समाचार

करवा चौथ की मेहंदी के बहाने घर में घुसकर की अमन हयात खान ने कर दिया कांड, पुलिस ने किया गिरफ्तार

विनय गुप्ता और नेहा हत्याकांड को पुलिस ने सुलझा लिया है और हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।  मंगलवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट की चेरी काउंटी सोसायटी में रहने वाले व्यापारी विनय गुप्ता और इनकी पत्नी नेहा की किसी ने घर में घुसकर हत्या कर दी थी। वहीं अगले दिन जब इनका बेटा घर आया तो उसे अपने माता पिता घर में मृत हालत में मिले। जिसके बाद बेटे ने पुलिस को फोन किया और पूरी वारदात की जानकारी दी। पुलिस ने जांच शुरू की और सोसायटी में लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से इस केस को हल कर लिया।

कर्मचारी ने की हत्या

विनय की मार्ट की दुकान थी। जिसमें लगभग 20 कर्मचारी काम करते हैं। पुलिस ने इस मामले में आरोपी कर्मी अमन हयात खान और उसके नाबालिग दोस्त के पिता सौरभ को शुक्रवार सुबह गैलेक्सी वेगा चौराहे से गिरफ्तार किया। वहीं पूछताछ में आरोपी ने उस रात की पूरी वारदात के बारे में बताया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो रुपए का हिसाब करने के बहाने से घर में घुसा था। वो लूट के मकसद से घर गया था और अपने साथ चाकू भी लेकर गया था।

पुलिस ने बताया कि अमन दंपती के फ्लैट में करवा चौथ पर महिलाओं के मेहंदी लगवाने के रुपयों का हिसाब करने गया था। डीसीपी हरीश चंदर के अनुसार चेरी काउंटी सोसायटी की नौवीं मंजिल स्थित फ्लैट में अमन मंगलवार रात लगभग 12:15 बजे आया था। उसने विनय से पैसे मांगे और कहा कि उसे पैसों की जरूरत हैं। लेकिन विनय ने पैसे देने से मना कर दिया। जिसके बाद आरोपी ने पहले नेहा और फिर विनय के सिर पर पीतल के स्टैंड से तेज प्रहार कर दिया। इसके बाद अमन मार्ट की नकदी और चाबी का थैला लेकर फ्लैट से भाग गया। लेकिन सीसीटीवी कैमरे में वो कैद हो गया। फुटेज से पुलिस ने आरोपी की पहचान कर ली।

वहीं इनकी हत्या करने के बाद अमन सीधा सौरभ के पास गया। सौरभ ने उसकी मदद की उसके रहने का इंतजाम होटल में करवाया। पुलिस ने सौरभ पर अमन को हत्या के लिए उकसाने का, उसकी मदद करने व वारदात को रचने का आरोप लगाया है। पुलिस ने बताया कि सौरभ के परिवार की अमन आर्थिक मदद भी करता रहता था।

वहीं सौरभ ने उसे अपना व्यापार शुरू करने का लालच दिया था और पैसों का इंतजाम करने को कहा था। जिसके बाद अमन ने अपने मालिक से पैसे लूटने की साजिश रची। वहीं हत्या करने के बाद अमन एक लाख रुपये घर से लेकर फरार हो गया था। जिसमें से पुलिस ने 72 हजार रुपये बरामद कर लिए हैं।

Related Articles

Back to top button