दिवाली पर यह 10 सपने देखना होता है बेहद शुभ, लक्ष्मीजी साक्षात बरसाती हैं खूब धन

इस साल 14 नवंबर को दिवाली का पावन पर्व आ रहा है। इस मौके पर हर कोई धन की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने में लगा रहता है। ऐसे में क्या आप जानते हैं कि दिवाली पर कुछ खास सपने आना इस बात का भी संकेत होते हैं कि मां लक्ष्मी आपको जल्द धनवान बनाने वाली है।

अमृत कलश: दिवाली पर सपने में यदि अमृत कलश लिए धन्‍वन्‍तरि वैद्य दिख जाएं तो ये शुभ संकेत होता है। इसका मतलब है कि यदि आपके घर कोई व्यक्ति बीमार है तो वह जल्द ही ठीक हो जाएगा। इसके साथ ही घर में मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी।

फसल: सपने में गेहूं और धान की फसल लहलहाती हुई दिख जाए तो इसका मतलब है कि आपको जल्द ही धन मिलने वाला है। रुक पैसा भी वापस मिल सकता है।

कमल का फूल: दिवाली पर सपने में कमल का फूल दिखना भी शुभ माना जाता है। खासकर बिजनेस करने वालों को इससे लाभ होता है, वहीं नौकरी वालों का प्रमोशन होता है।

कुलदेवता: दिवाली पर सपने में अपने कुलदेवता के दर्शन करने पर हर मनोकामना पूर्ण हो जाती है। यदि कोई काम अटक हो तो वह भी पूर्ण हो जाता है।

गाय का दूध दुहते देखना: सपने में गाय को बछड़े के साथ या उसका दूध दुहते हुए देखना शुभ मन जाता है। इससे घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है।

गुलाब का फूल: मां लक्ष्मी को गुलाब अत्यंत प्रिय है। ऐसे में इसका सपने में देखना बहुत शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपकी हर इच्छा पूर्ण होगी।

मंदिर: सपने में मंदिर दिख जाए तो समझ जाइए कि आप ने जिस काम को मन में सोच रखा है वह जल्द पूर्ण हो जाएगा।

बड़ा महल: बड़े महल को सपने में देखने का मतलब है कि आपके दिन पलटने वाले हैं। आपका अच्छा समय आने वाला है। गरीबी दूर होगी और धन आगमन के नए रास्ते खुल जाएंगे।

स्‍वास्तिक: स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में स्‍वास्तिक का दिखना एक शुभ संकेत होता है। इसे दिवाली के मौके पर स्वप्न में देखने पर परिवार में खुशहाली और धन आता है। परिवार में आपसी प्रेम बढ़ता है और लड़ाई झगड़े खत्म होते हैं।

आभूषण: सपने में यदि कोई आपको आभूषण दें या आप उन्हें पहले रहें तो यह भी एक अच्छा संकेत होता है। इसका मतलब है कि आपको जल्द ही कोई खुशखबरी मिलने वाली है। आपके सभी रुके काम पूर्ण होंगे। धन की प्राप्ति भी होगी।

SHARE