40 साल से अपनी इस तस्वीर को ढूंढ़ रही थी हेमा मालिनी, अब मिली तो देख कर हो गयी भावुक

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini) अब फिल्मों में नहीं आती है। हालांकि सोशल मीडिया पर वह काफी एक्टिव रहती हैं। हेमा ने अपने करियर की शुरुआत 1968 में राज कपूर की फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ से की थी। हालांकि इसके पहले वे एक तमिल मैग्जीन के लिए फोटोशूट भी करवा चुकी थी। तब उनकी उम्र 14 साल थी। इस तस्वीर को हेमा अपनी बायोग्राफी में एड करवाना चाहती थी लेकिन उन्हें तब ये फोटो मिली नहीं थी।

अब हाल ही में 55 साल पुरानी यह फोटो उनके हाथ लगी है। ऐसे में उन्होंने सोशल मीडिया पर इसे शेयर कर फैंस को जानकारी दी है। इस फोटो में वे देवी मां के अवतार में दिखाई दे रही हैं। इस पुरानी तस्वीर के साथ हेमा ने एक लंबा चौड़ा नोट भी लिखा है जो इस प्रकार है –

हेमा लिखती हैं – मैं पिछले कई सालों से मेरी इस विशेष तस्वीर को ढूंढ रही थी। यह फोटोशूट खासतौर पर एक तमिल मैगजीन के लिए किया गया था। हालांकि मुझे इसका नाम याद नहीं है। लेकिन मुझे ये जरूर याद है कि इसकी शूट मेरी हिंदी डेब्यू फिल्म राज कपूर साब की ‘सपनों के सौदागर’ के पहले AVM Studios में हुई थी।

हेमा आगे लिखती हैं – मैं उस समय 14 या 15 साल की थी। मैं इस तस्वीर को अपनी बायोग्राफी ‘बिऑन्ड द ड्रीमगर्ल’ में जोड़ना चाहती थी। तब लेखक राम कमाल मुखर्जी इसे लिख रहे थे। लेकिन दुर्भाग्यवश तब मुझे यह फोटो नहीं मिल पाई थी। मुझे खुशी है कि अब ये मेरे हाथ लग गई है। मैं इसे आप सभी के साथ शेयर कर रही हूं।

हेमा की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर लोगों को बड़ी पसंद आ रही है। काम की बात करें तो हेमा पिछले 4 दशक में 150 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं। जनवरी 2020 में उनकी ‘शिमला मिर्ची’ रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उनके अलावा राजकुमार राव और रकुल प्रीत सिंह थे।

SHARE