फिलहाल दोनों बच्चों की कस्टडी करिश्मा कपूर के पास है।

करिश्मा कपूर अपने दोनों बच्चों के साथ मुंबई के फ्लैट में रहती हैं, ये फ्लैट उन्हें संजय कपूर से एलिमनी में मिला था। बहलरहाल करिश्मा सिंगल हैं और अपने बच्चों के साथ काफी खुश हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज मेंटलहुड में नजर आईं थीं। बता दें कि करिश्मा ने संजय कपूर से तलाक के बाद बिजनेसमैन संदीप तोशनीवाल को डेट किया था, मगर ये रिश्ता भी ज्यादा दिन नही चल सका।

मनीषा कोइराला 

नेपाली क्वीन मनीषा कोइराला का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। मनीषा ने भी कईयों डेट किया, मगर हर बार उन्हें धोखा ही मिला। ऐसे में जब उन्होंने शादी करने का फैसला किया तो ये फैसला भी उनकी जिंदगी में सिर्फ दुख ही लेकर आया। साल 2010 में उन्होंने नेपाल के एक बिजनेसमैन सम्राट दहल के साथ शादी रचाई, मगर शादी के सिर्फ 1 साल बाद ही दोनों के बीच अनबन होने लगी। इस बारे में मनीषा ने उन दिनों फेसबुक में लिखा था, ‘मेरे पति ही मेरे दुश्मन बन गए हैं, एक महिला के लिए ये कितना बुरा हो सकता है।’

मनीषा कोइराला

बता दें कि ये शादी सिर्फ 3 साल ही चल सका और इसके बाद दोनों का तलाक हो गया। सम्राट से तलाक के बाद मनीषा ने कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से जंग लड़ी और इस जंग को बखूबी उन्होंने जीत लिया। कैंसर को मात देने के बाद मनीषा ने फिल्मों में कमबैक किया और साल 2018 में फिल्म संजू में नजर आईं। यही नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर प्रसारित होने वाले वेब सीरीज लस्ट स्टोरीज में भी मनीषा ने काम किया। इसके अलावा मनीषा कई कैंसर जागरूकता अभियान भी चलाती हैं।

कोंकणा सेन शर्मा 

कोंकणा सेन शर्मा और अभिनेता रणवीर शौरी के प्यार किस्से भी काफी चर्चा में रहे हैं। बताया जाता है कि कोंकणा को रणवीर से पहली नजर में ही प्यार हो गया था, इन दोनों की पहली मुलाकात फिल्म मिक्स्ड डबल्स के दौरान हुई थी और साल 2010 में दोनों ने एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी कर ली।

कोंकणा सेन शर्मा

हालांकि ये शादी ज्यादा दिन तक नहीं चल सकी और तीन साल बाद 2013 में ही कोंकणा ने खुद को सिंगल घोषित कर दिया। मगर कोंकणा सिंगल बेहद खुश हैं और अब उनके दिमाग में कभी दूसरी शादी का ख्याल नहीं आता है।

महिमा चौधरी 

महिमा चौधरी

महिमा चौधरी का नाम भी उन अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार है, जिनकी शादीशुदा जिंदगी का अंत बहुत बुरा हुआ। हालांकि महिमा अब सिंगल ही काफी खुश हैं। बता दें कि साल 2006 में उन्होंने बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी संग शादी रचाई थी और इसके 7 साल बाद ही दोनों की शादी का अंत तलाक के साथ हुआ। बता दें कि एक्ट्रेस ने बेटी की परवरिश के लिए फिल्मों से दूरी बना ली है। हालांकि कई इवेंट्स में उन्हें शिरकत करते हुए देखा जाता है।

चित्रांगदा सिंह

चित्रांगदा सिंह

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार चित्रांगदा सिंह भी तलाक के बाद अब हैप्पिली सिंगल हैं। चित्रांगदा ने मशहूर गोल्फर ज्योति रंधावा से शादी रचाई थी। मगर शादी के 13 साल बाद ही दोनों की शादी में दरार आना शुरू हो गया। लिहाजा 2014 में दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। चित्रांगदा सिंह ने न सिर्फ एक्टिंग की दुनिया में अपने हाथ आजमाए हैं बल्कि उन्होंने प्रोड्यूसिंग का काम भी किया है। मालूम हो कि साल 2018 में फिल्म सूरमा को चित्रांगदा सिंह ने ही प्रोड्यूस किया था।

पूजा भट्ट

फिल्ममेकर और बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा भट्ट का नाम भी इस लिस्ट में शुमार हैं। फिल्म सड़क 2 से पूजा फिल्मों में वापसी करने वाली हैं, बता दें कि 20 साल बाद पूजा किसी फिल्म में नजर आएंगी। हालांकि इस फिल्म में लीड रोल में उनकी बहन आलिया भट्ट नजर होंगी। वहीं अगर पूजा के पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो उन्होंने वीडियो जॉकी मनीष मखीजा संग शादी रचाई थी।

पूजा भट्ट

शादी के महज 11 साल बाद पूजा ने मनीष से तलाक का फैसला कर लिया। हालांकि पूजा भट्ट ने अपने नाकाम शादी का असर अपने करियर पर नहीं होने दिया। बता दें कि पूजा अपने पिता महेश भट्ट की राह पर चलते हुए एक सक्सेसफुल प्रोड्यूसर और डायरेक्टर बनी।

संगीता बिजलानी

अभिनेत्री संगीता बिजलानी का नाम कभी सलमान खान के साथ जुड़ता था। जी हां, संगीता और सलमान एक दूसरे के काफी क्लोज थे। मगर इस रिश्ते का अंत भी काफी दुखद तरीके से हुआ था। इसके बाद संगीता ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन से साल 1996 में शादी की। दोनों ने 14 साल तक एक दूसरे का साथ निभाया और 2010 में दोनों के शादी का अंत हो गया। अब दोनों को अलग हुए 10 साल पूरे हो चुके हैं, मगर संगीता अब हैप्पिली सिंगल हैं।

SHARE